For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड की ऑनस्क्रीन भाई-बहनों की जोड़ियां जिनमें दिखा कमाल का बॉन्डिंग

    |

    भाई-बहनों के बीच का रिश्ता ऐसा होता है जो रेशम के एक धागे से तो जुड़ा होता है लेकिन इस रिश्ते की मजबूती इस रिश्ते से कहीं ज्यादा होती है। ये दोनों आपस में भले ही कितना भी लड़-झगड़ ले लेकिन एक-दूसरे के लिए इनसे ज्यादा प्यार और फिक्र दुनिया में और कोई नहीं कर सकता है। हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में भी भाई-बहनों की ऐसी कई जोड़ियां हैं जिनकी मिसालें दी जाती हैं।

    फिल्मों में भाई-बहनों के प्यार को बयां करती जोड़ियां

    जोश के शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन : भाई-बहनों के आपसी रिश्ते की सबसे बड़ी खासियत इनका आपस में झगड़ा, एक-दूसरे के साथ प्रैंक करना और किसी भी बात को लेकर बहस शुरू कर देना है।

    फिल्म जोश में शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन की मैक्स और शर्ली की जोड़ी भी ठीक इसी समीकरण को ऑनस्क्रीन बड़ी खूबसूरती के साथ प्रस्तुत करती है।

    जाने तू या जाने ना में प्रतीक बब्बर और जेनेलिया डिसूजा

    जाने तू या जाने ना में प्रतीक बब्बर और जेनेलिया डिसूजा

    फिल्म जाने तू या जाने ना में मुख्य रूप से कॉलेज के दोस्तों की आपसी केमिस्ट्री और अदिति-जय की लव स्टोरी को फोकस में रखा गया था। लेकिन इसके साथ ही अदिति और उसके भाई अमित के आपसी रिलेशनशिप को भी फिल्म में बखूबी जगह दी गयी। फिल्म में एक समय ऐसा भी आता है जब कहानी में जय (इमरान खान) और अदिति (जेनेलिया डिसूजा) की क्यूट सी लव स्टोरी की जगह अदिती और अमित (प्रतीक बब्बर) के भाई-बहन वाली केमिस्ट्री, आपसी बॉन्डिंग और केयर ने अपनी प्रमुख जगह बना ली।

    भाग मिल्खा भाग में फरहान अख्तर और दिव्या दत्ता

    भाग मिल्खा भाग में फरहान अख्तर और दिव्या दत्ता

    फ्लाईंग सिख मिल्खा सिंह की बायोग्राफी पर बनी फिल्म में मिल्खा सिंह और उनकी बड़ी बहन की केमिस्ट्री को खास तवज्जो दी गयी थी। फिल्म में मिल्खा सिंह का किरदार फरहान अख्तर और उनकी बड़ी बहन का किरदार दिव्या दत्ता ने निभाया था। अपनी बड़ी बहन के प्रति हर भाई के मन में कितना प्यार और सम्मान होता है, इस फिल्म में उसे काफी खूबसूरती के साथ परोसा गया।

    अग्निपथ के ऋतिक रोशन और कनिका तिवारी

    अग्निपथ के ऋतिक रोशन और कनिका तिवारी

    एक बड़ा भाई अपनी छोटी गुड़िया को कैसे पलकों पर बैठाकर रखता है, इसे फिल्म अग्निपथ में ऋतिक रोशन और कनिका तिवारी के किरदारों ने काफी सुन्दरता के साथ दिखाया था। विजय दीनानाथ चौहान और शिक्षा दीनानाथ चौहान के बीच का प्यार शब्दों में बयां करना मुश्किल होता है। एक-दूसरे से बिछड़ने के बाद भी अपनी बहन के लिए विजय के दिल में प्यार जरा भी कम नहीं होती है। विजय सच में ऐसा भाई है, जो अपनी बहन के चेहरे पर बस एक मुस्कान देखने के लिए दुनिया इधर की उधर कर सकता है।

    दिल धड़कने दो में प्रियंका और रणवीर

    दिल धड़कने दो में प्रियंका और रणवीर

    फिल्म दिल धड़कने दो में कबीर और आयशा की भाई-बहन की जोड़ी आम बॉलीवुड सिबलिंग जोड़ी से काफी अलग थी। फिल्म में कबीर का किरदार रणवीर सिंह और आयशा की भूमिका प्रियंका चोपड़ा ने निभाया। फिल्म में दोनों एक-दूसरे से प्यार का दिखावा तो नहीं करते लेकिन जब एक किसी परेशानी में होता है, तो दूसरा उसके साथ खड़ा जरूर रहता है।

    English summary
    The relationship between Rakshabandhan and Hindi films is as unbreakable as the relation of brothers and sisters. Over the years, celebrating this festival in the Hindi film industry, songs have been made which add sweetness to this special relationship.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X