For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान की तेरे नाम से लेकर अजय देवगन की दृश्यम- फिल्में जो हुईं सबसे ज्यादा रीमेक- देंखे लिस्ट

    |

    बॉलीवुड में रीमेक फिल्मों का सिलसिला नया नहीं है। डॉन, अग्निपथ से लेकर इत्तेफाक तक, कई क्लासिक पुरानी फिल्मों का रीमेक बनाया गया है। लेकिन भारत में कुछ फिल्में ऐसी बनीं, जो दर्शकों द्वारा इतनी ज्यादा पसंद की गई कि उसे अलग अलग समय पर, अलग अलग भाषाओं में रीमेक किया गया है। सलमान खान की फिल्म तेरे नाम से लेकर अजय देवगन की दृश्यम तक, कई फिल्में हैं जिसे एक नहीं, दो नहीं, बल्कि छह, सात बार रीमेक किया जा चुका है। हालांकि दूसरी भाषाओं में कई बार फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं भी रही हैं।

    भारत में फिल्मों के प्रति लोगों के क्रेज को देखते हुए निर्माता रीमेक करना सफलता का मंत्र मानते हैं। खासकर दक्षिण की फिल्मों की हिंदी रीमेक काफी ज्यादा देखी जाती है। सलमान खान की तेरे नाम, बॉडीगार्ड, वांटेड जैसी फिल्में साउथ की रीमेक है, लेकिन बॉलीवुड में भी सुपरहिट रही।

    इन फिल्मों को किया गया है सबसे ज्यादा बार रीमेक-

    रमैया वस्तावैया- 8 रीमेक

    रमैया वस्तावैया- 8 रीमेक

    साल 2005 में आई यह तेलुगु फिल्म 'नुवोस्तानानते नेनोदंताना' अब तक 8 भाषाओं में रिलीज हो चुकी है। हिंदी में इस फिल्म का निर्देशन प्रभुदेवा ने किया था। इस फिल्म को तमिल, बंगाली, कन्नड़, उड़िया, बांग्लादेशी बंगाली, हिंदी और पंजाबी में रीमेक किया जा चुका है।

    नो एंट्री- 6 रीमेक

    नो एंट्री- 6 रीमेक

    चार्ली चैपलिन नाम से आई यह तमिल फिल्म साल 2002 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को तेलुगु, हिंदी, मलयालम, कन्नड़, मराठी, बंगाली भाषा में रीमेक किया गया था।

    दृश्यम- 6 रीमेक

    दृश्यम- 6 रीमेक

    मोहनलाल स्टारर मलयालम फिल्म दृश्यम 2013 में रिलीज हुई थी। बाद में इसे कन्नड़, तेलुगु, तमिल, हिंदी, सिनहाला और चीनी भाषा में रिलीज किया गया था।

    बॉडीगार्ड- 5 रीमेक

    बॉडीगार्ड- 5 रीमेक

    साल 2010 में यह फिल्म पहली बार मलयालम भाषा में रिलीज की गई थी। बाद में इसे हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली में रिलीज किया गया।

    गोलमाल- 4 रीमेक

    गोलमाल- 4 रीमेक

    1979 में ऋषिकेश मुखर्जी द्वारा निर्देशित यह फिल्म हिंदी में रिलीज हुई थी। बाद में इसे तमिल, कन्नड़, मलयालम और सिन्हाला भाषा में रीमेक किया गया था।

    तेरे नाम- 5 रीमेक

    तेरे नाम- 5 रीमेक

    साल 1999 में आई यह तमिल फिल्म अब तक 5 भाषाओं में रीमेक की गई है- हिंदी, कन्नड़, तेलुगु, उड़िया और बांग्लादेशी।

    भूल भुलैया- 4 रीमेक

    भूल भुलैया- 4 रीमेक

    'भूल भुलैया' 1993 में रिलीज हुई मोहनलाल स्टारर मलयालम फिल्म 'मनिचित्राथजू' की रीमेक थी। इस फिल्म को तमिल, कन्नड़, बंगाली और हिंदी में रीमेक किया गया था।

    अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या ने ग्रेजुएट होते ही शुरु किया अपना बिजनेस, सेलेब्स दे रहे हैं बधाईअमिताभ बच्चन की नातिन नव्या ने ग्रेजुएट होते ही शुरु किया अपना बिजनेस, सेलेब्स दे रहे हैं बधाई

    English summary
    Know the Indian films which had most number of remakes, from Salman Khan's Tere Naam to Ajay Devgn's Drishyam.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X