For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ये हैं सबसे अलग..ऐसे ही नहीं बन गए सुपरस्टार

    By Shweta
    |

    अक्सर हम खबरें पढ़ते हैं कि इस स्टार की हिंदी नहीं अच्छी है तो उस स्टार की हिंदी नहीं अच्छी है लेकिन वो लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। वैसे हिंदी फिल्मों में काम करने का मतलब तो यही है कि हिंदी तो आनी ही आनी चाहिए भले कईयों को नहीं आती।

    आज हिंदी दिवस है और आज हम बिल्कुल भी उन स्टार्स की बात नहीं करेंगे जिनकी हिंदी अच्छी नहीं है और वो आज सुपरस्टार हैं बल्कि उन स्टार्स की बात करेंगे जिनका सानी हिंदी के मामले में कोई और स्टार नहीं हैं। ये स्टार फिल्मों की स्क्रिप्ट आज भी हिंदी में ही पढ़ते हैं।

    ये हिंदी में फिट थे इसलिए ये आज सुपरहिट हैं। इन स्टार्स का डॉयलोग बोलने या शब्दों का उच्चारण ही बता देता है कि ये औरों से काफी अलग हैं।आज हिंदी दिवस के मौके पर देखिए स्टार्स की लिस्ट जिनकी हिंदी बॉलीवुड में सबसे अच्छी है।

    अमिताभ बच्चन

    अमिताभ बच्चन

    अब अगर हिंदी की बात करें तो पहला नाम अमिताभ बच्चन का ही आएगा। हिंदी भाषा का ज्ञान तो उन्हें अपने पिता से ही मिला था। अमिताभ सिर्फ हिंदी में अच्छे नहीं है बल्कि वो समय मिलने पर कविताएं लिखते भी हैं।

    नसीरउद्दीन शाह

    नसीरउद्दीन शाह

    नसीरउद्दीन शाह बॉलीवुड के सबसे शानदार थियेटर आर्टिस्ट माने जाते हैं जिनकी एक्टिंग के आगे भी कोई नहीं टिकता। नसीरउद्दीन शाह की भी हिंदी पर मजबूत पकड़ है।

    अनुपम खेर

    अनुपम खेर

    अनुपम खेर भी अपनी शानदार हिंदी के लिए जाने जाते हैं। उन्हें एक शानदार वक्ता भी कहा जाता है। अनुपम खेर और किरण खेर दोनों की ही हिंदी काफी अच्छी है।

    मनोज बाजपेई

    मनोज बाजपेई

    मनोज बाजपेई भी चुनिंदा कलाकारों में से हैं जो हिंदी में काफी मजबूत हैं। उनकी एक्टिंग और डॉयलोग बोलने का अंदाज ही बता देता है कि उनकी हिंदी अच्छी है। मनोज बाजपेई भी अपनी स्क्रिप्ट हिंदी में ही पढ़ना पंसद करते हैं।

    शबाना आजमी

    शबाना आजमी

    शबाना आजमी को हिंदी विरासत में मिली हैं। शायद आपको ना पता हो लेकिन उनके पिता कैफी आजमी उर्दू के काफी जाने माने कवि थे। शबना आजमी के टक्कर की अच्छी हिंदी बॉलीवुड में बहुत ही कम एक्ट्रेसेस की हैं।

    आशुतोष राणा

    आशुतोष राणा

    आशुतोष राणा भी उन चुनिंदा कलाकारों में से हैं जो इस लिस्ट में आते हैं। उन्होंने संघर्ष और दुश्मन जैसी फिल्में की और लोगों ने उन्हें काफी पसंद भी किया। दमदार आवाज, शानदार हिंदी और एक्टिंग की वजह से उन्हें हमेशा क्रिटिक्स ने सराहा है।

    शाहरूख खान

    शाहरूख खान

    शाहरूख खान भी उन चुनिंदा स्टार्स में से हैं जिनकी हिंदी काफी अच्छी है। खासकर उनके समकालिन का उनकी टक्कर का कोई सुपरस्टार उनके सामने नहीं टिकता। वो दिल्ली में पले बढ़े और जामिया मीलिया के स्टूडेंट रह चुके हैं तो जाहिर है कि उनकी हिंदी परफेक्ट होगी।

    Special Mention - ओम पुरी

    Special Mention - ओम पुरी

    ओम पुरी भले अब इस दुनिया में रहे लेकिन उन्हें कभी भी सिने प्रेमी नहीं भूल सकते हैं। ओम पुरी भी उन चुनिंदा एक्टर्स में से थे जो अपनी अच्छी हिंदी के लिए जाने जाते थे। वो भी कभी हिंदी स्क्रिप्ट को इंग्लिश में नहीं पढ़ते थे। उनकी फिल्मों से लेकर डॉयलोग तक में इस बात का पता बखूबी चलता था।

    English summary
    Their are many stars in bollywood who are not good in Hindi but they are superstars but today we will discuss about stars who are fluent in Hindi.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X