For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    क्या आपने देखा है ये रेल रोमांस?

    |

    बॉलीवुड में अक्सर लव स्टोरी में होता है एक हूीरो, एक हीरोइन और एक विलेन। कुछ फाइट सीन और हैपीज़ एंडिंग्स। लेकिन बॉलीवुड की कुछ कहानियां ऐसी थीं जिनमें था एक सुपर हीरो - भारतीय रेल। दरअसल बरसात, सड़क, दुपट्टे जैसे प्रॉप्स तो फिल्मों दिखते ही रहते हैं। लेकिन ट्रेन जैसा प्रॉप अगर किसी फिल्म की जान बन जाए तो फिर वो फिल्म यादगार ही होगी। तो देखिये वो फिल्में जहां ट्रेन ने दिया इन फिल्मों को सुपरहिट ट्विस्ट -

    न बोले तुम न मैंने कुछ कहा

    न बोले तुम न मैंने कुछ कहा

    अमोल पालेकर और टीना मुनीम की ये लव स्टोरी सुपरहिट थी। ट्रेन में रोज़ मिलते मिलते टोनी और नैन्सी का प्यार लोगों ने खूब सराहा। वहीं न बोले तुम न मैंने कुछ कहा और बातों बातों में प्यार हो जाएगा लोगों की ज़ुबान पर चढ़ गया। उठे सबके कदम गीत भी दर्शकों को खूब भाया।

    ट्रेन मिस होना भी लकी है

    ट्रेन मिस होना भी लकी है

    ट्रेन पकड़ने से जहां रोमांस शुरू होता है वहीं इस फिल्म का ट्विस्ट था ट्रेन छोड़ना। एक चालीस की लास्ट लोकल में बैठने से पहले अभय देओल के पास अकेलापन और 70 रूपये थे पर एक चालीस की लास्ट लोकल मिस होने के बाद उनके ढाई करोड़ और नेहा धूपिया थीं।

    मेरे सपनों की रानी

    मेरे सपनों की रानी

    फिल्म में बस एक गीत ने राजेश खन्ना और शर्मीला टैगोर के रोमांस में चार चांद लगा दिये थे। अपनी गाड़ी से ट्रेन में बैठी शर्मीला का पीछा करते राजेश खन्ना युवा लड़कियों के सपनों में आते थे।

    कैलकुलेशन करके ढूंढा, मुंबई लोकल में मिली

    कैलकुलेशन करके ढूंढा, मुंबई लोकल में मिली

    विवेक ओबेरॉय के लिए रानी से मिलने की एक ही जगह मुंबई लोकल। इसके लिए उन्होंने कैलकुलेशन भी किये। रानी को प्रपोज़ तक उन्होंने ट्रेन में किया।

    हम एक ही बर्थ पर सो लेंगे!

    हम एक ही बर्थ पर सो लेंगे!

    रणबीर दीपिका का अमेज़िंग रोमांस ट्रेन के कंपार्टमेंट से शुरू हुआ। वहीं दोस्तों के साथ ट्रिप के लिए ट्रेन को जितने सधे अंदाज़ में दिखाया गया वो काबिल-ए-तारीफ था।

    राज के प्यार में पागल लड़की

    राज के प्यार में पागल लड़की

    रणबीर कपूर और मिनिषा लांबा की इस फिल्म में DDLJ का सीन लिया गया। क्योंकि मिनिषा लांबा को राज और सिमरन से प्यार था। इसलिए मिनिषा को खुद पर यकीन दिलाने के लिए रणबीर वही करते हैं जो डीडीएलजे में होता है।

     हीरो भी ट्रेन और विलेन भी!

    हीरो भी ट्रेन और विलेन भी!

    शाहरूख और दीपिका की इस लव स्टोरी की हीरो भी ट्रेन थी और विलेन भी। पहले तो शाहरूख गलत ट्रेन में बैठ जाते हैं, फिर दीपिका को ट्रेन में खींच कर गलती करते हैं। पर यही गलती उनकी लव स्टोरी के लिए corrrrect हो जाती है।

    एक इंच और मीलों की दूरी

    एक इंच और मीलों की दूरी

    ट्रेन रोमांस हो और जब वी मेट न हो तो डिस्कशन अधूरा रह जाएगा। बार बार ट्रेन छोड़ती गीत, साइड बर्थ से उसका प्यार और बार बार उसकी मदद करता आदित्य एक न भूलने वाली लव स्टोरी बना गए।

    जा सिमरन जी ले अपनी ज़िंदगी

    जा सिमरन जी ले अपनी ज़िंदगी

    ट्रेन रोमांस की सिमरन और राज के बिना न शुरू होता है और न खत्म। शाहरूख - काजोल की इस एपिक फिल्म से दर्शकों को क्यों इतना प्यार है ये तो रिसर्च का विषय है पर ये सीन आज भी दर्शकों का फेवरिट है। वहीं फॉरेन ट्रेन और राज सिमरन की केमिस्ट्री आज भी दर्शकों को लाजवाब ही लगती है।

    English summary
    Bollywood and Indian Railways has the bondage which goes par story and twists. they are definitely made for each other.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X