For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय-सलमान रह गए पीछे, 7 साल पहले इस नए एक्टर का कारनामा, Adult कंटेंट+डार्क कॉमेडी

    |

    बॉलीवुड में हर साल कई तरह की फिल्में आती है। कई हिट होती हैं और कई फ्लॉप के कैटेगरी में चली जाती हैं लेकिन इनमें से कुछ ही ऐसी फिल्में होती हैं जो बॉलीवुड की क्लासिक फिल्में बन जाती हैं। आज ऐसी ही एक फिल्म को 7 साल पूरे हो गए हैं। ये फिल्म थी दिल्ली बेली.. ये बॉलीवुड की क्लासिक डार्क कॉमेडी वाली फिल्मों में से है, जो न सिर्फ 2011 की हिट फिल्मों में रही बल्कि ऑडिएंस को भी खूब पसंद आई। हालांकि इसमें एडल्ट कंटेंट था लेकिन जबरदस्ती ठूंसा हुआ नहीं लगा। फिल्म के ह्यूमर और डार्क सच्चाई ने ऑडिएंस को इंप्रेस करके छोड़ा।

    [2019 Dhamaka: शाहरुख का दमदार अवतार, जीरो से पहले सबसे बड़ी फिल्म का ऐलान]

    बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने न सिर्फ इस फिल्म में कैमियो किया था बल्कि इस फिल्म को प्रोड्यूस भी किया था। वहीं इस फिल्म में रणबीर कपूर को लीड रोल ऑफर किया गया था। जो उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था। इस फिल्म में इमरान खान, वीर दास और कुनाल रॉय कपूर लीड किरदारों में नजर आए थे। दिल्ली बेली को पहले तो ऑडिएंस की जमकर निगेटिव प्रतिक्रियाएं मिलीं जिसका कारण था इस फिल्म का एडल्ट कंटेंट लेकिन बाद में ऑडिएंस के एक हिस्से ने इसे बॉलीवुड की कल्ट क्लासिक फिल्मों में से एक माना। फिल्म के कहानी, डायलॉग से लेकर गाने तक जबरदस्त हिट हुए।

    वहीं बॉलीवुड की बात करें तो ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है कि बोल्ड कंटेंट वाली फिल्में ऑडिएंस न सिर्फ एक्सेप्ट करे बल्कि उन्हें कल्ट क्लासिक बना डाले। दूसरी तरफ ऐसी फिल्में और ऐसे एक्सपेरिमेंट करना हर किसी एक्टर के बस की बात नहीं है, ऑडिएंस के मूड का भरोसा नहीं है। शायद यही वजह है कि बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स ने अभी तक इस जॉनर में हाथ नहीं आजमाया है। बहरहाल, आगे जानें बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन डार्क ह्यूमर वाली फिल्में जिन्हें ऑडिएंस ने भी खूब पसंद किया-

    ब्लैकमेल

    ब्लैकमेल

    हाल ही में आई इरफान खान की ब्लैकमेल भी बॉलीवुड की बेस्ट डार्क कॉमेडी फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म में शादी में धोखा खाया पति अपनी बेवफा पत्नी और उसके आशिक से मजेदार तरीके से बदला लेता है।

    कालाकांडी

    कालाकांडी

    2018 की सबसे पहली फिल्म कालाकंडी सैफ अली खान की अब तक की बेस्ट फिल्म मानी जाती है। इस डार्क कॉमेडी फिल्म ने बॉलीवुड में नया ट्रेंड सेट कर डाला है।

    जाने भी दो यारों

    जाने भी दो यारों

    ये फिल्म पुरानी है लेकिन बॉलीवुड की बेस्ट डार्क फिल्मों में गिनी जाती है। नसीरुद्दीन शाह और ओम पुरी जैसे स्टार्स ने इस फिल्म को यादगार बना दिया है।

    देव डी

    देव डी

    अभय देओल की अब तक बेस्ट फिल्म मानी जाने वाली डेव डी भी बॉलीवुड की बेस्ट डार्क कॉमेडी फिल्मों में से एक है।

    ओय लकी लकी ओय

    ओय लकी लकी ओय

    अभय देओल की एक और फिल्म इस कैटेगरी में आती है और ये फिल्म भी उनके करियर की बेस्ट फिल्म है।

    बीइग साइरस

    बीइग साइरस

    सैफ अली खान और बमन ईरानी की ये फिल्म न सिर्फ दोनों के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म है बलकि बॉलीवुड की क्लासिक डार्क कॉमेडी फिल्म मानी जाती है।

    हंटर

    हंटर

    गुलशन देवाइया, राधिका आप्टे और सई तमहानकर की ये फिल्म भी एडल्ट कंटेंट और डार्क ह्यूमर से भरी है।

    इश्किया

    इश्किया

    विद्या बालनस नसीरुद्दीन शाह और अरशद वारसी की ये फिल्म भी बॉलीवुड की क्लासिक डार्क ह्यूमर वाली फिल्मों में गिनी जाती है।

    सात खून माफ

    सात खून माफ

    प्रियंका चोपड़ा की ये डार्क ह्यूमर बॉक्स ऑफिस पर तो खास काम नहीं कर पाई लेकिन उनके करियर की अब तक की बेस्ट फिल्मों में से एक मानी जाती है।

    English summary
    Delhi Belly clocks 7 year know about 10 best dark comedy Bollywood movies.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X