»   » धमाका कर रही हैं एक्ट्रेस..लेकिन कर ना सकीं एक काम...SHOCKING !

धमाका कर रही हैं एक्ट्रेस..लेकिन कर ना सकीं एक काम...SHOCKING !

By: Shivani Verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

पढ़ाई लिखाई सभी के लिए बहुत ज़रूरी है। फिर चाहे वो कोई आम व्यक्ति हो या फिर कोई सेलेब्रिटी ही क्यों न हो। इस देश में सभी के शिक्षा का समान अधिकार है। वहीं बॉलीवुड के सभी वो सुपरस्टार जो लोगों के दिलों पर राज करते हैं हम उनके बारे में एक दिलचस्प बात लेकर आए हैं।

bollywood-star-s-educational-qualifications-they-are-not-graduate

हम बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के उन सुपरस्टार की एजुकेशन क्वालिफिकेशन जो अाज तक भी ग्रैज्युएट नहीं हैं। यकीन मानिए इस लिस्ट में वो सुपरस्टार शामिल हैं जो अच्छी खासी फीस लेते हैं। आप जानकर हैरान रह जाएंगे उनके बारे में जो कोई छठी क्लास तक पढ़ाई किया तो कोई दसवीं क्लास तक। जी हां..इस लिस्ट में ऐसे ऐसे सुपरस्टार भी शामिल हैं।

इन्होंने अपने फिल्मी करियर के लिए बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी। किसी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र से की तो किसी ने 17 साल की उम्र से। बहरहाल, आइए नज़र डालते हैं इनकी एजुकेशन पर..

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर

आपको जानकर हैरानी होगी कि करिश्मा कपूर ने 6th क्लास के बाद ही स्कूल छोड़ दिया था। आपको बता दें कि कपूर खानदान में केवल रणबीर कपूर ही ऐसे शख्स हैं जिन्होंने कॉलेज की शक्ल देखी है।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने जब डेब्यू किया था उस समय वो महज़ 17 साल की थीं। आलिया अभी तक 12वीं तक ही पढ़ पाई हैं।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण

बैंगलुरु के माउंट कार्मेल कॉलेज में दाखिला लेने के बावजूद भी दीपिका अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाईं। दीपिका ने बीच में ही कॉलेज को बाय-बाय कह दिया और बॉलीवुड की तरफ़ अपना रुख किया।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

मुंबई के जय हिन्द कॉलेज से क्रिमिनल साइकोलॉजी की पढ़ाई कर रही प्रियंका मिस वर्ल्ड बनने के चक्कर में और करियर बनाने के बीच इतना उलझ गईं कि पढ़ाई के लिए वक्त ही नहीं निकाल पाईं और ग्रेजुएशन भी नहीं पूरी कर पाईं।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई जय हिन्द कॉलेज से कर ही रही थी। वो आर्किटेक्चर बनना चाहती थीं लेकिन उन्हें मॉडलिंग के बाद बहुत से बॉलीवुड के ऑफर आए जिसके बाद वो इसी तरफ मुड़ गईं।

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी

ऐसा कहा जाता है कि बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने दिल्ली तमिल एजुकेशन असोसिएशन स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई की है। लेकिन कहीं कहीं ऐसा भी कहा जाता है कि वो केवल 8वीं पास हैं। इन्होंने कितनी पढ़ाई की है इसमें ज़रा संशय ही है।

सोनम कपूर

सोनम कपूर

सोनम कपूर ने कॉलेज जाने के लिए फॉर्म तो भरा था लेकिन वो कॉलेज नहीं गईं। हालांकि उनका सपना साहित्‍य में ग्रेजुएशन करने का था। उन्‍होंने साउथ ईस्‍ट एशिया के युनाइटेड वर्ल्‍ड कॉलेज में एडमिशन लिया, फिर उसे भी छोड़ दिया।

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान

करीना बॉलीवुड में अपने कदम रखने से पहले मीठीबाई कॉलेज से कॉमर्स की पढ़ाई कर रही थीं और आगे लॉ की पढ़ाई करना चाहती थीं, लेकिन 20 साल की उम्र में ही उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।

English summary
Bollywood star's educational qualifications and they are not even graduate.
Please Wait while comments are loading...