For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमिताभ बच्चन से लेकर राजकुमार राव तक, अपनी पहली कमाई से एक्टर्स ने खरीदी थी ये चीजें

    |

    बॉलीवुड में एक फिल्म से लाखों कमाने वाले एक्टर्स की लाइफस्टाइल को देखकर उनके फैंस अक्सर ऐसा सोचते हैं कि स्टार्स ने अपने कॅरियर की शुरुआत भी इन्हीं लाखों रुपयों से की है। लेकिन सच यह है कि हर आम फ्रेशर्स की तरह बॉलीवुड स्टार्स की पहली कमाई भी 100 या 500 रुपये ही थी। फिल्में हिट होने के बाद समय के साथ-साथ एक्टर्स की ब्रांड वैल्यू बढ़ती गयी और इसके साथ ही उनकी फीस में भी इजाफा हुआ। हमने आपको यह तो बता दिया कि बॉलीवुड एक्टर्स की पहली कमाई क्या थी, लेकिन क्या आपको पता है कि इन स्टार्स ने अपनी पहली कमाई से परिवार के लिए क्या खरीदा था। तो चलिए हम आपको बताते हैं।

    आइए जानते हैं बॉलीवुड एक्टर्स ने अपनी पहली कमाई से परिवार के लिए क्या खरीदा था

    अमिताभ बच्चन :

    अमिताभ बच्चन :

    फिल्मों में काम शुरू करने से पहले बिग बी अमिताभ बच्चन कोलकाता में एग्जीक्यूटिव के पोस्ट पर काम करते थे। गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के दौरान अमिताभ बच्चन से जब एक कंटेस्टेंट ने पूछा कि अपनी पहली सैलरी से बिग बी ने क्या अपने परिवार के लिए क्या खरीदा था, तो अमिताभ ने बताया कि उन्होंने अपनी पहली सैलरी से अपने पिता हरिवंश राय बच्चन के लिए एक घड़ी खरीदी थी। उन्होंने यह घड़ी कोलकाता (तत्कालीन कलकत्ता) में खरीदी और जब वह दिल्ली गये तो अपने साथ लेकर गये। उन्होंने जब घड़ी का वह डिब्बा अपने पिता को दिया तो डिब्बा खोलने के बाद सभी हैरान, क्योंकि घड़ी उनके नौकर ने चुरा ली थी।

    ऋतिक रोशन :

    ऋतिक रोशन :

    बॉलीवुड के ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन की ब्रांड वैल्यू आज करोड़ों में है लेकिन अपने कॅरियर के शुरुआती दौर में उन्होंने एक डांस परफॉर्मेंस से महज 100 रुपये कमाए थे। यह उनकी पहली सैलरी थी। ये रुपये भले ही काफी कम थे, लेकिन ऋतिक के लिए काफी मायने रखते थे। इस सैलरी से ऋतिक ने अपने लिए एक टॉय कार खरीदी थी।

    हिना खान :

    हिना खान :

    हिना खान ने अपने कॅरियर की शुरुआत सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से की थी। इस सीरियल के लिए हिना खान को सैलरी के तौर पर 45 हजार रुपये मिले थे। हिना खान ने बाद में एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि इन रुपयों से हिना ने अपने पिता के लिए एक महंगा मोबाइल फोन खरीदा था। हिना टीवी के अलावा वेब सीरीज और फिल्म 'हैक्ड' में भी नजर आ चुकी हैं।

    शाहरुख खान :

    शाहरुख खान :

    बॉलीवुड के किंग खान कहलाने वाले शाहरुख खान आज भले ही एक आईपीएल टीम के मालिक हो, लेकिन अपने कॅरियर के शुरुआत में उन्होंने पंकज उधास के एक कॉन्सर्ट में बतौर अशर (जो अंधेरे में हाथों में टॉर्च लेकर लोगों को उनकी सीटें दिखाता है) काम किया था। इस काम के लिए शाहरुख खान को 50 रुपये सैलरी मिली थी, जो शाहरुख की पहली सैलरी थी। कहा जाता है कि शाहरुख ने इन रुपयों से ताजमहल देखने के लिए टिकट खरीदा था।

    राजकुमार राव :

    राजकुमार राव :

    फिल्मों में काम करने से पहले राजकुमार राव गुड़गांव में अपने मध्यम वर्गीय परिवार के साथ रहते थे। एक शो के दौरान राजकुमार ने बताया कि मैं मार्शल आर्ट, ताइक्वांडो किया करता था। मैं राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक विजेता था लेकिन उस समय भी मेरी जिंदगी में कहीं ना कहीं डांस भी था। हमारा ग्रुप स्टेज पर डांस करता था। फिर मैंने डांस ट्यूशन देना शुरू किया। उस समय मैं 8वीं में पढ़ता था और एक छोटी बच्ची को डांस सिखाता था। इसके लिए मुझे 300 रुपये मिलते थे। अपनी पहली सैलरी से मैंने अपने घर के लिए बहुत थोड़ी मात्रा में दाल, चावल, चीनी और राशन के दूसरे सामान खरीदी और इसे ले जाकर अपने माता-पिता को दे दिया।

    English summary
    After the films became hits, the brand value of the actors increased over time and along with this their fees also increased. But most of the Bollywood actors often start their career with a salary of Rs.500-100. Buying things for yourself and your family with your first earning is a special experience.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X