For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमिताभ बच्चन से लेकर कियारा आडवाणी तक, इन एक्टर्स ने असली नाम बदलकर नये नाम से बनायी पहचान

    |

    बॉलीवुड में क्यूट कपल सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी के बारे में कहा जा रहा है कि कुछ महीनों में ही वे शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। इसके साथ ही बॉलीवुड में आने के बाद कियारा आडवाणी ने अपना असली नाम बदल लिया था, यह भी काफी ट्रेंड कर रहा है। सिर्फ कियारा ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई ऐसे और भी एक्टर्स हैं जिन्होंने अपना फिल्मों में कदम रखने के बाद अपना असली नाम बदलकर वो नाम रखा जिससे आज उन्हें सभी पहचानते हैं। इस लिस्ट में शिल्पा शेट्टी से लेकर सैफ अली खान तक शामिल हैं।

    आइए आपको हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर्स और उनके असली नामों से रुबरु करवाते हैं

    कियारा आडवाणी :

    कियारा आडवाणी :

    बॉलीवुड की सबसे व्यस्त एक्ट्रेस में गिनी जाने वाली कियारा आडवाणी ने फिल्मों में आने के बाद अपना असली नाम बदलकर 'कियारा' रखा था। कियारा का असली नाम 'आलिया' है। मजे की बात है कि सिद्धार्थ की एक्स गर्लफ्रेंड का नाम भी आलिया था। दरअसल, कियारा ने यह काम सलमान खान की सलाह पर की थी क्योंकि जिस समय उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था उस समय तक आलिया भट्ट ने बॉलीवुड में अपने कदम जमा लिये थे। इसलिए सलमान खान ने कियारा से अपना नाम बदलने के लिए कहा था। इसका फायदा भी कियारा को मिला।

    शिल्पा शेट्टी :

    शिल्पा शेट्टी :

    एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने भी अपना असली नाम बदलकर ही शिल्पा नाम रखा था। उनका असली नाम 'अश्विनी' शेट्टी था। कहा जाता है कि शिल्पा की मां ने किसी ज्योतिषी के कहने पर उनका नाम अश्विनी से बदलकर शिल्पा रखा था। इसका काफी फायदा शिल्पा शेट्टी को मिला। 90 के दशक में शिल्पा टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थी। शिल्पा ने मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की।

    सैफ अली खान :

    सैफ अली खान :

    पटौदी खानदान के नवाब सैफ अली खान के बारे में शायद ही किसी को पता होगा कि यह उनका असली नाम नहीं है। सैफ अली खान के असली नाम का खुलासा करीना कपूर संग उनकी शादी की सर्टिफिकेट में हुआ था। सैफ का असली नाम साजिद अली खान है। शायद फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह नाम उतना ज्यादा अच्छा नहीं लगता इसलिए सैफ ने भी अपना नाम साजिद से बदलकर सैफ कर लिया।

    अमिताभ बच्चन :

    अमिताभ बच्चन :

    हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 50 से ज्यादा सालों से सक्रिय और हाल ही में अपना 80वां जन्मदिन मना चुके बिग बी अमिताभ बच्चन का असली नाम अमिताभ नहीं बल्कि कुछ और है। सिर्फ नाम ही नहीं बल्कि इनका सरनेम भी बच्चन नहीं है। प्रसिद्ध कवि हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन ने अपने बेटे का नाम इंकलाब बच्चन रखा था। बच्चन परिवार का असली सरनेम श्रीवास्तव है। कवि सुमित्रानंदन पंत की सलाह पर माता-पिता ने अमिताभ नाम इंकलाब से बदलकर अमिताभ रखा।

    टाइगर श्रॉफ :

    टाइगर श्रॉफ :

    शुरुआत में जैकी श्रॉफ ने अपने बेटे का नाम टाइगर नहीं रखा था। टाइगर श्रॉफ का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ था। जैकी ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए कहा था कि बचपन में टाइगर उन्हें हमेशा काटते रहते थे। इसलिए जैकी उन्हें टाइगर नाम से पुकारते थे। बाद में जब टाइगर ने फिल्म इंडस्ट्री में आने का मन बनाया तो उन्होंने अपना नाम जय हेमंत से बदलकर टाइगर रख लिया।

    English summary
    Many Bollywood actors changed their real name and entered the Hindi film industry with a new name. From Kiara Advani to actors like Amitabh Bachchan and Saif Ali Khan are also included in this list.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X