For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ‘ओम शांति ओम’ से लेकर ‘पठान’ तक, 15 सालों के सफर में स्टार से सुपरस्टार बनीं दीपिका पादुकोण

    |

    बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में अपने 15 सालों का सफर पूरा कर लिया है। किंग खान शाहरुख खान के अपोजिट फिल्म 'ओम शांति ओम' से दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में चलना शुरू किया था। फिल्म दर फिल्म दीपिका ने अपनी बेमिसाल एक्टिंग की बदौलत खुद को साबित किया और आज वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती है। अपनी एक्टिंग के साथ-साथ दीपिका अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं और इस मामले में वह बॉलीवुड की टॉप 10 एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं। दीपिका 'ओम शांति ओम', 'चेन्नई एक्सप्रेस' और 'हैप्पी न्यू ईयर' के बाद अगले साल एक बार फिर से शाहरुख खान के अपोजिट फिल्म 'पठान' में नजर आने वाली हैं।

    आइए दीपिका पादुकोण की बेहतरीन फिल्मों के बारे में आपको बताते हैं :

    ओम शांति ओम :

    ओम शांति ओम :

    दो जन्मों की धांसू कहानी पर आधारित फिल्म 'ओम शांति ओम' से दीपिका ने शाहरुख खान के अपोजिट डेब्यू किया था। फिल्म में दीपिका ने फिल्म एक्ट्रेस शांतिप्रिया का किरदार निभाया था जो आत्मा बनकर वापस लौटती है। वहीं सैंडी एक स्ट्रगलिंग एक्टर है जो शांतिप्रिया की हमशक्ल है। फिल्म में शाहरुख खान का पुनर्जन्म दिखाया गया था। इस फिल्म में अर्जुन रामपाल ने फिल्म प्रोड्यूसर मुकेश का नेगेटिव रोल किया था, जिसने शांतिप्रिया की हत्या कर दी थी। फिल्म में दीपिका का डायलॉग 'एक चुटकी सिंदुर' काफी लोकप्रिय हुआ था और आज भी लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है।

    ये जवानी है दिवानी :

    ये जवानी है दिवानी :

    इसके बाद आयी दीपिका फिल्म 'ये जवानी है दिवानी' में नजर आयी। फिल्म 4 दोस्तों की कहानी पर आधारित थी। फिल्म में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। यह फिल्म दीपिका के कॅरियर का माइलस्टोन साबित हुई। फिल्म में दीपिका और रणबीर के साथ ही कल्कि कोचलिन और सिद्धार्थ रॉय कपूर भी नजर आए थे। इस फिल्म के बाद ही दीपिका के सामने फिल्मों की लाइन लग गयी थी। 'ये जवानी है दिवानी' खासतौर पर युवाओं को काफी अच्छी लगी थी।

    गोलियों की रासलीला-रामलीला :

    गोलियों की रासलीला-रामलीला :

    दीपिका की झोली में इसके बाद जो ब्लॉकबस्टर फिल्म आयी वह थी 'गोलियों की रासलीला-रामलीला'। फिल्म में दीपिका रणवीर सिंह के साथ नजर आयी थी और दोनों की सिजलिंग केमिस्ट्री को दर्शकों ने अपने सिर-आंखों पर बैठाया था। कहा जाता है कि इस फिल्म में काम करने के दौरान ही दीपिका और रणवीर के बीच प्यार हुआ जो आगे चलकर शादी के बंधन तक पहुंचा।

    चेन्नई एक्सप्रेस :

    चेन्नई एक्सप्रेस :

    साल 2013 में दीपिका फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' में एक बार फिर से शाहरुख खान के साथ नजर आयी। रोहित शेट्टी की यह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था और इसने 227.18 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्म में दीपिका और शाहरुख के साथ निकेतन धीर भी नजर आए थे।

    हैप्पी न्यू ईयर :

    हैप्पी न्यू ईयर :

    अगले साल यानी 2014 में दीपिका एक बार फिर से शाहरुख खान के अपोजिट फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' में दिखी। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। मल्टीस्टारर इस फिल्म में दीपिका और शाहरुख के साथ बोमन ईरानी, अभिषेक बच्चन और सोनू सूद भी नजर आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म ने 203 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस फिल्म को फराह खान ने डायरेक्ट किया था।

    बाजीराव मस्तानी :

    बाजीराव मस्तानी :

    दीपिका पादुकोण पीरियड फिल्मों में अपनी एक्टिंग की अलग ही छाप छोड़ती हैं। इस बात को संजय लीला भंसाली की पीरियड ड्रामा फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' में दीपिका ने बखूबी साबित किया है। फिल्म में दीपिका ने मस्तानी का किरदार निभाया था। इस फिल्म में दीपिका रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा के साथ नजर आयी थी। 2015 में आयी इस फिल्म ने 215 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

    पद्मावत :

    पद्मावत :

    निर्देशक संजय लीला भंसाली ने जब रानी पद्मावती और उनकी जौहर की कहानी को बड़े पर्दे पर फिल्माने का फैसला किया तो एक बार फिर से दीपिका पादुकोण पर ही भरोसा किया। फिल्म 'पद्मावत' में दीपिका ने रानी पद्मावती का किरदार निभाया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के नया रिकॉर्ड बनाया था। फिल्म में दीपिका का रॉयल लुक सबने पसंद किया था। इस फिल्म में रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया था जबकि शाहिद कपूर ने राजपूत राजा रावल रतन सिंह का किरदार निभाया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 302.15 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

    English summary
    Deepika Padukone has completed her journey of 15 years in Bollywood. Film by film, Deepika proved herself due to her unmatched acting and today she is counted among the top actresses of Bollywood. Deepika is going to be seen once again in the film 'Pathan' opposite Shahrukh Khan next year.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X