»   » #ClimaxTwist: कटप्पा और बाहुबली ही नहीं, सलमान शाहरूख ने भी किया तमाशा!

#ClimaxTwist: कटप्पा और बाहुबली ही नहीं, सलमान शाहरूख ने भी किया तमाशा!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

किसी भी फिल्म को हिट या फ्लॉप होने में सबसे बड़ा हाथ होता है फिल्म के क्लाईमैक्स का। अगर क्लाईमैक्स धुंआधार रहा तो बस समझ लीजिए फिल्म भी शानदार ही होगी। 

बाहुबली 1

बाहुबली 1

एक शानदार सी भव्य सी फिल्म चल रही है। लेकिन जैसे ही लगता है कि फिल्म शुरू हो रही है, फिल्म खत्म हो जाती है और वो भी धमाकेदार क्लाईमैैक्स के साथ। जहां कटप्पा बाहुबली को मार देता है। क्यों मारता है, ये देेखने के लिए लोगों ने 2 साल इंतज़ार किया।

दृश्यम

दृश्यम

एक मर्डर को और एक लाश को छिपाने के लिए पूरी फिल्म में अजय देवगन खेल खेलते नज़र आए। पूरी फिल्म में वो हिंट देते रहे कि उन्होंने क्या किया है लेकिन किसी की समझ नहीं आया। और अंत में क्लाईमैक्स में फिल्म का पासा ही पलट गया!

टेबल नं. 21

टेबल नं. 21

हालांकि राजीव खंडेलवाल स्टारर ये फिल्म ज़्यादा लोगों ने देखी नहीं लेकिन फिर भी फिल्म का क्लाईमैक्स और सस्पेंस दोनों ही शानदार था।

स्पेशल 26

स्पेशल 26

अक्षय कुमार फिल्म में एक बहरूपिया बने हैं जो नकली इनकम टैक्स की रेड करता है। लेकिन फिल्म का असली मज़ा इसके क्लाईमैक्स में है।

तलाश

तलाश

पूरी फिल्म में करीना कपूर आमिर खान को एक मर्डर मिस्ट्री सुलझाने में मदद करती हैं। लेकिन क्लाईमैक्स आते ही करीना का एक राज़, आपको पूरी फिल्म दोबारा याद करने पर मजबूर कर देगा।

कहानी

कहानी

विद्या बालन एक प्रेगनेंट महिला के किरदार में थीं जो अपने पति को ढूंढने विदेश से कलकत्ता आती है। लेकिन क्लाईमैक्स देखकर सब हैरान रह जाते हैं।

बॉडीगार्ड

बॉडीगार्ड

फिल्म में सलमान खान करीना कपूर के बॉडीगार्ड बने हैं लेकिन करीना को उनसे प्यार हो जाता है । और फिर सलमान खान को प्यार करवाने के लिए करीना उनसे नाम बदलकर फोन पर बात करती हैं। लेकिन फिल्म का क्लाईमैक्स आपको हैरान कर देगा।

कार्तिक कालिंग कार्तिक

कार्तिक कालिंग कार्तिक

हालांकि फिल्म का नाम ही इसका सस्पेंस था लेकिन फिर भी क्लाईमैक्स में ये सस्पेंस खुलते देखना फिल्म में ज़बर्दस्त था।

3 इडियट्स

3 इडियट्स

फिल्म का क्लाईमैक्स शानदार था। लेकिन इससे पहले भी फिल्म का सस्पेंस अच्छा था, जब पता चलता है कि आमिर खान रैंचो थे ही नहीं, सब चौंक जाते हैं।

अ वेडनेसडे

अ वेडनेसडे

एक आम आदमी का जब दिमाग सटकता है तो वो क्या क्या कर सकता है, इस फिल्म ने बखूबी दिखाया था।

ब्लफमास्टर

ब्लफमास्टर

ब्लफमास्टर का पूरा ट्विस्ट फिल्म को बदलकर रख देता है और इसे देखकर लोगों को काफी मज़ा आया था।

डॉन

डॉन

सबको लगा कि फिल्म अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म की रीमेक है लेकिन क्लाईमैक्स ने फिल्म को ऐसा बदला कि इसका दूसरा पार्ट भी बना दिया गया।

गुप्त

गुप्त

गुप्त शायद, बॉलीवुड के बेस्ट क्लाईमैक्स ट्विस्ट वाली फिल्मों में से एक है। वहीं फिल्म काजोल का पहला निगेटिव किरदार भी है।

रेस

रेस

पूरी फिल्म में इतने ट्विस्ट थे कि लोग हर 10 मिनट पर चौंक जाते थे!

कौन

कौन

फिल्म का क्लाईमैक्स ट्विस्ट शायद बॉलीवुड का बेस्ट क्लाईमैक्स ट्विस्ट था!

English summary
Bollywood movies with best climax twist.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi