For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रामायण का मंदोदरी स्कैंडल - झूठ बोलती रही एक्ट्रेस, शो में कोई और थी मंदोदरी, खुद देती रहीं इंटरव्यू

    |

    दूरदर्शन रामायण के वापस प्रसारण के साथ कई पुरानी बातें और किस्से खुलकर बाहर आ रहे हैं जिनमें से एक काफी बड़ा स्कैंडल है। और ये स्कैंडल है सीरियल में मंदोदरी की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस का।

    सीरियल में मंदोदरी की भूमिका निभाई थी मशहूर एक्टर भारत भूषण की बेटी अपराजिता भूषण ने। लेकिन अपराजिता सालों तक इस पहचान से अनजान रही।

    अब जब रामायण का प्रसारण वापस हो रहा है तो दैनिक भास्कर ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि किस तरह मंदोदरी का किरदार निभाने वाली अपराजिता भूषण की पहचान ही चोरी कर ली गई।

    ये पूरा किस्सा जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे क्योंकि ये किस्सा पढ़कर हम भी उतने ही हैरान रह गए थे।

    एक नहीं दो मंदोदरी

    एक नहीं दो मंदोदरी

    दरअसल, आप अगर रामायण से जुड़े पुराने इंटरव्यू वगैरह खोजेंगे तो आपको मंदोदरी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस के एक नहीं दो नाम मिलेंगे। इनमें से पहला नाम है प्रभा मिश्रा का और दूसरा नाम है अपराजिता भूषण का।

    खोला इतना बड़ा राज़

    खोला इतना बड़ा राज़

    अपराजिता भूषण ने एक इंटरव्यू में बताया कि रामायण में उन्होंने मंदोदरी का किरदार निभाया है लेकिन काफी सालों तक लोगों को पता था कि रामायण में मंदोदरी का किरदार प्रभा मिश्रा नाम की आर्टिस्ट ने निभाया है।

    चौंक गई थीं अपराजिता

    चौंक गई थीं अपराजिता

    अपराजिता ने बताया कि जब उन्हें पहली बार इस बारे में पता चला था तो वो थोड़ा चौंक गई थीं। दरअसल, किसी को उनका नाम ही नहीं पता था और उन्होंने प्रभा मिश्रा नाम की एक महिला का इंटरव्यू देखा जो खुद को रामायण की मंदोदरी बता रही थी।

    किया संपर्क मांगा जवाब

    किया संपर्क मांगा जवाब

    अपराजिता ने प्रभा मिश्रा नाम की इस महिला से संपर्क किया और उन्हें बताया कि रामायण की मंदोदरी तो वो हैं। ऐसे में प्रभा मंदोदरी बनकर इंटरव्यू कैसे दे रही हैं।

    सीधे की गुज़ारिश

    सीधे की गुज़ारिश

    उन्होंने प्रभा मिश्रा से संपर्क किया और कहा कि आप मेरी पहचान चोरी कर रही हैं। आप ये सारे इंटरव्यू डिलीट करवाइए और लिखित में दीजिए कि आपने ये भूमिका नहीं की है और आप केवल झूठ बेच रही हैं।

    मिले अजीब से तर्क

    मिले अजीब से तर्क

    प्रभा मिश्रा ने अपराजिता को गोल मोल जवाब और अजीब से तर्क दिए लेकिन लिखित में ये लिखकर नहीं दिया कि वो रामायण की मंदोदरी नहीं है।

    लोगों ने खींचा था ध्यान

    लोगों ने खींचा था ध्यान

    अपराजिता ने बताया कि उनका ध्यान कभी इस ओर गया ही नहीं। लोगों ने उन्हें बताया कि गूगल पर जब मंदोदरी सर्च करो तो किसी प्रभा मिश्रा का नाम लिखकर आता है। तब अपराजिता ने इस ओर ध्यान दिया।

    फिल्मों से दूर हैं अपराजिता

    फिल्मों से दूर हैं अपराजिता

    गौरतलब है कि अपराजिता, मशहूर एक्टर भारत भूषण की बेटी हैं और 23 सालों से सिनेमा की दुनिया से दूर हैं। वो पुणे में अपने परिवार के साथ रहती हैं।

    कौन हैं प्रभा मिश्रा

    कौन हैं प्रभा मिश्रा

    वहीं अगर प्रभा मिश्रा की बात करें तो वो ब्रह्मकुमारी संस्था की एक साध्वी हैं। लेकिन साध्वी होकर भी उन्होंने कितना बड़ा ढोंग रचा है ये तो आप सबने देख और समझ ही लिया।

    अब जाकर मानी गलती

    अब जाकर मानी गलती

    अपराजिता ने बताया कि उन्होंने प्रभा को एक ईमेल किया कि वो साफ लिखकर अपनी गलती मानें कि असली मंदोदरी वो नहीं, अपराजिता हैं। अब जाकर प्रभा ने अपनी गलती मानी है।

    See Pics: जवानी में इतने हैंडसम दिखते थे लक्ष्मण, कैसे नहीं फिसलती शूर्पणखाSee Pics: जवानी में इतने हैंडसम दिखते थे लक्ष्मण, कैसे नहीं फिसलती शूर्पणखा

    English summary
    Aparajita Bhushan who played Mandodari in Ramayan exposed a scandal where a woman called Prabha Mishra maintained the identity of on screen Mandodari for 15 years.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X