For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #Character रिव्यू: फितूर, अजय की धमाकेदार एंट्री से तबू के धुआंधार एंड तक

    |

    कैटरीना कैफ, आदित्य रॉय कपूर स्टारर फितूर रिलीज़ हो चुकी है। फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतर रही है। फितूर में आदित्य 'नूर' और कैटरीना 'फिरदौस' के रोल में नजर आएंगे।

    वहीं बेगम हजरत के किरदार में तब्बू एक बार फिर दमदार अवतार में नजर आने वाली हैं। 'फितूर' का म्यूजिक अमित त्रिवेदी ने दिया है। फिल्म चार्ल्स डिकेंस की नॉवेल 'ग्रेट एक्सपेक्टेशंस' पर आधारित है। इसकी शूटिंग कश्मीर की खूबसूरत लोकेशन्स पर की गई है।

    [फितूर फिल्म रिव्यू]

    फिल्म अंग्रेज़ी साहित्यकार चार्ल्स डिकन्स की मशहूर नॉवेल द ग्रेट एक्सपेक्टेशन्स पर आधारित है। फिल्म की पूरी कहानी को भारतीय ढंग में रंगा गया है। लेकिन यहीं पर फिल्म मात खा जाती है।

    [क्यों देखें क्यों ना देखें फितूर]

    हालांकि फिल्म की कास्ट को बहुत ही बेहतरीन ढंग से चुना गया है। लेकिन अभिषेक कपूर कास्टिंग के मामले में इस बार चूक गए हैं। जानिए कैसा है फिल्म का हर एक किरदार -

    एक कहानी - 4 किरदार

    एक कहानी - 4 किरदार

    फितूर पांच किरदारों की कहानी है - तबू(बेगम हज़रत), आदित्य रॉय कपूर (नूर), फिरदौस (कैटरीना कैफ), अजय देवगन (गॉडफादर)। इसके अलावा फिल्म में अदिति राव हैदरी, लारा दत्ता, राहुल भट्ट, तलत अज़ीज़ सहयोगी भूमिका में हैं।

    अजय देवगन

    अजय देवगन

    फिल्म की ओपनिंग अजय देवगन करते हैं और धमाकेदार करते हैं। उनके किरदार और लुक दोनों को देख मज़ा आ जाएगा। वो फिल्म में एक जिहादी के किरदार में हैं। इसके बाद वो परफेक्ट तरीके से परफेक्ट ट्विस्ट के साथ वापसी करते हैं। नए लुक में।

    नूर - आदित्य रॉय कपूर

    नूर - आदित्य रॉय कपूर

    फिल्म में आदित्य रॉय कपूर नूर नाम के गरीब कश्मीरी लड़के का किरदार निभा रहे हैं। उनके किरदार की खासियत है कि उसमें पागलपन है और जुनून है जो उन्होंने बखूबी दिखाने की कोशिश की है।

    जूनूनी इश्क

    जूनूनी इश्क

    नूर की कमी केवल इतनी है कि उनका किरदार बचकाना है और अधूरा भी। उनमें घुटन है पर जता नहीं पाते, गुस्सा है पर दिखा नहीं पाते और वो एकतरफा इश्क का फितूर है जो वो भुला नहीं पाते।

    फिरदौस - कैटरीना कैफ

    फिरदौस - कैटरीना कैफ

    कैटरीना कैफ का किरदार है फिरदौस। जितना खूबसूरत उनका नाम है उतना ही खूबसूरत उनका किरदार...बिल्कुल पाक और हसीन। पूरी फिल्म फिरदौस के नाम है। लेकिन इसे कैटरीना निभा नहीं पाई।

    बेमानी इश्क

    बेमानी इश्क

    फिरदौस की खासियत है उसका बेमानी इश्क। उसे मोहब्बत है पर पता नहीं और जब पता है तो उसे कुबूल करने का हौसला नहीं। पूरी फिल्म वो अपनी मां की मुट्ठी में कैद रहती है।

    तबू - बेगम हज़रत

    तबू - बेगम हज़रत

    तबू फिल्म में बेगम हज़रत के किरदार में हैं जो फिरदौस की मां हैं। उनमें इश्क बहुत ही पर वो मगरूर है। लेकिन इसमें भी कहीं ना कहीं उसे अपनी बेटी को अपने जैसा ना बनने देने की चाहत है।

    खुदगर्ज़ी इश्क

    खुदगर्ज़ी इश्क

    तबू पूरी फिल्म को अपने चारों ओर घुमा लेती हैं। नूर का एकतरफा फितूर, फिरदौस का नागुमानी इश्क और बेगम हज़रत की अधूरी चाहत, उनकी गलतियां, सब मिलकर बनाती हैं फितूर की कहानी।

    अदिति राव हैदरी

    अदिति राव हैदरी

    फिल्म में अदिति राव हैदरी तबू के जवानी के किरदार में है। जितनी खूबसूरत वो लगी हैं उतनी ही अजीब उनकी डबिंग है क्योंकि सारे डायलॉग्स तबू की आवाज़ में हैं।

    पूरी समीक्षा

    पूरी समीक्षा

    MUST READ

    फितूर फिल्म रिव्यू - ये फिल्म नहीं आसां बस इतना समझ लीजिए....

    English summary
    Fitoor character review - Katrina Kaif, Aditya Roy Kapoor, Tabu's fitoor fulfilled some expectations.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X