For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जब करण जौहर का हुआ तीन बेस्ट फ्रेंड्स शाहरूख खान, काजोल, करीना से ब्रेकअप, बताई थी वजह

    |

    करण जौहर उन चंद हस्तियों में से हैं जो हमेशा चर्चा में रहते हैं। परदे के पीछे काम करने के बावजूद, करण जौहर हमेशा परदे पर ही रहे हैं। चाहे होस्ट करते हुए या फिर कुछ और। जितने चर्चा में करण खुद रहते हैं उतनी ही चर्चा में होती हैं उनकी दोस्ती। करण जौहर सिनेमा जगत में सबके दोस्त हैं। इतना ही नहीं, करण जौहर हर जेनरेशन के सितारों के दोस्त हैं।

    जहां करण जौहर फराह खान से लेकर ज़ोया अख्तर और अक्षय कुमार से लेकर अभिषेक बच्चन तक के करीब हैं। वहीं वो आलिया भट्ट से लेकर अनुष्का शर्मा और रणबीर कपूर से लेकर रणवीर सिंह तक के दोस्त हैं। नई जेनरेशन के सितारे अनन्या पांडे, सारा अली खान, जान्हवी कपूर भी उनकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल हैं।

    इतने सारे दोस्तों के बाद भी कुछ दोस्त हैं जो करण जौहर के लिए परिवार हैं। इनमें शामिल हैं शाहरूख खान, काजोल और करीना कपूर खान। लेकिन करण जौहर की ज़िंदगी में अलग अलग समय पर ऐसा वक्त भी रहा है जब वो इन तीनों दोस्तों के साथ ब्रेकअप कर चुके थे। हालांकि, परिवार की तरह करण और उनके दोस्तों ने भी झट से ये मनमुटाव दूर कर लिया। ये तीन दोस्त थे शाहरूख खान, काजोल और करीना कपूर खान।

    करीना कपूर खान से मनमुटाव

    करीना कपूर खान से मनमुटाव

    करीना कपूर खान, करण जौहर की बेस्ट फ्रेंड बन गई थी। करीना, करण के लिए पहली बार करण जौहर की फिल्म कभी खुशी कभी ग़म में दिखीं। इसके बाद दोनों बेहद करीब आ गए। पू का किरदार करीना ने बेहद ज़िंदादिली से निभाया था। लेकिन दोनों के बीच दिक्कतें इसी के बाद शुरू हुईं जब करण जौहर ने करीना कपूर खान को अपनी अगली फिल्म कल हो ना हो ऑफर की।

    फोन उठाने बंद कर दिए

    फोन उठाने बंद कर दिए

    कल हो ना हो के साथ करीना कपूर खान को ऑफर हुई थी सूरज बड़जात्या की फिल्म मैं प्रेम की दिवानी हूं। उस दौरान, ऋतिक रोशन, करीना कपूर खान के फेवरिट को स्टार थे और वो ऋतिक के साथ काम करने का मौका नहीं छोड़ना चाहती थीं। करीना ने करण को बताए बिना, उस फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी और बाहर चली गईं। इधर करण जौहर लगातार करीना को कॉल करते रहे लेकिन करीना ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद करण जौहर ने तय किया कि वो करीना से बात नहीं करेंगे और उन्होंने फिल्म प्रीती ज़िंटा को ऑफर की।

    करीना ने मांगी थी माफी

    करीना ने मांगी थी माफी

    करीना कपूर खान और करण जौहर के बीच 10 महीनों तक बात नहीं हुई। इसके बाद करीना को पता चला कि करण जौहर के पिता यश जौहर कैंसर से जूझ रहे हैं। उस दौरान, करण जौहर कल हो ना हो की शूटिंग में व्यस्त थे और शूटिंग के साथ ही अपने पिता के इलाज के लिए समय निकाल रहे थे। तब पहली बार करीना ने करण को फोन किया, उनसे माफी मांगी और उन्हें दिलासा दिया कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। करण जौहर को भी उस वक्त दोस्त की बेहद ज़रूरत थी और उन्होंने दिल से करीना को माफ कर दिया।

    काजोल के साथ बिगड़ी दोस्ती

    काजोल के साथ बिगड़ी दोस्ती

    करण जौहर और काजोल के बीच की दोस्ती में दरार आई अजय देवगन के कारण। ये कोल्ड वॉर शुरू हुई, अजय देवगन की फिल्म शिवाय और करण जौहर की फिल्म ए दिल है मुश्किल के क्लैश होने के साथ। इस दौरान, अजय देवगन ने एक टेप लीक किया जिसमें कमाल आर खान नाम का एक शख़्स यह कह रहा था कि करण जौहर ने उसे 25 लाख दिए हैं ऐ दिल है मुश्किल की तारीफ करने के लिए। इस बात से करण जौहर इतने खफा हुए कि उन्होंने अपनी किताब An Unsuitable Boy में काजोल के खिलाफ पूरा एक चैप्टर लिखा।

    25 सालों की दोस्ती में आई थी दरार

    25 सालों की दोस्ती में आई थी दरार

    करण जौहर ने अपनी किताब में लिखा, "मेरे और काजोल के बीच अब कोई रिश्ता नहीं है। हमारे बीच सब कुछ खत्म हो गया है। कुछ ऐसा हुआ जिसने मेरा बहुत दिल दुखाया और मैं उस कारण के बारे में बात नहीं करना चाहूंगा क्योंकि वो ना मेरे लिए अच्छा होगा ना ही उसके लिए। 25 सालों तक दोस्त रहने के बावजूद आज मैं और काजोल एक दूसरे से बिल्कुल बात नहीं करते हैं। हम बस एक दूसरे को देखते हैं हेलो कहते हैं और दूसरी तरफ देखते हुए आगे बढ़ जाते हैं।

    ज़िंदगी में वापस नहीं आ सकती काजोल

    ज़िंदगी में वापस नहीं आ सकती काजोल

    काजोल के बारे में लिखते हुए करण जौहर ने पूरा वाकया बताया, "ऐ दिल है मुश्किल की रिलीज़ से पहले मुझ पर बहुत सारे अजीब से इल्ज़ाम लगाए गए। कहा गया कि मैंने उसके पति की फिल्म खराब करने के लिए किसी (KRK) को पैसे दिए हैं। मैं बता भी नहीं सकता कि ये सुनकर मुझे कितना दुख हुआ था। काजोल ने पूरे मामले पर रिएक्शन देते हुए एक ट्वीट किया - SHOCKED!उस एक ट्वीट ने मुझे समझा दिया कि अब हमारे बीच कुछ भी नहीं बचा। उस एक शब्द ने साफ कर दिया कि वो ये मानती है कि मैंने ऐसा घटिया काम किया होगा। मुझे लगा बस यह बात यहीं खत्म और ये रिश्ता भी। काजोल मेरी ज़िंदगी में अब कभी वापस नहीं आ सकती।"

    काजोल ने मुझे अंदर तक तोड़ दिया

    काजोल ने मुझे अंदर तक तोड़ दिया

    करण जौहर ने आगे लिखा, "मैं अपनी ज़िंदगी का एक कतरा भी काजोल पर नहीं लगाना चाहूंगा क्योंकि उसने मेरे अंदर से उस सारे प्यार को खत्म कर दिया जो मेरे दिल में उसके लिए था। मुझे नहीं लगता कि वो इस लायक है। मेरे मन में उसके लिए कुछ भी नहीं है। मुझे दोस्त कहते हैं कि ये सब मेरा गुस्सा बोल रहा है पर ऐसा नहीं है। उस एक शब्द के ट्वीट ने मेरे लिए सब कुछ बदल दिया। मुझे इतनी ज़्यादा ज़िल्लत कभी महसूस नहीं हुई जितनी उस दिन हुई। उस एक शब्द ने मुझे तोड़ दिया।"

    एक मेसेज से दूर हुई गलतफहमियां

    एक मेसेज से दूर हुई गलतफहमियां

    इसके बाद काजोल और करण जौहर के बीच काफी समय तक बात नहीं हुई। ये झगड़ा तब खत्म हुआ जब करण जौहर ने अपने दोनों बच्चों के जन्म की पार्टी में काजोल को इनवाइट करने के लिए एक मेसेज देखा। काजोल, बिना वक्त गंवाए करण जौहर की खुशी का हिस्सा बनने पहुंच गईं। इसके बाद दोनों दोस्तों ने पुरानी बातों को पीछे छोड़ दिया। काजोल और अजय देवगन, करण जौहर के शो कॉफी विद करण का हिस्सा बनने भी पहुंचे जहां करण ने इस वाकये के लिए माफी मांगी और अपनी किताब में ये सब लिखने के लिए भी।

    शाहरूख खान के साथ गलतफहमियां

    शाहरूख खान के साथ गलतफहमियां

    करण जौहर ने अपनी किताब में शाहरूख खान के साथ हुए मनमुटाव का भी ज़िक्र किया। ये मनमुटाव कम और दूरियां ज़्यादा थीं। करण जौहर ने लिखा, "शाहरूख के साथ मेरी बातचीत कम हो गई क्योंकि मैं उनके साथ फिल्म नहीं बना रहा था। मुझे बाद में लगा कि शायद शाहरूख को इस बात का दुख लगा कि मैंने अपनी फिल्म में उन्हें कास्ट नहीं किया। वहीं मुझे इस बात का दुख था कि चूंकि मैंने उन्हें कास्ट नहीं किया इसलिए उन्होंने मेरी फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के साथ सौतेला व्यवहार किया और उस फिल्म को कहीं भी प्रमोट नहीं किया।"

    बढ़ती गई दूरियां

    बढ़ती गई दूरियां

    इसके बाद शाहरूख खान और करण जौहर के बीच दूरियां बढ़ती गईं। शाहरूख खान ने उनके शो कॉफी विद करण पर भी आने से मना कर दिया। करण जौहर और शाहरूख खान के बीच बातचीत कम हो गई। एक बार करण जौहर को शाहरूख खान से कुछ काम था और उन्होंने शाहरूख के मैनेजर से अपॉइंटमेंट लिया। इसके बाद शाहरूख खान ने करण जौहर को फोन किया और पूछा कि अब मुझसे बात करने के लिए तुम्हें मेरे मैनेजर से पूछना पड़ेगा? करण जौहर ने हिचकते हुए जवाब दिया - मुझे लगा आप व्यस्त होंगे। शाहरूख इस बात से और दुखी हुए, उन्होंने बस अच्छा कहा और फोन रख दिया।

    गले लगाकर मिटाई दूरियां

    गले लगाकर मिटाई दूरियां

    करण जौहर और शाहरूख कान के बीच शांति आ गई। दोनों के रिश्ते की गर्माहट कम होने लगी। करण जौहर को लगता था कि उन्होंने शाहरूख खान का दिल दुखाया है और इसी वजह से शाहरूख अब उन्हें एक भाई और पिता जैसा प्यार नहीं देते हैं। हालांकि, इस दूरी को मिटने में कुछ सेकंड्स का वक्त लगा। पीकू की सक्सेस पार्टी पर दोनों आमने सामने आए और एक दूसरे के गले लगे और बस इस दोस्ती को वापस पटरी पर लाने के लिए वो एक जादू की झप्पी ही काफी थी।

    शाहरूख भी मिले और कॉफी भी

    शाहरूख भी मिले और कॉफी भी

    इसके बाद कॉफी विद करण के अगले सीज़न की ओपनिंग शाहरूख खान ने उसी अंदाज़ में की जिस अंदाज़ में वो हर साल इस शो का हिस्सा बनते थे। दोनों ने एक दूसरे को बताया कि उन्होंने एक दूसरे को कितना मिस किया। इस बारे में बात करते हुए करण जौहर और शाहरूख खान की आंखें भी भर आईं। करण जौहर के तीनों दोस्त अब उनकी ज़िंदगी में वापस आ चुके हैं और उतनी ही अहमियत रखते हैं। 25 मई को करण जौहर अपना 50वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं और उम्मीद है कि उनके दोस्तों की तिकड़ी साथ में काफी अच्छा वक्त बिताएगी।

    English summary
    Karan Johar is best friends with Shahrukh Khan, Kajol and Kareena Kapoor Khan but their was a time when he broke up with his best friends. Know the reason why.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X