For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दूरदर्शन महाभारत के इन 5 कलाकारों का हो चुका निधन, हनुमान से कंस तक- रिपोर्ट

    |

    कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते एक बार फिर दूरदर्शन के सुपरहिट धारावाहिक 'रामायण' और 'महाभारत' वापस लौट आए हैं। डायरेक्टर बी आर चोपड़ा का लोकप्रिय शो 'महाभारत' खूब टीआरपी कमा रहा है। 80 दशक में आए इस सीरियल में पांडवों और कौरवों की गाथा को दर्शाया गया था।

    दोस्तों संग संजय दत्त कमरा कर लेते थे बंद, मां नरगिस को लगा बेटा कहीं 'गे' तो नहीं ?दोस्तों संग संजय दत्त कमरा कर लेते थे बंद, मां नरगिस को लगा बेटा कहीं 'गे' तो नहीं ?

    94 एपिसोड वाले इस 'महाभारत' में रूपा गांगुली,पंकज धीर, मुकेश खन्ना, गजेंद्र चौहान, पकंज धीर, पुनीत इशर समेत कई स्टार्स देखने को मिले। लेकिन क्या आप जानते हैं 'महाभारत' के कई किरदार अब इस दुनिया में नहीं है।

    'महाभारत' की कास्ट का हर शख्स खूब लोकप्रिय हुआ था। दर्शकों ने उन्हें भगवान की तरह पूजा। इसके बाद ये सितारे कई हिट फिल्मों में भी नजर आए। आज पुन: प्रसारण में भी एक बार फिर 'महाभारत' हिट साबित हुआ है। जानिए उन 'महाभारत' एक्टर के बारे में जो अब जीवित नहीं हैं।

    दारा सिंह- महाभारत में हनुमान की भूमिका में

    दारा सिंह- महाभारत में हनुमान की भूमिका में

    रामायण में भी दारा सिंह ने हनुमान का रोल अदा किया था। एक बार फिर महाभारत में दारा सिंह ने हनुमान का किरदार निभाया। दारा सिंह फिल्म जगत में भी खूब लोकप्रिय एक्टर रहे हैं लेकिन साल 2012 में हार्ट अटैक आने की वजह से उनका निधन हो गया।

    गोगा कपूर- महाभारत में कंस के रोल में

    गोगा कपूर- महाभारत में कंस के रोल में

    महाभारत में कंस का रोल काफी चर्चा में रहा है। घर घर में इस किरदार को खूब पसंद किया गया था। हालांकि फिल्म जगत में भी गोगा कपूर कई हिट फिल्मों में विलन की भूमिका निभा चुके हैं। लेकिन गोगा कपूर लंबी बीमारी से जूझने के बाद इस दुनिया को अलविदा कह गए।

    धर्मेश तिवारी- महाभारत में कृपाचार्य के किरदार में

    धर्मेश तिवारी- महाभारत में कृपाचार्य के किरदार में

    धर्मेश तिवारी फिल्मी जगत का काफी महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अजनबी धरावाहिक का लेखन किया। वहीं कई संस्थाओं के प्रमुख भी चुने गए। लेकिन साल 2014 में डायबिटिज के चलते चंडीगढ़ में उनका देहांत हो गया।

    वीरेंदर राजदान- महाभारत में विदुर का रोल

    वीरेंदर राजदान- महाभारत में विदुर का रोल

    अमिताभ बच्चन के साथ जंजीर फिल्म में काम करने वाले वीरेंदर राजदान ने महाभारत में विदुर का रोल अदा किया। वीरेंदर का देहांत साल 2003 में हुआ।

    राजेश विवेक- महाभारत में वेद व्यास का रोल

    राजेश विवेक- महाभारत में वेद व्यास का रोल

    लगान, स्वदेश और जोधा अकबर जैसी फिल्में करने वाले राजेश विवेक ने ही महाभारत में वेद व्यास का रोल अदा किया। उनका निधन भी हार्ट अटैक के चलते हुआ।

    English summary
    doordarshan Mahabharat actors who died no more dara singh to dharmesh tiwari
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X