»   » एकतरफा प्यार मतलब कहानी हिट...चाहे हो शाहरूख सलमान या रणबीर

एकतरफा प्यार मतलब कहानी हिट...चाहे हो शाहरूख सलमान या रणबीर

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

कविता या शेरो शायरी में हमेशा से ही टूटे दिल का दर्द और दास्तान बखूबी बताया जाता है। कई हिंदी, उर्दू या इंग्लिश कवियों ने इस पर एक से बढ़कर एक कविताएं लिखीं। बॉलीवुड ने भी फिल्मों में बेहतरीन अंदाज में इसे दिखाया।

[BdaySpcL - शाहरुख खान हैं भारत की जान और पहचान...हर मामले में अलग]

करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल की भी कुछ ऐसी ही कहानी है। ऐ दिल है है मुश्किल के पहले भी कई डायरेक्टर एकतरफा प्यार को फिल्मों में बहुत ही अच्छी तरह दिखाया और फिल्में आइकॉनिक फिल्म बनी। 

Adhm

आप भी देखिए उन फिल्मों की लिस्ट जिसमें एकतरफा प्यार को बखूबी दिखाया गया। 

कभी हां कभी ना

कभी हां कभी ना

वैसे अगर फिल्मों की बात की जाए तो शाहरुख खान इस लिस्ट में टॉप पर आते हैं। वैसी ही उनकी एक फिल्म है जिसे देखकर आपकी भी आखों में आंसु जरूर आए होंगे। ये कहानी थी सुनील (शाहरुख) की जो आना से बेइंतहा प्यार करता है और प्यार को पाने के लिए वो सारे तरीके आजमा लेता है लेकिन जब उसे एहसास होता है कि आना का प्यार क्रिश ही है तो वो दोनों की मिलवाने का फैसला करता है।

धनुष और सोनम कपूर-रांझणा

धनुष और सोनम कपूर-रांझणा

साउथ के सुपरस्टार ने इस फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की।उन्होंने एक ब्राह्मिन लड़के का किरदार निभाया जो जोा से बेइंतहा मोहब्बत भी करता है और अपनी कलाई तक काट डालता है। खैर ये कलाई काटने की बातें फिल्मों में ही शोभा देती है रियल लाइफ में इससे दूर ही रहे तो बेहतर है।

रणबीर और सोनम कपूर-सांवरिया

रणबीर और सोनम कपूर-सांवरिया

टॉवेल डांस से लेकर प्यार के सभी पैंतरे आजमा लेने के बाद भी रणबीर कपूर को उनका प्यार नहीं ही मिल पाता और आखिरकार उनका प्यार मिलता भी है तो सलमान खान को।

शाहरूख खान औरमाधुरी दीक्षित-देवदास

शाहरूख खान औरमाधुरी दीक्षित-देवदास

चंद्रमुखी को देव बाबू से प्यार हो जाता है। मार डाला से लेकर ढाई शाम रोक ले जैसे बेहतरीन गानों पर डांस के बाद भी देव बाबू गम में मर जाना पसंद करते हैं लेकिन चंद्रमुखी को अपनाना नहीं।

शाहरूख खान और जूही चावला-डर

शाहरूख खान और जूही चावला-डर

डर में क.क..क..किरण का डायलोग तो याद होगा आपको। शाहरूख खान का ऐसा रोमांस जिसे देखकर दर्शकों के दिलों की धड़कनें थम गईं और ना जाने कितने बार आज भी फिल्म देखते देखते रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

कमल हासन और श्रीदेवी -सदमा

कमल हासन और श्रीदेवी -सदमा

अगर आपने ये फिल्म नहीं देखी है तो जरूर देखें और यकीनन आप फिल्म खत्म होते होते तक रो देंगे।

शाहरुख खान और करिश्मा-दिल तो पागल है

शाहरुख खान और करिश्मा-दिल तो पागल है

जरूरी नहीं की एकतरफा प्यार हमेशा से लड़को को ही। दिल तो पागल है में करिश्मा कपूर को भी अपने दोस्त से ही प्यार हो जाता है वो भी उस दोस्त से जो ऐसी लड़की के बारे में सोचता है जिसे कभी देखा ही नहीं।

सलमान और काजोल-कुछ कुछ होता है

सलमान और काजोल-कुछ कुछ होता है

इस फिल्म की कहानी वैसे तो कम अजीब नहीं है। लएक लड़का और लड़की दोस्त होते हैं लड़की को प्यार होता है लेकिन वो तो दोस्त हैं और इधर लड़का किसी और शादी से कर लेता है लेकिन अफसोस वो भी चल बसती है और दो बिछुड़े दोस्तों को मिलाते है लड़के की बेटी और आखिरकार अपनी दोस्त की शादी में जाकर वो शादी तोड़ते हैं और मंगेतर सलमान खान अपना प्यार कुर्बान कर देते हैं। हमे तो भई सलमान खान के साथ पूरी सहानुभूति है।

English summary
Many movies in bollywood was made on one sided love story but after long time ae dil hai mushkil came in which one sided love story is seen, know some more movies.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi