For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दूरदर्शन रामायण : अंधकार में खोई इन 8 स्टार्स की जिंदगी, लक्ष्मण की एड कंपनी, कोई बना साधू !

    |

    दूरदर्शन रामायण इन दिनों टीआरपी पर पूरी तरह से छाया हुआ है। सोशल मीडिया पर भी इसके कई स्टार्स अपने किरदार को लेकर चर्चा बटोर रहे हैं। हालांकि लॅाकडाउन ना होता तो शायद डीडी पर रामायण का प्रसारण दोबार नहीं होता।

    दूरदर्शन रामायण: हनुमान बनने के लिए दारा सिंह ने छोड़ा नॉन वेज, शूटिंग बाद सैकड़ों लोग छूते थे पैरदूरदर्शन रामायण: हनुमान बनने के लिए दारा सिंह ने छोड़ा नॉन वेज, शूटिंग बाद सैकड़ों लोग छूते थे पैर

    ऐसे में लोग भूल चुके थे कि रामायण की स्टार कास्ट लोकप्रियता बटोरने के बाद कहां गायब हो गई? लेकिन कभी इससे जुड़ी कोई खबर सामने नहीं आयी। लेकिन अब जब दोबारा रामायण दिखाया गया तो पता चला कि इस शो के ऐसे कई कलाकार हैं जिनका निधन हो गया है।

    वहीं 8 ऐसे शो के मुख्य कलाकार ऐसे भी हैं जिनका करियर अंधकार में चला गया है। कोई खुद का बिजनेस कर रहा है तो कोई कहीं पर राम कथा सुनाता है। चलिए आपको दिखाते हैं उनकी कल और आज की तस्वीरों के साथ पूरी डिटेल..

    रामायण के राम अरुण गोविल

    रामायण के राम अरुण गोविल

    दूरदर्शन रामायण के राम अरुण गोविल ने राम बनने के बाद कई फिल्मों में काम किया। लेकिन फिलहाल इन दिनों वह थिएटर शोज करते हैं। अपने परिवार के साथ समय बिताते हैं।

    रामायण की सीता दीपिका

    रामायण की सीता दीपिका

    रामायण की सीता ने भी कई हिंदी फिल्में की। लेकिन लोकप्रियता सीता से मिली। कुछ समय पहले वह आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला में यामी गौतम की मां की भूमिका में नजर आयी थीं। वह परिवार के साथ समय बिताती हैं और समय मिलने पर एक्टिंग कर लेती हैं।

    रामायण के लक्ष्मण

    रामायण के लक्ष्मण

    सुनील लहरी यानी कि लक्ष्मण के करियर के लिए यही किरदार एकमात्र लोकप्रिय रहा है। सुनील लहरी ने कई शोज और फिल्में की। फिलहाल अब इनकी एक एड कंपनी है।

    रामायण के रावण

    रामायण के रावण

    रामायण के रावण यानी कि अरविंद त्रिवेदी 82 साल के हो चुके हैं। कमजोरी के कारण घर रहते हैं। इसके साथ ही वह कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए हैं। लेकिन अब वह घर से बाहर अधिक नहीं जाते हैं।

    रामायण की कैकेयी

    रामायण की कैकेयी

    कैकेयी के किरदार में पद्मा खन्ना ने भी काफी नाम कमाया। वह हिंदी फिल्मों का भी पहचाना चेहरा हैं। फिलहाल वह यूएस में हैं और वहां पर डांस अकेडमी चलाती हैं।

    रामायण की मंदोदरी

    रामायण की मंदोदरी

    रामायण की मंदोदरी भी आप सभी को याद ही होंगी। उन्होंने भी कई फिल्में और टीवी शोज किए। लेकिन इसके बाद उन्होंने अध्यात्म का रास्ता अपना लिया। फिल्मी दुनिया से दूर वह भगवान की दुनिया में रच बस गई हैं।

    रामायण के जामवंत

    रामायण के जामवंत

    रामायण के जामवंत का किरदार राजशेखर उपाध्याय ने निभाया था। उनका लुक और आवाज को भी लोगों ने काफी पसंद किया. फिलहाल वह अपने परिवार के साथ ही रहते हैं एक्टिंग छोड़ चुके हैं। वह अपने गांव में रहते हैं और राम कथा का प्रचार प्रसार करते हैं। जहां बुलावा आता है वहां जाकर राम कथा का पाठ करते हैं।

    रामायण में राम रे डुप्लीकेट

    रामायण में राम रे डुप्लीकेट

    असलम खान ने रामायण में कई रोल निभाए यहां तक कि राम का डुप्लीकेट भी बनाया गया। राक्षण और ऋषि कई तरह के रोल किए। साल 2002 में उन्होंने फिल्म लाइन छोड़ दी. अब वे झांसी में रहते हैं। किसी कंपनी में काम करते हैं।

    English summary
    Doordarshan Ramayana cast Ram to Lakshman where is all the stars today then and now pic, have a look here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X