»   » भले हो ये सुपरस्टार लेकिन इन स्टार्स को सरकार ने नहीं दिया इतना बड़ा हक!

भले हो ये सुपरस्टार लेकिन इन स्टार्स को सरकार ने नहीं दिया इतना बड़ा हक!

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

हमारे देश में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की वजह से हर किसी का ध्यान इसी ओर है और खासकर बात जब उत्तर प्रदेश के दंगल की हो तो वैसे भी हर सुपरस्टार इंटरेस्ट ले ही लेता है। हर किसी की नजरें बस उधर ही हैं।

अक्सर जब चुनावी सीजन आता है खासकर लोकसभा या महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के समय हम देखते हैं कि स्टार्स भी अपने मताधिकार का वोट करते हैं। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया, न्यूजपेपर और चैनल पर छाई रहती है। लेकिन आपको पता है कुछ स्टार ऐसा नहीं करते। 

[ये हैं ब्लॉकबस्टर फिल्मों के किंग..सलमान से लेकर टाइगर सबके फेवरिट!]

ऐसा नहीं है कि वोट ना डालकर ये अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करते बल्कि सच्चाई ये है कि सरकार ने इन्हें हर ही नहीं दिया है कि वो वोट डाल सकें। इस लिस्ट में एक दो नहीं बल्कि कई ऐसे स्टार्स हैं। आप भी डालिए जरा इनपर एक नजर। 

 अक्षय कुमार

अक्षय कुमार

जी हां अक्षय कुमार कुछ सालों पहले भारत की नागरिकता छोड़कर कनाडा की नागरिकता ग्रहण कर चुके हैं। इसका कारण तो अक्षय ही जाने लेकिन सच्चाई यही है कि उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है इसलिए वो वोट नहीं डाल सकते ।

 आलिया भट्ट

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट भी भारतीय नागरिक नहीं है बल्कि उनकी मां के पास ब्रिटिश सदस्यता है और आलिया भी वहीं पैदा हुईं और उनकी खुद भी ब्रिटिश सदस्यता ही हैं।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ हॉन्ग कॉन्ग में पैदा हुई हैं। इस वजह से वह भारत में होने वाले चुनाव का हिस्सा नहीं बन सकतीं। जबकि मूल रुप से वो भारत की रहने वाली हैं।

सनी लियोन

सनी लियोन

सनी लियोन के पैरेंट्स सिक्ख हैं लेकिन उन्हें नागरिकता कनाडा की मिली हुई है।

इमरान खान

इमरान खान

इमरान खान जन्म से अमेरिकी नागरिक हैं। जब इमारन से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से भारत में दोहरी नागरिकता का चलन नहीं है। कोशिश जारी है कि इसका कोई हल निकाला जाए। क्योंकि अगर मैं अपना यूडी पासपोर्ट जमा करता हूं तो मुझे दस सालों का एडवांस टैक्स देना होगा।

नरगिस फखरी

नरगिस फखरी

नरगिस फखरी को भारत की नहीं बल्कि चेक और पाकिस्तान की नागरिकता मिली हुई है।

जैकलीन फर्नांडिस

जैकलीन फर्नांडिस

जैकलीन फर्नींडिस भले सालों से भारत में रह रही हैं लेकिन वो मूल रुप से श्रीलंका की रहने वाली हैं।

English summary
You will be surprised to know that their are many superstars of bollywood who can not actually vote.
Please Wait while comments are loading...