For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इन पर है अजय देवगन की कॉपीराइट !

    By Shweta K
    |

    एक्शन... रोमांस... कॉमेडी... गाने... यानी वो पूरे मसाले जो किसी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट कराने के लिए जरूरी होते हैं, उन सबका इस्तेमाल रोहित अपनी फिल्मों में करते हैं। उड़ती-गिरती हुई कारों के दृश्य तो मानो रोहित शेट्टी की फिल्मों की पहचान ही बन गए हैं।

    रोहित शेट्टी आज 42 साल के हो गए ।उनके साथ काम करने वालों को यह अच्छी तरह याद हो गया है कि कारों के दृश्य किस तरह फिल्माने हैं। अब तो लोग उनकी फिल्म रिलीज होने के पहले उनसे पूछते हैं कि 'इस फिल्म में गाड़ियाँ हैं ना?'

    [SUPERHIT: सलमान नहीं.. इस मामले में ज्यादा लकी हैं शाहरूख खान!]

    दरअसल रोहित अपनी फिल्मों की प्रेरणा 60-70 के दशक में बनी बॉलीवुड फिल्मों से ही लेते हैं। वे खुद यह बात स्वीकार करते हैं कि उस दौर की फिल्मों को मैं नए प्रेजेन्टेशन के साथ बना रहा हूं और यही आज की जनरेशन की पसंद है।रोहित की फिल्में भले ही माइंडलेस सिनेमा' की श्रेणी में आती हों, लेकिन व्यावसायिक तौर पर सफल रहती हैं और इसके लिए रोहित को खुद पर बड़ा नाज भी है।

    उन्होनें अब तक लगभग 11 फिल्मों को डॉयरेक्ट किया है जिसमें से 9 फिल्मों में अजय देवगन लीड रोल में थे। अजय द्वगन और रोहित शेट्टी की दोस्ती बचपन की है क्योंकि दोनों के पापा स्टंट डॉयरेक्टर थे तो उनका एक दूसरे के घर आना-जाना लगा रहता था।उनकी सभी फिल्मों को दर्शकों ने स्वीकारा है । देखिेए उनके बेहतरीन कैरियर को।

    दिलवाले

    दिलवाले

    दिलवाले में रोहित शेट्टी ने शाहरूख खान को कास्ट किया और साथ में काजोल मतलब सोने पे सुहागा। भारत में फैन्स को शाहरूख-काजोल की फिल्म आ जाए यही बहुत बड़ी बात होती है। फिल्म को अच्छा रिस्पॉंस तो मिलना हीं था लेकिन हां फिल्म से जैसी कमाई की उम्मीद थी उसके मुकाबले फिल्म थोड़ी कमजोर जरूर थी।

    सिंघम रिर्टन्स

    सिंघम रिर्टन्स

    सिंघम रिर्टन्स भी सिंघम की सिक्वल थी जिसे काफी रिस्पॉंस मिला।

    चेन्नई एक्सप्रेस

    चेन्नई एक्सप्रेस

    यह रोहित शेट्टी की पहली फिल्म थी जिसे उन्होंने अजय देवगन के बिना की। फिल्म में शाहरूख खान और दीपिका थे और फिल्म को क्या रिस्पॉंस मिला ये बताने की जरूरत नहीं है।

    बोल बच्चन

    बोल बच्चन

    बोल बच्चन से अजय देवगन ने फिर से कॉ़मेडी फिल्मों में वापसी की। अजय देवगन और अभिषेक बच्चन के साथ इस कॉमेडी को फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया।

    सिंघम

    सिंघम

    सिंघम से रोहित शेट्टी ने वापस नए जौनर में कदम रखा। फिल्म में अजय देवगन इमानदार पुलिस ऑफिसर की भुमिका में थे और अजय देवगन को तो हर कोई इस रोल में पसंद करता है।

    गोलमाल 3

    गोलमाल 3

    गोलमाल 3 भी कॉर्मशियली काफी हिट फिल्म थी और दर्शकों ने हर फिल्म की तरह इस फिल्म को भी पसंद किया।

    ऑल द बेस्ट

    ऑल द बेस्ट

    रोहित शेट्टी फिल्मों में कार उड़ाने के लिए फेमस हैं और लोगों को हंसाने के लिए। ऑल द बेस्ट में अजय देवगन और संजय दत्त साथ थे।

    गोलमाल रिर्टन्स

    गोलमाल रिर्टन्स

    गोलमाल रिर्टन्स में रोहित शेट्टी ने फिर से दर्शकों को पुराने अंदाज में हंसाया। कहना गलत नहीं होगा उन्होंने अजय देवगन को कॉर्मशियल एक्टर बना दिया।

    संडे

    संडे

    संडे भी एक कॉमेडी फिल्म थी जिसे दर्शकों ने मिक्सड रिस्पॉंस दिया।

    गोलमाल

    गोलमाल

    रोहित शेट्टी शेट्टी तो रोहित शेट्टी हैं वो कार उड़ा सकते हैं तो दर्शकों को हंसा-हंसा कर लोटपोट भी कर सकते हैं। 2006 में आई फिल्म गोलमाल बॉलीवुड की बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों में से एक मानी जाती है। फिल्म में अजय देवगन का भी लोगों को एक नया रूप दिखा।

    जमीन

    जमीन

    2003 में आई फिल्म जमीन प्लेन हाइजैक पर बेस्ड थी जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। फिल्म में अजय देवगन के अलावा अभिषेक बच्चन और बिपाशा बासु भी थी।

    मिलिए इस कंट्रोवर्सियल 'खान' से

    मिलिए इस कंट्रोवर्सियल 'खान' से

    MUST READ

    Bday SpcL - कंट्रोवर्सी के भी किंग हैं ये 'खान'.. सबसे अलग

    English summary
    Rohit Shetty is a versatile director of Bollywood who is well known for commercial movies and action scenes in his movies. Ajay Devgan is his best friend and favorite actor too.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X