For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दिलीप कुमार की अजय देवगन, प्रियंका चोपड़ा, शाहरुख खान के साथ फिल्में- जो हो गईं डिब्बाबंद

    |

    दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। उन्होंने अपने करियर में 8 बार बेस्ट एक्टर का अवार्ड जीता, जो कि अब तक का रिकॉर्ड है। 1998 में बनी फ़िल्म किला उनकी आखरी फ़िल्म थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिलीप कुमार की आखिरी फिल्म अजय देवगन और प्रियंका चोपड़ा के साथ होनी थी, जिसका टाइटल था- 'असर - दि इंपैक्ट', लेकिन ये फिल्म डिब्बाबंद पड़ गई।

    अपने 5 दशक के लंबे करियर में अभिनेता ने 65 से ज्यादा फिल्में की हैं। उन्हें फिल्मों का 'द फर्स्ट खान' और 'द ट्रैजेडी' किंग जैसी उपाधि दी गई थी। लेकिन दिलीप कुमार की कई फिल्में थीं, जो बनते बनते रह गई।

    दिलीप कुमार और राज कपूर की 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे'दिलीप कुमार और राज कपूर की 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे'

    कुछ फिल्में ऐसी थीं, जिनकी शूटिंग भी हो चुकी थी लेकिन रिलीज नहीं हो पाई। जबकि कुछ फिल्में घोषणा के बाद भी फ्लोर पर नहीं जा पाई। प्रियंका चोपड़ा की शुरुआती फिल्मों में से एक थी 'असर', इसका जिक्र उन्होंने अपने किताब में भी किया है।

    असर - दि इंपैक्ट

    असर - दि इंपैक्ट

    साल 2001 में दिलीप कुमार ने अजय देवगन और प्रियंका चोपड़ा के साथ एक फिल्म पर काम करना शुरू किया, जिसका नाम था असर- दि इंपैक्ट.. फिल्म के निर्देशक कुकू कोहली थे, संगीत के लिए नदीम-श्रवण को साइन किया गया था। शूटिंग शुरू हो चुकी थी, गाने भी रिकॉर्ड हो गए थे। लेकिन बीच में ही प्रियंका को फिल्म से निकाल दिया गया। बाद में फिल्म डिब्बाबंद पड़ गई।

    जानवर

    जानवर

    के आसिफ की इस फिल्म में दिलीप कुमार और सुरैया की जोड़ी बनी थी। फिल्म के एक सीन में दिलीप साहब को सुरैया के पैर से सांप का जहर चूसना था, इसके अलावा, दोनों सितारों के बीच एक किस सीन रखने की भी बात थी, जिससे सुरैया नाखुश थी। उन्होंने बीच में ही फिल्म छोड़ दी। जिसके बादये फिल्म डिब्बाबंद हो गई। और इसके बाद दिलीप कुमार और सुरैया ने फिर कभी साथ काम नहीं किया।

    शिकवा

    शिकवा

    दिलीप कुमार और नूतन की फिल्म 'शिकवा' एक रोमांटिक ड्रामा थी। फिल्म में, ट्रैजेडी किंग ने सेना अधिकारी राम की भूमिका निभाई थी और नूतन इंदु की भूमिका निभाने वाली थीं। रमेश सहगल के निर्देशन में बन रही ये फिल्म आर्थिक संकट की वजह से कभी रिलीज नहीं हो पाई। साल 2013 में फिल्म का क्लिप यू ट्यूब पर रिलीज किया गया था।

    आग का दरिया

    आग का दरिया

    साल 1995 में बनी फिल्म आग का दरिया में दिलीप कुमार एक नौसेना अधिकारी की भूमिका निभा रहे थे। निर्देशक एसवी राजेंद्र सिंह बाबू की इस फिल्म में दिलीप कुमार के साथ रेखा, राजीव कपूर और पद्मिनी कोल्हापुरे मुख्य किरदारों में थे। फिल्म पूरी हो गई थी लेकिन कभी रिलीज नहीं हो पाई। एक इंटरव्यू के दौरान दिलीप कुमार ने बताया था कि फिल्म कई कानूनी और आर्थिक कारणों से रिलीज नहीं पाई थी।

    कलिंग

    कलिंग

    साल 1995 में दिलीप कुमार बतौर निर्देशक डेब्यू करने वाले थे। फिल्म का नाम था- कलिंग। फिल्म में वो जज कलिंग की भूमिका निभा रहे थे.. एक पिता जिसे बेटे के बच्चों द्वारा उसके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है जब वह सेवानिवृत्त होता है और कैसे वह उनसे बदला लेता है।

    फिल्म में राज किरण, अमजद खान, सनी देओल और मीनाक्षी शेषाद्री अहम किरदारों में थे। कहा जाता है कि जब दिलीप कुमार ने फिल्म के कुछ दृश्य फिल्ममेकर विजय आनंद को दिखाए, तो उन्हें फिल्म बेहद बुरी लगी। और शायद यही वजह रही कि फिल्म को आधे में ही बंद कर दिया गया।

    मदर लैंड

    मदर लैंड

    रिपोर्ट्स की मानें तो सुभाष घई की वॉर फिल्म 'मदर लैड' में दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान साथ नजर आने वाले थे। लेकिन शाहरुख ने फिल्म छोड़ने का फैसला लिया, जिस वजह फिल्म आगे नहीं बढ़ पाई।

    English summary
    Dilip Kumar last film was with Ajay devgn and Priyanka chopra, titled as Asar- The Impact, which got shelved. Know Dilip Kumar's unreleased films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X