For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    एक से बढ़कर एक हैं ये.. खूबसूरती के साथ बॉलीवुड का तड़का !

    By Shweta K
    |

    अभी हाल में ही मिस इंडिया कॉन्टेस्ट हुआ और दिल्ली की प्रियदर्शनी चटर्जी ने बाजी मारी। हर साल मिस इंडिया जीतने वाली खूबसूरत मॉडल्स की सोच होती है कि वो मिल वर्ल्ड, मिस युनिवर्स जीतें।

    उनका बॉीलुवड में चमचमाता करियर हो। लेकिन हर किसी के साथ ये नहीं होता। कई इनमें से गुम होकर रह जाती हैं तो कई ऐसी भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड पर राज किया।

    [मिस इंडिया 2016: फैशन + बॉलीवुड की हसीन शाम.. शाहरूख का जलवा]

    उनका करियर अगर बहुत सक्सेसफुल नहीं भी रहा तो भी उन्होंने अपनी पहचान या खुद को बॉलीवुड की भीड़ में खोने नहीं दिया। रीता फाड़िया एक ऐसी मिस वर्ल्ड हैं जिन्होनें बॉलीवुड को ना अपनाकर पढ़ाई को तव्वजो दी MBBS किया। आयरलैंड में शादी कर वो वहीं बस गई।

    लेकिन ऐसा कम हीं हो पाता है कि कि इस चकाचौंध भरी दुनिया को छोड़कर कोई पढ़ाई में वापसी क सके। हम आज ऐसी लिस्ट लेकर आए हैं ब्युटी कॉन्टेस्ट विनर्स की जो बॉलीवुड में अपना पैर जमाने में कामयाब रहीं।

    जीनत अमान

    जीनत अमान

    जीनत अमान 1970 में मिस इंडिया बनीं और उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वो उस समय की सबसे हॉट और सेक्सी एक्ट्रेस के रूप में उभरीं ।

    नफीसा अली

    नफीसा अली

    नफीसा अली भी 1976 में क्राउन अपने नाम किया था। इसके बाद वो कई अच्छी फिल्मों में नजर आईं और वो AIDS के अवयेरनेस के लिए भी काम करती हैं।

    जुही चावला

    जुही चावला

    जुही चावला 1984 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। अपनी क्यूट सी स्माइल और एक्टिंग के बदौलत उन्होंने बॉलीवुड में लंबी पारी खेली। अभी भी वो जो फिल्में अच्छी लगती हैं करती हैं।

     ऐश्वर्या राय

    ऐश्वर्या राय

    ऐश्वर्या राय 1994 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद उनकी खूबसूरती की तारीफ तो आज तक विश्वभर में की जाती है। उन्होंने कई हिट फिल्में दी और कई बार भारत का अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। उन्होंने हम दिल दे चुके सनम, ताल, गुरू, सहित कई हिट फिल्में भी दीं।

    सुष्मिता सेन

    सुष्मिता सेन

    सुष्मिता सेन मिस युनिवर्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय हैं। उनके जितनी स्मार्ट और प्रजेंस ऑफ माइंड वाली एक्ट्रेस बहुत कम इंडस्ट्री में हैं। उनकी बॉलीवुड की पारी बहुत ज्यादा हिट तो नहीं रहीं लेकिन वो अपना सक्सेसफुल करियर और पहचान बनाने में कामयाब रहीं।

    प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा

    साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का ताज जीता। प्रियंका एक सक्सेसफुल मिस वर्ल्ड बनकर उभरी। वो पहली ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिन्होंने हॉलीवुड में अपनी अच्छी पहचान बनाई।

    लारा दत्ता

    लारा दत्ता

    लारा दत्ता भी फिल्मों में शुरूआत अच्छी की लेकिन ज्यादा दिन वो सक्सेसफुल नहीं रहीं। बाद में उन्होंने भी अपनी प्रोडक्शन हाउस शूरू किया।

    दिया मिर्जा

    दिया मिर्जा

    दिया मिर्जा भी मिस एशिया पैसिफिक जीत चुकी हैं। दिखने मे काफी सुंदर और प्यारी स्माइल की वजह से उनकी भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है।

    नेहा धुपिया

    नेहा धुपिया

    नेहा धुपिया भी मिस इंडिया जीतने के बाद कयामत, शीशा, जूली सहित कई फिल्मों में नजर आईं। उन्होंने भी अपनी बोल्ड इमेज बॉलीवुड में बनाई।

    बॉलीवुड के तीन खान

    बॉलीवुड के तीन खान

    MUST READ

    इन्हें नहीं चाहिए 'खान' का सहारा..अकेले ही काफी हैं!

    English summary
    Girls who have won the coveted title have gone on to live glamorous lives with most of them opting for modelling or acting. We bring the list beauty peageant winners who made successful career in bollywood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X