For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मि.इंडिया हो या कोई मिल गया..आखिर दिल तो बच्चा ही है!

    By Shweta
    |

    आज बेहद खास दिन है। जी हां आज है बाल दिवस यानी चिल्ड्रन डे और इसदिन शायद ही कोई हो जिसे अपना बचपन ना याद आ जाता हो, चाहे वो बचपन की शरारत हो या कुछ और। बॉलीवुड में भी कई डायरेक्टर में बच्चों को ध्यान में रखकर फिल्में बनाई।

    [Shocking - इन एक्ट्रेसेस को कूल कहलाना पसंद नहीं...हैं बाकियों से अलग!]

    जी हां बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी जो बच्चों के लिए बनाई गई और बच्चों ने काफी पसंद भी की। इसमें कई नई है और कई पुरानी। अगर आपने इन फिल्मों को नहीं देखा है या आपके बच्चों ने नहीं देखा है तो हम तो खासकर रिक्वेस्ट करेंगे कि आप खुद भी देखें और घर के बच्चों को भी दिखाएं।

    मि.इंडिया

    मि.इंडिया

    मि.इंडिया बच्चों क्या बड़े भी आज तक इंज्वॉय करते हैं। फिल्म भी कुछ ऐसी ही थी आखिर मि.इंडिया के गाने से लेकर मोगैंबो खुश हुआ तक डॉयलोग सब याद रखते हैं।

    अंजली

    अंजली

    अंजली एक ऐसी बच्ची की कहानी है जिसके मम्मी-पापा को काफी समय बाद पता चलता है कि उनकी बेटी जिंदा है लेकिन मानसिक रुप से बीमार है और पैरैंट्स कि तरह से उसे संभालते हैं ये उसी की कहानी है।

    ब्लू अंबरैला

    ब्लू अंबरैला

    बच्चों को कोई भी चीज कितनी प्यारी होती है उसे देखना है ये फिल्म देखिए। कैसे कुछ जापानी लोग एक बच्ची को ब्लू अंबरैला उपहार में देते हैं जिस वजह से वो काफी पॉपुलर हो जाती है। कई दुकानदार उससे वो छाता खरीदना भी चाहते हैं लेकिन वो देना नहीं चाहती।

    थैंक्स मां

    थैंक्स मां

    थैंक्स मां काफी इमोशनल फिल्म है जिसमें उन बच्चों की कहानी दिखाई गई है जिन्हें छोड़ दिया जाता है और सड़को पर, झाड़ियों में बच्चे मिलते हैं। एक बच्चा जिसे उसके पैरेंट्स ने छोड़ दिया उसे 2 दिन की नवजात बच्ची मिलती है। वो अपने 4 दोस्तों के साथ उस बच्ची की मां को खोजता है और जब मां मिलती है तो मां के बारे में जो भी कल्पना होती है वो मिट्टी में मिल जाती है।

    आई एम कलाम

    आई एम कलाम

    आई एम कलाम पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल से प्रेरित एक बच्चे की है जो बाद में अपना नाम भी कलाम ही रखना चाहता है।

    स्टेनली का डिब्बा

    स्टेनली का डिब्बा

    स्टेनली का डिब्बा एक मजेदार फिल्म है जिसे अगर आपने नहीं देखी तो जाइये और जितनी जल्दी हो सके देखिए। फिल्म में एक बच्चा है जो टिफिन लेकर स्कूल नहीं जाता है और उसे स्कूल से हिदायत मिलती है कि वो बिना टिफिन के स्कूल में नहीं आना है।

    कोई मिल गया

    कोई मिल गया

    कोई मिल गया बॉलीवुड की सबसे हिट फिल्मों में से एक है। एलियन को पहली बार बॉलीवुड में इतने बेहतरीन तरीके से दिखाया गया।

    तारे जमीन पर

    तारे जमीन पर

    तारे जमीन पर आमिर खान की फिल्म है और आमिर खान ने बखूबी दिखाया कि बच्चों के साथ कैसे पेश आना चाहिए और उनकी छोटी छोटी समस्या को भी समझना चाहिए। एक बच्चा जो खुद डिस्लेक्सिया से पीड़ित है और उसे अक्षर समझ नहीं आते लेकिन पैरेंट्स को बस इसकी चिंता है कि वो पढ़ता क्यों नहीं। आमिर खान इसमें टीचर बने हैं और बहुत ही शानदार लगे हैं।

    तस्वीरें

    तस्वीरें

    MUST READ

    Lux Golden Rose Awards!..करीना का बेबी बंप..तो माधुरी की अदाएं.. इसी पर टिकी सबकी नज़र!

    English summary
    Today is children's day and see the movies that you kids should must watch.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X