»   » सलमान शाहरूख की दोस्ती छोड़िए...ये हैं बॉलीवुड के रील फ्रेंड्स!

सलमान शाहरूख की दोस्ती छोड़िए...ये हैं बॉलीवुड के रील फ्रेंड्स!

Posted By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

वैसे तो बॉलीवुड में रोमांस, एक्शन पर बनीं फिल्में खूब पसंद की जाती है लेकिन कई ऐसी क्लासिक फिल्में भी बनी जिनमें दो या अधिक हीरोज की जोड़ियों को खूब पसंद किया गया।

चाहे वो अमिताभ-राजेश खन्ना की आनंद हो,शोले में जय-वीरू या गोविंदा की फिल्मों में कादर खान, शक्ति कपूर हों। 1990 के दशक में ठीक वैसे हीं अक्षय कुमार और सैफ अली खान एक साथ कई फिल्मों में दिखाई दिए और लोगों ने पसंद भी किया।
[भूल जाइए शाहरूख-काजोल.. इस साल ये होंगे साथ-साथ]


वहीं मुन्ना भाई एमबीबीएस की सीरिज में मुन्ना-सर्किट की कॉमेडी ने कमाल दिखाया या दोस्ताना में जॉन-अभिषेक की जोड़ी ने।2016 की पहली बड़ी फिल्म वजीर में भी फरहान और बिग बी की अतरंगी यारी के किस्से चर्चा में आ रहे हैं।


आतंकवाद से लड़ते हुए जहां एटीएस आफिसर दानिश (फरहान अख्तर) अपनी बेटी खो देता तो वहीं पंडित जी (अमिताभ बच्चन) अपनी बेटी की मौत की वजह जानना चाहते हैं और यहीं से दोनो की दोस्ती की शुरूआत होती है जो फिल्म की यूएसपी है।
[Review: वज़ीर, 3.5 स्टार] 


बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में आईं जिसमें दो या ज्यादा एक्टर्स को बीच की दोस्ती या बॉन्डिंग को सेंटर में रख कर फिल्म बनाई गई। आइए कुछ और ऐसी फिल्मों के बारे में हम आपको याद दिलाते हैं जिसे आप फिर से देखना चाहेंगे।


1. रॉक ऑन

1. रॉक ऑन

रॉक ऑन भारतीय फिल्म इतिहास की पहली फिल्म है जो म्यूजिक पर बनाई गई थी। फिल्म के गाने जितने पॉपुलर हुए उतनी हीं फिल्म की कहानी को भी पसंद किया गया। फिल्म दोस्तों की रॉक बेंड पर बनी है जो कई सालों बाद मिलकर फिर से अपने सपनों को पूरा करते हैं।


2 दिल चाहता है

2 दिल चाहता है

फरहान अख्तर के निर्देशन में बनीं फिल्म दिल चाहता है तीन बचपन के दोस्तों की कहानी है। तीनों कैरेक्टर्स के बीच की केमिस्ट्री और जिंदगी को लेकर अलग-अलग नजरिया होने के कारण आपस में दूरियों को फिल्म में बखूबी दिखाया गया है। फिल्म का सॉन्ग दिल चाहता है.हम ना रहे कभी यारों के बिन काफी पसंद की गई थी।


3 दोस्ताना

3 दोस्ताना

दोस्ताना में जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन के बीच की बॉन्डिंग को बेहद हल्के फुल्के अंदाज में दिखाया गया थ।घर को बचाने के लिए फिल्म में अभिषेक और जॉन गे होने की एक्टिंग करते हैं। फिल्म साल की एक बेहतरीन कॉमेडी फिल्म साबित हुई थी तो वहीं जॉन-अभिषेक की जोड़ी को लोग आज भी नहीं भुले हैं।


4 आनंद

4 आनंद

1971 में आई फिल्म आनंद आज भी बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है। फिल्म में जहां पहले एक डॉक्टर (अमिताभ) और पेशेंट(राजेश खन्ना) के बीच की बॉन्डिंग दिखाई गई है तो वहीं बाद में दोनो अच्छे दोस्त बन जाते हैं और आनंद किस तरह से अपने देस्त की जिंदगी में खुशियां लाता है और कैंसर से मर जाता है।


5. 3 इडियट्स

5. 3 इडियट्स

रंचोर दास चांचड़ और फुंसुक वांगड़ू..शायद हीं कोई इस नाम को भूला हो। तीन दोस्तों की कॉलेज लाइफ पर बनी इस फिल्म में एक दोस्त कैसे बाकी दोस्तों की जिंदगी बदल देता है। फिल्म में आमिर खान,आर.माधवन,शरमन जोशी और करीना कपूर थे। 3 इडियट्स आमिर की बेहतरीन फिल्मो में एक मानी जाती है।


 मुन्ना भाई MBBS

मुन्ना भाई MBBS

मुन्ना और सर्किट की इस जोड़ी को जितना प्यार मिला उतना शायद हीं किसी और मूवी को मिला हो। संजय दत्त और अरशद वारसी को फिल्म में तो काफी पसंद किया गया साथ हीं फिल्म का सिक्वल लगे रहो मुन्ना भाई भी सुपर हिट साबित हुई


7. शोले

7. शोले

जय और वीरू की देस्ती की आज भी मिसाल दी जाती है।फिल्म मे अमिताभ और धर्मेंद्र पर फिल्माया ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे..एवरग्रीन सॉन्ग साबित हुआ।


8. रंग दे बसंती

8. रंग दे बसंती

2006 में आई फिल्म रंग दे बसंती पांच दोस्तों की कहानी है और कैसे सारे दोस्त मिलकर करप्शन के खिलाफ लड़ते हैं । फिल्म 2006 की सबसे ब्लॉकबस्टर मूवी साबित हुई


09. काई पो छे

09. काई पो छे

तीन दोस्तों पर बनी इस फिल्म में गोधरा कांड को भी दिखाया गया है और कैसे इस वजह से दोस्तों में दूरियां आ जाती हैं और अपने दोस्त से बदला लेने की कोशिश करते हैं।


10.जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

10.जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

जोया अख्तर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दोस्तों के बीच की केमिस्ट्री को दिखाया गयाछ फिल्म में तीन स्कूल दोस्त रोड ट्रिप पर स्पेन के लिए निकलते हैं और अपनी लाइफ में उन चीजों को करना चाहते हैं जो उन्होंने पहले हीं की।


English summary
First big movie of 2016 wazir released today in which friendship of duo is kept in center. With that let's see few more movies which are based on friendship
Please Wait while comments are loading...