For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड के वो एक्टर जिन्होंने अपने किरदार के लिए किया जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन, हैरान करने वाली PICS

    |

    कहते हैं कि मेहनत इतनी खामोशी से करो कि कामयाबी शोर मचा दे। मन में अगर कुछ जीतने की लगन हो तो बाहर का शोर कुछ नही बिगाड़ सकता। यानि कि अगर एक बार कुछ करने की ठान लो, तब खून निकले या पसीना, हर दर्द भी हसीन लगता हैं ।

    जी हां, बॉलीवुड में कई ऐसे सुपरस्टार हैं, जिन्होंने किरदार के लिए ऐसी जी तोड़ मेहनत की कि इतिहास बन गई। चाहे वजन बढ़ाना हो या घटाना , जिम में घंटे-घंटे पसीने बहाना हो या पूरे डाइट को चेंज करना हो, अपने किरदार को जीने के लिए ये हर अग्निपरीक्षा से गुजरें हैं। चलिए बताते हैं कुछ चुनिंदा बॉलीवुड सितारों के बारें में जिन्होंने रोल के लिए जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्म किया और बॉलीवुड पर छा गए।

    फरहान अख्तर :

    एक के बाद एक धमाकेदार परफॉर्मेंस के बाद फरहान फिर से तैयार हैं अपने फैंस को तूफान फिल्म से एक बॉक्सर की जबरदस्त छवि देने के लिए । आपको बता दे की इस फिल्म के लिए फरहान ने 6 हफ्ते में 15 किलो वजन भी बढ़ाया।

    महिला का अभिषेक बच्चन से सवाल- बिना ऑक्सीजन लोग मर रहे हैं और आप क्या कर रहे हैं? जवाब से की बोलती बंदमहिला का अभिषेक बच्चन से सवाल- बिना ऑक्सीजन लोग मर रहे हैं और आप क्या कर रहे हैं? जवाब से की बोलती बंद

    इसके पहले अपनी पहली फिल्म भाग मिल्खा भाग में फरहान ने 13 महीने तक कड़ी मेहनत करके एक एथलीट बॉडी बनाई थी और वो लिक्विड डाइट पर भी थे। फरहान की ये मेहनत रंग लाई थी।

    रणबीर कपूर

    रणबीर कपूर

    करोड़ों दिलों की धड़कन माचो मैन रणबीर कपूर की बॉडी और फिजिक तो कमाल की हैं। लेकिन फिल्म संजू में रणबीर ने संजय दत्त की भूमिका निभाने के लिए जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्म किया था। फिटनेस इंडस्ट्री के आइकन संजू बाबा के जैसी लोहे की बॉडी बनाने के लिए रणबीर ने 8 से 10 महीने के बीच काफी मेहनत की थी। मैस्कुलिन बॉडी बनाने के लिए रणबीर के ट्रेनर उनसे जमकर जिम में कसरत करवाते थे। रणबीर दिन में 5 बार खाना खाते थे । रणबीर कें ट्रेनर उन्हें सुबह 3 बजे फोन करके प्रोटीन शेक पीने के लिए बोलते थे। 70 किलो से रणबीर 85 किलो हो गए थे।

     राजकुमार राव

    राजकुमार राव

    साल 2017 में आई फिल्म ट्रेप्ड में राजकुमार राव ने भूखा-प्यासा दिखने के लिए 18 किलो वजन कम किया था, जिससे उनका पेट वाकई काफी कम हो गया था। राजकुमार 3 हफ्ते के लिए कठोर डाइट पर थे जहां वो ब्लैक कॉफी और दो गाजर पर पूरा दिन निकाल देते थे। इस फिल्म के तुरंत बाद राजकुमार राव नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर आधारित फिल्म बोसः डेड/अलाइव में मोटी तोंद के साथ नजर आए थे। इसके लिए उन्होंने 11से 13 किलो वजन भी बढ़ाया था। कुछ ही महीनों में राजकुमार का ये बेहतरीन ट्रांसफॉर्मेशन हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला था।

     रणदीप हुड्डा

    रणदीप हुड्डा

    बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर रणदीप हुड्डा, हर फिल्म में एक अलग किरदार के लिए जाने जाते हैं। उनका अभिनय ही उनके अंदर के टॅलेंट को बता देता हैं। किसी भी किरदार को रणदीप बड़े ही सहजता से निभा लेते हैं। साल 2016 में आई फिल्म सरबजीत में रणदीप ने पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय व्यक्ति का किरदार निभाया था, जो गलती से भारत-पाक सीमा पार कर लेता है। इस फिल्म में कमजोर दिखने के लिए रणदीप ने महज 28 दिनों में 18 किलो वजन घटाया था। रणदीप की डाइट से कैलोरी और कार्बोहाईड्रेट वाले फूड्स को हटा दिया गया वो सिर्फ प्रोटीन डाइट फॉलो करते थे। सरबजीत, रणदीप के एक्टिंग करियर की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस मानी जाती है।

     आयुष शर्मा

    आयुष शर्मा

    फिल्म लवरात्रि से बड़े परदे पर धमाका करने वाले हैंडसम हंक आयुष शर्मा की एक्टिंग को लोगों ने पसंद किया और अब आनेवाली फिल्म अंतिम: द फाइनल ट्रुथ में आयुष की जबरदस्त बॉडी को देख आंखे खुली की खुली रह गई हैं। सलमान खान के अपोजिट एक एंटी रोल में आयुष जच रहें हैं । फिल्म के लिए आयुष शर्मा ने 15 किलो वजन भी बढ़ाया हैं। इसके लिए सलमान ने भी उन्हें ढेर सारी टिप्स दी हैं और आयुष जबरदस्त डाइट भी ले रहे हैं प्रोटीन शेक से लेकर हाई डाइटरी फूड्स , आयुष बल्जी बॉडी के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहें हैं और घंटों तक जिम में पसीने भी बहा रहे हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर आयुष अपने वर्कआउट के फोटोज भी शेयर करते रहते हैं।

    English summary
    Farhan akhtar, ayush sharma ranbir kapoor bollywood celebs Unbelievable transformation for role Pics
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X