For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ये भी किसी SUPERSTAR से कम नहीं.. ज़रा जानिए.. फैन हो जाएंगे!

    By Shweta
    |

    आज हिंदी दिवस है और हिंदी फिल्मों का बिजनस कितना बड़ा है ये तो आप भी जानते हैं लेकिन सबसे बड़ी बात है कि हिंदी फिल्मों में ही हिंदी का दर्जा अब वो नहीं रहा जो रहना चाहिए था। फिल्मों में लेकर गाने तक में इंग्लिश, पंजाबी खासकर खूब प्रयोग किया जाता है।

    [#4Years-एक फिल्म और हर सुपरस्टार रह गए पीछे..शानदार फिल्म..जानदार एक्टिंग!]

    लेकिन इन सब के बीच बॉलीवुड में कुछ ऐसे लेखर और गीतकार भी जो हिंदी को वापस ट्रैक पर ला रहे हैं खासकर अपने लिखे गानों से। कई ऐसे राइटर हैं जो एक से बढ़कर एक गाने खासकर हिंदी में लिख रहे हैं और लोग उन्हें पसंद भी कर रहे हैं। गीतकार के बारे में कम ही लोग जान पाते हैं कि किस गीत को किसने लिखा इसलिए आज हम कुछ ऐसे गीतकार के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके गाने पिछले कुछ सालों से लोग काफी पसंद कर रहे हैं ।

    [Luck By Chance पहले थे कुछ और फिर बने सुपरस्टार..लेकिन हैं बेस्ट!]

    इनके गानों का अलग ही स्तर होता है। शब्दों से खेलना और शब्दों को पिरो कर गाना बनाना इन्हें बखूबी आता है। ऐसे ही गीतकार में एक हैं इरशाद कामिल। इरशाद कामिल जब वी मेट, वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई, रॉकस्टार, हाइवे, सुलतान, तमाशा सहित कई फिल्मों के गाने लिख चुके हैं।

    स्वानंद किरकिरे को आज के समय में कौन नहीं जानता। आमिर खान खान के शो सत्यमेव जयते में ओ री चिड़ैया सुनकर लोग रो पड़े थे। स्वानंद किरकिरे परिणीता का रात हमारी तो, बर्फी , थ्री इडियट सहित कई फिल्मों के शानदार गाने लिख चुके हैं।

    प्रसून जोशी भी जाने माने नाम हैं जिन्हें लोग खूब जानते हैं। वो हम तुम के गानों से लेकर तारे जमीन पर का मां और भाग मिल्खा मिल्खा तक के गाने लिख चुके हैं।

    वरूण ग्रोवर अभी काफी कम उम्र के हैं लेकिन उन्होंने कई बेहतरीन गाने बॉलीवुड को दिए। मसान से लेकर गैंग्स ऑफ वासेपुर, दम लगा के हइसा तक के गाने उन्होंने ही लिखे हैं।

    बदतमीज दिल, बलम पिचकारी, घाघरा, चिकनी चमेली सहित कई गाने लिखने वाले अमिचाभ भट्टाचार्या भी इस लिस्ट में शामिल हैं। वो युवा पीढी से लेकर हर वर्ग के लिए बेहतरीन

    अनविता दत्त इस लिस्ट में इकलौती महिला गीतकार हैं। ब्लॉकबस्टर फिल्म क्वीन के सभी गाने और स्टूडेंट ऑफ द इयर का इश्क वाला लव सहित दोस्ताना के गाने भी इन्होंने ही लिखे थे।

    और आखिरी में विशाल भारद्वाज के बारे में जितना ही लिखा जाए कम होगा। एक बेहतरीन गीतकार, लेखक, डायरेक्टर जिन्होंने एक से बढ़कर एक गाने और फिल्में बॉलीवुड को दी।

    English summary
    Their was a time when Hindi lost its charm completely but few writers of bollywood are bringing it back.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X