For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय से सलमान तक.. BEST ACTOR नहीं बन पाए ये 9 स्टार्स.. फिर भी ब्लॉकबस्टर

    By Utkarsh
    |

    बॉलीवुड की बात करें तो सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक ऐसे कई जबरदस्त एक्टर्स और एक्ट्रेसेस हैं जिनके फिल्म में होने से ही वो फिल्म ब्लॉकबस्ट मान ली जाती है। फिल्म रिलीज होने के बाद कमाई के नए-नए रिकॉर्ड्स भी कायम कर लेती है। वहीं ब्लॉकबस्टर होने और सबसे ज्यादा कमाई करने के बाद भी आज तक कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्हें कभी बेस्ट एक्टर या एक्ट्रेस का अवॉर्ड नहीं मिल सका।

    [रणबीर के साथ सिगरेट पीने पर बोलीं माहिरा..पहली बार दिया ऐसा जवाब.. सबको धो डाला]

    हम बात कर रहे हैं फिल्म फेयर अवॉर्ड की। जी हा! बॉक्स ऑफिस पर चाहे जितनी ताबड़तोड़ कमाई कर लें ये स्टार्स लेकिन जब बात फिल्म फेयर बेस्ट एक्टर/एक्ट्रेस अवॉर्ड की आई तो ये फेल हो गए। वहीं कई ऐसे भी हैं जिन्हें लंबे इंतजार के बाद आखिरकार ये अवॉर्ड मिल जाता है लेकिन इस लिस्ट में अभी तक कई बड़े एक्टर्स और एक्ट्रेसेस नहीं आ पाई हैं।

    जहां एक तरफ शाहरुख और दिलिप कुमार अवॉर्ड किंग बन चुके हैं वहीं दूसरी तरफ कई बड़े स्टार्स को ये अवॉर्ड आज तक नसीब नहीं हुआ है। आगे जानें इस लिस्ट में शामिल हैं और कौन-कौन से बड़े स्टार्स और किन्हें नॉमिनेशन के बाद होना पड़ा बाहर-

    गोविंदा

    गोविंदा

    बेहतरीन कॉमेडी फिल्में देने वाले एक्टर गोविंदा को इस अवॉर्ड के लिए करीब 12 बार नॉमिनेशन मिल चुका है। 12 बार नॉमिनेशन के बाद गोविंदा को रिजेक्शन झेलना पड़ा।

    धर्मेंद्र

    धर्मेंद्र

    जहां एक तरफ बॉलीवुड के ही-मैन ने जहां एक तरफ कई क्लासिक फिल्में दी हैं। वहीं दूसरी तरफ धर्मेंद्र को कभी भी बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड नहीं मिला। वहीं 37 साल के इंतजार के बाद धर्मेंद्र को 1997 में लाइफटाइम एचीवमेंट अवॉर्ड मिला।

    अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार ऐसे एक्टर हैं जिनका काम बोलता है। अपने टैलेंट के बल पर उन्होंने एक के बाद एक कई जबदस्त हिट दी हैं और मनी मेकिन मशीन कहलाने लगे हैं। वहीं जहां एक तरफ उन्हें राष्ट्रीय अवॉर्ड मिला है वहीं इससे पहले फिल्मफेयर में उन्हें कभी भी कोई अवॉर्ड मिल नहीं पाया है।

    जॉन अब्राहम

    जॉन अब्राहम

    बाइकर से लेकर गे तक अभिनेता जॉन अब्राहम ने अलग-अलग तरह से फैंस को खूब एंटरटेन किया है। हर रोल को बखूबी निभाने वाले जॉन को आज कर फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिल पाया है।

    सोनम कपूर

    सोनम कपूर

    नीरजा से अपनी अलग पहचान बनाने वाल अभिनेत्री सोनम कपूर को भी बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय अवॉर्ड मिल चुका है। वहीं दूसरी तरफ उन्हें आज तक फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिला है।

    कैटरीना कैफ

    कैटरीना कैफ

    अभिनेत्री कैटरीना कैफ कम समय में बेहद सेक्सेसफुल एक्ट्रेसेस की लिस्ट में अपना नाम शुमार कर चुकी हैं लेकिन वे अभी तक फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस के खिताब से काफी दूर मालूम होती हैं।

    सलमान खान

    सलमान खान

    बॉलीवुड के दबंग खान इंडस्ट्री से सबसे सफल एक्टर माने जाते हैं। वे इस दौर के ब्लॉकबस्टर स्टार हैं। ऐसे में यकीन करना मुश्किल है कि सलमान को एक बार भी फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवॉर्ड नहीं मिला है। हालांक उन्हें अब तक सबसे ज्यादा नॉमिनेशन जरूर मिला है।

    अजय देवगन

    अजय देवगन

    सबसे ज्यादा फैन फॉलोइंग और बेहद टैलेंटेड एक्टर अजय देवगन भी इस लिस्ट में शआमिल हैं। अपने अब तक के करियर में बेहतरीन किरदार निभाने वाले और 2 नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले अजय को भी आज तक फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिल सका है।

    तब्बू

    तब्बू

    बॉलीवुड में अलग और रिस्पेक्टेड स्पेस रखने वाली तब्बू ने भी अपने करियर में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं। अपने टैलेंट से अब तक तब्बू ने अच्छी-अच्छी एक्ट्रेसेस को लोहा मनवाया है। वहीं आज तक फिल्मफेयर अवॉर्ड तब्बू को नहीं मिल सका है।

    English summary
    bollywood stars who never won best actor or actress filmfare award.. know who
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X