For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दिव्या भारती- सुसाइड या मर्डर, सबसे महंगी एक्ट्रेस जो मौत के बाद सपने में आती, डरावनी हकीकत !

    |

    बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती ने 4 सालों के करियर में वो मुकाम हासिल किया था कि जो हर किसी के नसीब में नहीं होता। खासकर खूबसूरती में। आलम ये था कि पांच फिल्मों की वो शूटिंग करती तो पांच फिल्में साइन भी कर देती थीं। उस दौरान उनकी टक्कर का कोई ना था। ना खूबसूरती में और नहीं कमाई में। 16 साल की उम्र में दिव्या ने इंडस्ट्री में कदम रखा। 25 फरवरी 1974 में उनका जन्म हुआ।

    वह कुछ ही समय में सबसे महंगी एक्ट्रेस बन गई थीं। दिव्या ने अपने हिंदी सिनेमा में करियर की शुरुआत सनी देओल के साथ 1992 में फिल्म विश्वात्मा से की। जो हिट रही। फिर उन्होंने 'दिल का क्या कसूर' फिल्म की जो कि फ्लॅाप हो गई। अपने फ्लॅाप पर एक दफा दिव्या ने कहा था कि अभी मैं नीचे गिर गई हूं, अब बारी फिर से ऊपर आने की है।

    लेकिन ऊपर आते हुए वह लगातार अपनी मौत की तरफ बढ़ रही थीं। साल 1993 में 5 अप्रैल को उनकी अचानक मृत्यु हो गई। उनकी मौत की तीन वजह सामने आई। जो कि सभी के लिए हैरान करने वाला था। यहां देखिए उनकी खूबसूरत अनदेखी तस्वीर और उनके हिंदी सिनेमा के सफर से लेकर मौत तक की दर्दनाक कहानी..

    दिव्या भारती ने पढ़ाई से बचने के लिए की एक्टिंग

    दिव्या भारती ने पढ़ाई से बचने के लिए की एक्टिंग

    आपको ये जानकर हैरानी होगी कि दिव्या भारती कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। उन्हें पढ़ाई नहीं करना था, इस वजह से वह एक्टिंग में आयी थीं। एक बार वह हैदराबाद घूमने आयी थीं। यहीं पर उन्हें अपनी पहली फिल्म मिल गई। उनकी पहली फिल्म बोब्बिली राजा एक तमिल फिल्म रही है।

    हिंदी सिनेमा की गुड़िया रही हैं दिव्या भारती

    हिंदी सिनेमा की गुड़िया रही हैं दिव्या भारती

    19 साल की उम्र में अपने डेब्यू के साथ दिव्या भारती को हिंदी सिनेमा की गुड़िया कहा जात। उनकी खूबसूरती ऐसी थी, जो मौत के बाद भी उनके चेहरे पर छाई रही थी। जो भी कोई उनको देखता तो बस देखता ही रह जाता।

    करियर के पीक में हुई दिव्या भारती की मौत

    करियर के पीक में हुई दिव्या भारती की मौत

    साल 1992 में शाहरुख खान के साथ रिलीज हुई उनकी फिल्म दीवाना के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस पुरस्कार मिला। इसी दौरान करियर के पीक पर दिव्या भारती की अचानक मौत ने सभी को हिला कर रख दिया।

    दिव्या भारती की मौत की तीन वजह

    दिव्या भारती की मौत की तीन वजह

    पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक दिव्या की मौत शराब के नशे में गिरने के कारण हुई थी। जिसका शक उनके पति साजिद नाडियाडवाला पर गया। किसी ने इसका कनेक्शन दाउद से जोड़ा तो किसी ने कहा कि ड्रग्स के अधिक सेवन से उनकी मौत हुई है। हालांकि उनकी मौत एक राज बन कर रह गई।

    दिव्या की मौत के बाद नौकरानी की हार्ट अटैक से मौत

    दिव्या की मौत के बाद नौकरानी की हार्ट अटैक से मौत

    ये भी खुलासा हुआ था कि दिव्या भारती गुस्से में खुद को तकलीफ पहुंचाती थीं। हालांकि ये भी रिपोर्ट आयी थी कि जिस वक्त दिव्या भारती की मौत हुई थी उनकी मेड अमृता किचन में थी। दिव्या की मौत के बाद एक महीने बाद अमृता की मौत हार्ट अटैक से हो गई। दिव्या की मौत के बाद वह काफी डिप्रेशन में रहा करती थीं।

    साजिद की दूसरी पत्नी के सपने में आती थीं दिव्या

    साजिद की दूसरी पत्नी के सपने में आती थीं दिव्या

    इतना ही नहीं दिव्या की मौत के बाद एक बार उनकी मां ने इंटरव्यू में कहा था कि उनकी बेटी उन्हें नींद से आकर जगाती थी। इतना ही नहीं वह पति साजिद की दूसरी पत्नी वर्धा के सपने में भी आती थीं। वर्धा और साजिद की शादी के 6 साल बाद तक ये होता रहा।

    दिव्या भारती खिड़की से गिरी और सांसे चल रही थीं..

    दिव्या भारती खिड़की से गिरी और सांसे चल रही थीं..

    उनकी मौत पर जो रिपोर्ट सामने आयी थी, उसके अनुसार दिव्या खिड़की पर बैठी थीं, ग्रिल ना होने की वजह से उन्हें कोई सपोर्ट नहीं मिला। जब दिव्या खिड़की से नीचे गिरीं तो उनकी सांस चल रही थी, लेकिन अस्पताल जाने के कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई।

    मौत के दिन की थी, ये डिल साइन

    मौत के दिन की थी, ये डिल साइन

    ये भी बता दें कि दिव्या ने अपनी मौत के दिन यानी कि 5 अप्रैल 1993 को एक डिल साइन की थी। जो कि उनके मुंबई के नए फ्लैट की थी। बता दें कि अपने छोटे से करियर में दिव्या ने सुनील शेट्टी, शाहरुख खान, ऋषि कपूर, गोविंदा जैसे कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया था।

    English summary
    Divya Bharti death anniversary marriage unseen beautiful pic and death mystery , here read
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X