For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ब्रह्मास्त्र में आलिया से लेकर विक्की डोनर में यामी तक, एक्ट्रेस ने निभाया बंगाली बाला का किरदार

    |

    बॉलीवुड की फिल्मों में देश के अलग-अलग प्रांतों के लोगों के किरदारों को काफी खूबसूरती के साथ पेश किया जाता है। हालांकि बॉलीवुड में पंजाबी और उत्तर भारतीय राज्यों का अधिक प्रभाव है लेकिन फिल्मों में कई बार एक्टर्स को बंगाली, दक्षिण भारतीय, मराठी पृष्ठभूमि का दिखाया जाता है। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में आलिया भट्ट ने एक बंगाली बाला का किरदार निभाया है। आलिया से पहले ऐश्वर्या राय बच्चन, दीपिका पादुकोण, विद्या बालन और यामी गौतम ने भी 'बॉन्ग गर्ल' का किरदार निभा चुकी हैं जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद भी किया है।

    आइए जानते हैं उन एक्ट्रेसेज के बारे में जिन्होंने फिल्मों में निभाया बंगाली बाला का किरदार-

     आलिया भट्ट :

    आलिया भट्ट :

    फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में आलिया, नागार्जुन और शाहरुख खान के अलावा मुख्य रूप से और किसी भी किरदार के बारे में यह स्पष्ट नहीं किया गया कि वह देश के किस प्रांत से है। फिल्म में आलिया भट्ट ने एक बंगाली लड़की ईशा का किरदार निभाया है। दशहरा वाले सीक्वेंस में जब शिवा (रणबीर कपूर) पहली बार आलिया को देखता है उस समय वह पूरी तरह से बंगाली स्टाइल में सजी होती हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, काली पूजा की तैयारियां करते समय भी आलिया ने स्पष्ट बंगाली भाषा में पंडाल के अंदर काम कर रहे लोगों से ब्रेक लेने के लिए कहा, जिसे सुनकर निश्चित रूप से बंगाल के दर्शक काफी खुश हुए होंगे।

    ऐश्वर्या राय बच्चन :

    ऐश्वर्या राय बच्चन :

    ऐश्वर्या राय बच्चन ने 2 फिल्मों में बंगाली लड़की का किरदार निभाया था। फिल्म 'देवदास' में ऐश ने पार्वती उर्फ पारो का किरदार निभाया था। फिल्म में उनका गेटअप पूरी तरह से बंगाली जमींदारों और ठकुराइन वाला ही थी। भारी गहनों, बड़ी सी बिंदी और हेवी साड़ी में सजी पारो ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। फिल्म में सिर्फ ऐश ही नहीं माधुरी दीक्षित भी बेहद खूबसूरत लग रही थी। 'देवदास' के अलावा ऐश्वर्या ने बंगाली फिल्म 'चोखेर बाली' में भी बंगाली महिला का किरदार निभाया था। यह फिल्म भी दर्शकों को काफी पसंद आयी थी।

    दीपिका पादुकोण :

    दीपिका पादुकोण :

    फिल्म 'पिकु' में दीपिका पादुकोण ने एक बंगाली लड़की का किरदार निभाया था। फिल्म में दीपिका का साड़ी और बड़ी सी बिंदी से सजी परंपरागत बंगाली महिला का लुक तो नहीं था लेकिन काजल और छोटी सी बिंदी में उनका यह लुक काफी पसंद किया गया था। फिल्म में दीपिका का लुक मार्डन बंगाली युवतियों का था। फिल्म में दीपिका की एक्टिंग और उनका लुक दोनों पसंद किया गया था।

    विद्या बालन :

    विद्या बालन :

    बंगाली पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म 'परिणीता' से विद्या बालन ने डेब्यू किया था। अपनी पहली फिल्म से ही दर्शकों का दिल जीतने वाली विद्या के बंगाली लुक को काफी पसंद किया गया था। फिल्म में विद्या का बंगाली स्टाइल में किया गया मेकअप, साड़ी, हेयरस्टाइल काफी लोकप्रिय हुआ था।

    यामी गौतम :

    यामी गौतम :

    फिल्म 'विक्की डोनर' में यामी गौतम ने एक प्रवासी बंगाली का किरदार निभाया था। फिल्म में यामी ने काफी ग्रेसफुली और एलीगेंस के साथ इस लुक को कैरी किया था। पूरी फिल्म में यामी ने मिनिमल मेकअप किया था लेकिन उनका बंगाली स्टाइल में वेडिंग लुक काफी खूबसूरत था जो दर्शकों को काफी पसंद आया था।

    सोनाक्षी सिन्हा :

    सोनाक्षी सिन्हा :

    फिल्म 'लुटेरा' में सोनाक्षी सिन्हा ने बंगाली युवती का किरदार निभाया था। फिल्म उनका लुक काफी मासूम रखा गया था। फिल्म में उनको मिनिमल मेकअप में दिखाया गया था। सोनाक्षी को एक अलग स्टाइल देते हुए प्रिंटेड ब्लाउज और प्लेन साड़ी में दिखाया गया था। सोनाक्षी का यह स्टाइल काफी लोकप्रिय हुआ था और बाद में महिलाओं ने इसे अपने फैशन स्टेटमेंट में शामिल भी किया था।

    English summary
    In Bollywood films, the characters of the people of different provinces of the country are presented very beautifully. Similarly, the character of Bengali women in films is also presented very beautifully. From Alia to Aishwarya Rai Bachchan, Deepika Padukone, Vidya Balan and Yami Gautam have played Bengali girls in the films, which have been well received by the audience.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X