For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कितना झूठा है बॉलीवुड..अक्षय से लेकर सलमान तक..जीरो या हीरो

    By Utkarsh
    |

    "खुफिया एंजेंसियों के एजेंट्स की जिंदगी रोमांच से भरी होती है। दुश्मन अगर पकड़ भी ले तो किसी हीरो की तरह ये एजेंट्स धमाकेदार एक्शन करते हैं और निकल जाते हैं। और तो और उनकी लव लाइफ भी अमेजिंग होती है" लेकिन ऐसा केवल अनरियलिस्टिक बॉलीवुड फिल्मों में ही, असल में इन खुफिया एजेंट की जिंदगी सरबजीत की तरह जेल में सड़ कर ही खत्म हो जाती है।

    हाल ही में जाधव का मामला ले लीजिए, पाकिस्तानी सरकार ने भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को भारत का खुफिया एजेंट बताते हुए उन्हें मौत की सजा सुनाई है। जाधव को 2016 में नेपाल के पास से पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी जबरन उठाकर ले गए थे। जिसके बाद भारत को मिले सरबजीत के जख्म फिर से हरे हो गए हैं। बवाल मचा हुआ है लेकिन कोई कुछ करने की सूरत में नजर नहीं आ रहा।

    रियल लाइफ में सीक्रेट एजेंट्स की ये दशा है, वहीं बॉलीवुड के सीक्रेट एजेंट्स असलियत से बिल्कुल अलग और ग्लैमरस दिखाई देते हैं। इस तरह की घटनाओं से साफ है कि बॉलीवुड को ग्लैमर, रोमैंस और हीजोइज्म से हटकर रियलिस्टिक सिनेमा की तरफ जाने की जरूरत है। आगे की स्लाइड में देखें सीक्रेट एजेंट्स पर बनी बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही फिल्में और उनमें खो चुकी असलियत-

    English summary
    see how bollywood made unrealistic movies over spy
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X