For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दिल बेचारा टाईटल ट्रैक - एक ही शॉट में निपटा पूरा गाना, बॉलीवुड में ऐसे केवल 8 गाने

    |

    सुशांत सिंह राजपूत का दिल बेचारा टाईटल ट्रैक एक ही शॉट में फिल्माया गया है और फैन्स फराह खान के इस गाने की काफी तारीफ कर रहे हैं। लेकिन फराह का कहना था कि उन्हें सुशांत पर पूरा भरोसा था इसलिए उन्होंने गाना एक ही शॉट में फिल्माने का मन बनाया। और सुशांत ने इस गाने को बखूबी निभाया है।

    इस गाने को फिल्माने के लिए फराह खान ने केवल एक दिन का समय लिया। आधे दिन गाने की रिहर्सल की गई और बाकी आधे दिन में गाना शूट भी कर लिया गया।

    गाने में म्यूज़िक है ए आर रहमान का और गाना गाया है ए आर रहमान ने। गाने के बोल भी आज की पीढ़ी को ध्यान में रखकर लिखे गए हैं और पूरे गाने में सुशांत अपने डांसिंग से सबको घायल करते दिखाई देंगे।

    वैसे बॉलीवुड में ऐसे कई गाने हैं जिन्हें सिंगल शॉट में फिल्माया गया है। लेकिन इनकी संख्या उंगलियों पर गिनी जा सकती है। जी हां, बॉलीवुड में केवल 8 गाने हैं जिन्हें एक ही शॉट में फिल्माया गया।

    सेक्सी बलिए

    सेक्सी बलिए

    आमिर खान और ज़ायरा वसीम की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार में आमिर खान पर फिल्माया गया गाना सेक्सी बलिए, उनकी दंगल को स्टार सान्या मल्होत्रा की देन है। ये गाना भी सिंगल शॉट में फिल्माया गया है।

    चले जैसे हवाएं

    चले जैसे हवाएं

    फराह खान की फिल्म मैं हूं ना के गाने चले जैसे हवाएं को भी सिंगल शॉट में फिल्माया गया था। गाने की बहुत रिहर्सल की गई थी। गाना फिल्म में ज़ाएद खान और अमृता राव का इंट्रोडक्शन था।

    गल्ला गूडियां

    गल्ला गूडियां

    दिल धड़कने दो के इस गाने को कोरियग्राफ किया था बॉस्को - सीज़र ने। गाना शिप पर फिल्माया गया और सिंगल शॉट में फिल्माया गया था। गाने के लिए काफी रिहर्सल की गई थी। गाना लिखा था जावेद अख्तर ने, म्यूज़िक दिया था शंकर एहसान लॉय ने और इसे गाया था सुखविंदर, शंकर महादेवन, फरहान अख्तर और यशिता शर्मा ने।

    राबता - सियाह रातें

    राबता - सियाह रातें

    अहमद खान ने एजेंट विनोद के इस गाने को सिंगल शॉट में फिल्माया गया था। गाना फिल्म के प्लॉट को आगे बढ़ाता है और बेहतरीन तरीके से फिल्माया गया है। फिल्म में सैफ और करीना मुख्य भूमिका में थे। प्रीतम की म्यूज़िक पर गाने को आवाज़ दी थी श्रेया घोषाल ने और इसे लिखा था अमिताभ भट्टाचार्या ने।

    ऐ गोरी ज़रा नचके दिखा

    ऐ गोरी ज़रा नचके दिखा

    कैश के इस गाने को एक शॉट में फिल्माया था कोरियोग्राफर राजीव गोस्वामी ने। अनुभव सिन्हा की इस फिल्म का म्यूज़िक दिया था विशाल - शेखर और गाने को आवाज़ दी थी अनुष्का मनचंदा, विशाल डडलानी और शेखर रवजियानी ने। वहीं गाने को लिखा भी था विशाल डडलानी ने।

    ऐतराज़ - I Want to make love to you

    ऐतराज़ - I Want to make love to you

    ऐतराज़ के टाईटल ट्रैक को स्टेडीकैम से सिंगल शॉट में फिल्माया गया था। गाने की शूटिंग फिल्मिस्तान स्टूडियो में हुई थी। फिल्म के यौन उत्पीड़न सीन फिल्माते वक्त प्रियंका चोपड़ा बहुत इमोशनल हो गई थीं। और शूटिंग पोस्टपोन करनी पड़ी। डायरेक्टर्स को प्रियंका को समझाना पड़ा था कि ये सिर्फ एक फिल्म है। इस गाने के बोल लिखे थे समीर ने, इसे गाया था सुनीधी चौहान ने और संगीत था हिमेश रेशमिया का। फिल्म के कोरियोग्राफर थे सरोज खान, गणेश आचार्य, एशली रिबेलो और राजू खान।

    बरसों के बाद आई मुझको याद

    बरसों के बाद आई मुझको याद

    अंजाम फिल्म के इस गाने ने चने के खेत में जैसी पॉपुलैरिटी तो नहीं पाई लेकिन ये गाना भी सिंगल शॉट में फिल्माया गया था। फिल्म के डांस डायरेक्टर थे सुरेश भट्ट और सरोज खान। इस गाने को गाया था अल्का याज्ञनिक ने और गीत लिखा था समीर ने। वहीं फिल्म के म्यूज़िक डायरेक्टर थे आनंद - मिलिंद।

    रूप तेरा मस्ताना

    रूप तेरा मस्ताना

    आराधना का गाना रूप तेरा मस्ताना, एक सिंगल शॉट में फिल्माया गया था। इस फिल्म के डांस डायरेक्टर थे सूर्या कुमार। फिल्म में संगीत था एस डी बर्मन का और उन्हें असिस्ट किया था आर डी बर्मन ने। वहीं गीत लिखे थे आनंद बख्शी ने। रूप तेरा मस्ताना गाया था किशोर कुमार ने और शर्मिला टैगोर की मानें तो ये गाना सिंगल शॉट में फिल्माया गया क्योंकि टीम के पास समय की बेहद कमी थी।

    सुशांत पर भरोसा

    सुशांत पर भरोसा

    दिल बेचारा के टाईटल ट्रैक के बारे में बात करते हुए फराह खान ने बताया कि वो ये गाना इसलिए करने को तैयार हुईं क्योंकि उन्हें सुशांत पर पूरा भरोसा था।

    फ्रेंडज़ोन का मारा

    फ्रेंडज़ोन का मारा

    गाने के बोल दिल बेचारा - फ्रेंडज़ोन का मारा फैन्स को बेहद पसंद आ रहा है। ए आर रहमान के इस कंपोज़िशन को गाया भी ए आर रहमान ने है। दिल बेचारा 26 जुलाई को रिलीज़ हो रही है।

    English summary
    Choreographer Farah Khan shot Dil Bechara title track in a single shot. Know other such bollywood songs shot in single take.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X