For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जीतेंद्र और हेमा मालिनी की शादी में पहुंचे शोभा कपूर - धर्मेंद्र, हेमा ने मंडप में जीतेंद्र को छोड़ा

    |

    ये कहानी काफी फिल्मी है। लेकिन उतनी ही दिलचस्प है। कहानी है 70 के दशक के तीन सुपरस्टार्स की। जीतेंद्र, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र। और ये प्रेम त्रिकोण काफी दिलचस्प है। वहीं सपोर्टिंग भूमिका में हैं जीतेंद्र की पत्नी शोभा कपूर।

    अब सीन है जीतेंद्र और हेमा मालिनी की शादी का। जी हां, हेमा मालिनी की मां ने जीतेंद्र और हेमा मालिनी की शादी तयकर दी थी और दोनों इस शादी के लिए राज़ी भी हो गए थे।

    दोनों की शादी बिल्कुल चुपचाप बिना मीडिया या फिल्म इंडस्ट्री के किसी इंसान की जानकारी के हो रही थी। लेकिन कहीं से इस शादी में पहुंचे नशे में धुत धर्मेंद्र जो हेमा मालिनी के प्यार में पागल थे।

    वहीं शादी की दूसरी बिन बुलाई मेहमान थीं जीतेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा कपूर जो जीतेंद्र को दूल्हे की शेरवानी में देख बिल्कुल ही चौंक गई थी।
    आगे इस शादी में क्या हुआ वो जानने से पहले ये बता देते हैं कि इस मंडप तक जीतेंद्र और हेमा मालिनी पहुंचे कैसे -

    मां को थी चिंता

    मां को थी चिंता

    सच ये था कि हेमा मालिनी धर्मेंद्र के प्यार में पागल थीं। जब उनकी मम्मी को पता चला तो वो गुस्सा काफी हुईं लेकिन सिचुएशन को कंट्रोल करने की ठान ली। ज़िंदगी में पहली बार, हेमा ने अपने मां बाप से अपना कोई रिश्ता छुपाया था और धर्मेंद्र से छिप कर मिलने के लिए वो कुछ भी करती थीं।

    ढूंढा गया जीतेंद्र का रिश्ता

    ढूंढा गया जीतेंद्र का रिश्ता

    हेमा की मां को लगा कि जल्द से जल्द हेमा मालिनी की शादी करवाना ही सही रहेगा। वो उनके लिए अच्छा लड़का ढूंढने लगी जो उन्हें जीतेंद्र में मिल गया। जीतेंद्र और हेमा मालिनी उस वक्त दो फिल्में साथ कर रहे थे। दोनों के बीच अच्छी ट्यूनिंग थी।

    बढ़ी दोस्ती

    बढ़ी दोस्ती

    जीतेंद्र और हेमा मालिनी की दोस्ती धीरे धीरे बढ़ रही थी लेकिन हेमा मालिनी की मां को जीतेंद्र में अपनी बेटी का सच्चा जीवन साथी मिल चुका था। वहीं जीतेंद्र भी इस दोस्ती को धीरे धीरे प्यार समझने की गलती कर बैठे थे। आगे जो हुआ वो काफी दिलचस्प था।

    पहले से थी एक गर्लफ्रेंड

    पहले से थी एक गर्लफ्रेंड

    जीतेंद्र की पहले से ही एक गर्लफ्रेंड थीं। 14 साल की शोभा कपूर जो उस समय ब्रिटिश एयरवेज़ में काम कर रही थीं। शोभा जीतेंद्र की बहुत बड़ी फैन थीं और यही बात जीतेंद्र को रास आ गई थी। लेकिन इस बीच उनके पास हेमा मालिनी की मां की तरफ से हेमा का रिश्ता आ गया।

    धर्मेंद्र को था जीतेंद्र पर शक

    धर्मेंद्र को था जीतेंद्र पर शक

    धर्मेंद्र को हेमा मालिनी और जीतेंद्र की दोस्ती पसंद नहीं थी। उन्हें हमेशा जीतेंद्र पर शक रहता था। एक बार तो उनका शक इतना बढ़ा कि वो जीतेंद्र और हेमा की फिल्म के सेट पर पहुंचे और शूट के बीच में हेमा को खींचते हुए ले गए और जीतेंद्र देखते रह गए।

    शुरू हो गई जीतेंद्र से शादी की तैयारी

    शुरू हो गई जीतेंद्र से शादी की तैयारी

    इधर हेमा मालिनी की मां ने जीतेंद्र से उनकी शादी की पूरी प्लानिंग कर ली। हेमा को जीतेंद्र के माता पिता से भी मिलना पड़ा कर दोनों के घरवाले मान गए। इस शादी के लिए सब काफी उत्साहित थे। ये शादी, एक समझदारी भरा सौदा थी। और इसे जल्द ही होना था क्योंकि कोई भी अपना मूड बदल सकता था।

    चुपचाप रातों रात भाग लिए थे हेमा - जीतेंद्र

    चुपचाप रातों रात भाग लिए थे हेमा - जीतेंद्र

    हेमा मालिनी और जीतेंद्र अपने परिवारों सहित रातोंरात मद्रास चले गए। वहां ये शादी संपन्न होनी थी। लेकिन किसी अखबार को ये खबर लग गई और उसने शाम के एडिशन में ये छाप डाला। अखबार की खबर से धर्मेंद्र चौंक गए।

    शादी में पहुंचे धर्मेंद्र और शोभा

    शादी में पहुंचे धर्मेंद्र और शोभा

    धर्मेंद्र ने सारा मामला अपने हाथ में लिया और शोभा सिप्पी के घर पहुंचे जो जीतेंद्र की एयरहोस्टेस गर्लफ्रेंड थीं। दोनों ही मामला संभालने मद्रास पहुंचे। अब मद्रास में सीन किसी ब्लॉकबस्टर पिक्चर से कम नहीं था। दूल्हा दुल्हन, और दूल्हे की गर्लफ्रेंड, दुल्हन का बॉयफ्रेंड शादी रूकवाने पहुंचे हैं। हेमा मालिनी के पापा ने धर्मेंद्र को धक्के मारकर बाहर निकाला।

    पलट गए जीतेंद्र

    पलट गए जीतेंद्र

    जीतेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा ने उनसे पूछा कि क्या चल रहा है और जीतेंद्र अपनी गर्लफ्रेंड को धोखा देते हुए उनके सामने पलट गए और कहा कि मैं हेमा से ही शादी करूंगा। वहीं धर्मेंद्र हेमा मालिनी के आगे गिड़गिड़ाते रहे कि ये शादी ना करें।

    जीतेंद्र को मिला ज़ोर का झटका

    जीतेंद्र को मिला ज़ोर का झटका

    जब हेमा कमरे से बाहर आईं तो उन्होंने सबसे शादी टालने की रिक्वेस्ट की। लेकिन जीतेंद्र का परिवार अड़ गया कि या तो शादी अभी होगी या कभी नहीं होगी। हेमा ने तुरंत मना कर दिया। और जीतेंद्र दनदनाते हुए वहां से चल गए। बाद में शोभा ने सारी बातें भूलते हुए जीतेंद्र से शादी की। और हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने शादी कर ली। आज भी दोनों परिवार काफी अच्छे दोस्त हैं।

    English summary
    Jeetendra and Hema Malini were good friends but Hema Malini’s mother fixed their alliance but Hema ditched Jeetendra in wedding mandap.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X