For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अजय देवगन के साथ Flop, अक्षय कुमार ने फिल्म से निकाला, #MeToo पर बुरी तरह घिरे

    |

    बॉलीवुड यूं तो कई डायरेक्टर हैं, हर किसी का अपनी एक अलग अंदाज है। इसी अंदाज की वजह से वे जाने जाते हैं। लेकिन आज हम जिनके बारे में बात करने वाले वो अपनी फिल्मों से ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से जाने जाते हैं। वैसे तो ये इंडस्ट्री के सबसे बड़ी स्टार्स में शामिल होते हैं लेकिन इनके कारनामों ने लोगों को हैरान कर दिया। हाल ही में इस स्टार डायरेक्टर के बारे में #MeToo के तहत ऐसे खुलासे हुए कि सुनने वालों के होश उड़ गए। आज ये डायरेक्टर अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं।

    [हो गया ऐलान, 3 दिसंबर को होगा एक्शन Dhamaka, अजय देवगन को टक्कर दे पाएंगे या नहीं]

    अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं डायरेक्टर साजिद खान की। साजिद खान हाल ही में तब सुर्खियों में आई थे जब इंडस्ट्री की कई महिलाओं ने उन पर सेक्सुअल हैरासमेंट के गंभीर आरोप लगाए थे। उस दौरान वे हाउसफुल 4 की शूटिंग कर रहे थे। साजिद तो कुछ नहीं बोले लेकिन अक्षय कुमार और फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने फिल्म छोड़ने की हिदायत देदी।

    वहीं बात करें साजिद के करियर की तो उन्होंने एक से बढ़कर एक बकवास फिल्में भी दी हैं। जिनमें से एक अजय देवगन की हिम्मतवाला है। ये तो सिर्फ एक फिल्म है, साजिद खान ने एक ऐसी फिल्म भी बनाई है जो बॉलीवुड के इतिहास की सबसे बकवाल फिल्म मानी जाती है। तो चलिए इसी बात पर आगे जानें साजिद खान से जुड़ी कुछ कॉन्ट्रोवर्सीज और कुछ बेहद दिलचस्प बातें-

    इतने सारे टैलेंट

    इतने सारे टैलेंट

    फिल्ममेकर, स्क्र‌िप्ट राइटर, टॉक शो होस्ट, टीवी प्रेजेंटर और एक्टर साजिद खान ने अपने करियर में क्या कुछ नहीं किया है। उनका पूरा नाम साजिद कामरान खान है। साजिद की बहन फराह खान, बॉलीवुड की जानी-मानी हस्ती हैं।

    23 साल पहले

    23 साल पहले

    वैसे तो साजिद खान ने बतौर टीवी प्रेजेंटर अपना करियर साल 1995 में ही मैं भी डिटेक्टिव से शुरू कर दिया था। इसके बाद उन्होंने 1996 में म्यूजिक शो इक्के पर इक्का को होस्ट किया।

    कॉमेडी शो

    कॉमेडी शो

    उन्होंने भारतीय टीवी की दुनिया में पहला कॉमेडी शो साल 1990 में साजिद नं. 1 शुरू किया था।

    10 साल का ब्रेक

    10 साल का ब्रेक

    यहां तक साजिद का कॅरियर ऊचाईं की ओर जा रहा था। लेकिन यही पर उन्होंने खुद ही इसे ब्रेक लगा दिया। करीब 10 साल से भी ज्यादा ब्रेक लेने के बाद वे नच बलिए सीजन 5 में साल 2012 में दिखाई दिए।

    बॉलीवुड इतिहास की सबसे खराब फिल्म

    बॉलीवुड इतिहास की सबसे खराब फिल्म

    1997 से 2001 के बीच प्रसारित हुआ शो कहने में क्या हर्ज है में उन्होंने ट्रिपल रोल पर एक्सपेरिमेंट किया। इस ट्रिपल रोल की बदौलत ये बॉलीवुड इतिहास की सबसे खराब फिल्म साबित हुई।

    यहां से शुरूआत

    यहां से शुरूआत

    फिल्म निर्देशन में साजिद 2006 में उतरे। डराना जरूरी है के बाद साल 2007 में 'हे बेबी' उनकी हिट रही।

    अक्षय कुमार के साथ हिट

    अक्षय कुमार के साथ हिट

    इसके बाद अक्षय कुमार के साथ हाउसफुल, हाउसफुल 2 भी कॉमेडी के नाम पर बॉक्स ऑफ‌िस पर ठीक-ठाक कमाई कर जा रही थीं।

    अजय देवदन की सबसे खराब फिल्म

    अजय देवदन की सबसे खराब फिल्म

    उन्होंने साल 2013 में हिम्मतवाला और साल 2014 में हमशकल्स बनाकर अपने फिल्मी कॅरियर का बंटाधार करा लिया। हमशकल्स में उनके किरदार ट्रिपल रोल में थे। इसे अब तक बॉलीवुड की सबसे खराब फिल्मों में से एक बताया जाता है।

    #MeToo

    #MeToo

    उनपर मीटू के आरोप अभिनेत्रियों के साथ सेक्सुअल हैरासमेंट के आरोप लगाए। मंदना करीमी, सलोनी चोपड़ा, रिचेल व्हाइट, सिमरन सुरी समेत पत्रकार करिश्मा उपाध्याय ने साजिद पर शोषण के गंभीर आरोप लगाए। दिया मिर्जा ने भी उनके बुरे बर्ताव का उल्लेख किया।

    अक्षय ने निकाला

    अक्षय ने निकाला

    अक्षय कुमार ने भी उन्हें लताड़ा और उनकी फिल्म हाउसफुल 4 में काम करने से मना कर दिया। बाद में खुद ही साजिद ने फिल्म छोड़ दी थी। अब इस फिल्म को फरहद सामजी डायरेक्ट करेंगे।

    English summary
    Director Sajid Khan turns 48 know how his film career was nothing less than a controversy.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X