For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रिपोर्ट: 4 महीनों में 1000 करोड़ से ऊपर का कलेक्शन- कुछ रिकॉर्डतोड़ हिट, तो कुछ सुपरफ्लॉप

    |

    साल के चार महीने गुजर चुके हैं और बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो यह साल काफी शानदार रहा है। एक से बढ़कर एक फिल्में रिलीज हुईं, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है। विकी कौशल की उरी से लेकर हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम ने कमाई के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिये हैं।

    Avengers: 'आयरनमैन' की फीस सुनकर होश उड़ जाएंगे- यहां जानें कैप्टन अमेरिकी, थॉर की फीस!Avengers: 'आयरनमैन' की फीस सुनकर होश उड़ जाएंगे- यहां जानें कैप्टन अमेरिकी, थॉर की फीस!

    चार महीनों में हिंदी में लगभग 21 फिल्में रिलीज हुई हैं। जिनमें से 8 फिल्म हिट और सुपरहिट रही हैं, जबकि सोनचिड़िया और वाई चीट इंडिया जैसी सुपरफ्लॉप फिल्में भी रिलीज हुई। कोई दो राय नहीं कि करण जौहर प्रोडक्शन की फिल्म 'कलंक' इन चार महीनों की सबसे बड़ी फ्लॉप है। 150 करोड़ के बजट पर बनी यह फिल्म मुश्किल से 80 करोड़ का कलेक्शन कर पाई।

    जहां कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड्स कायम किये हैं। वहीं, कुछ औंधे मुंह गिरी है। टोटल धमाल जैसी बिना कंटेंट वाली फिल्म भी 150 करोड़ तक कमा गई, लिहाजा यह नहीं कह सकते कि विषय प्रधान फिल्मों का ही बोलबाला रहा।

    उरी-

    उरी-

    विकी कौशल स्टारर फिल्म उरी ने 244.06 करोड़ की कमाई की है। यह 2019 में बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली फिल्म भी साबित हुई है।

    सुपरहिट फिल्में-

    सुपरहिट फिल्में-

    इसके बाद गली बॉय (139 करोड़), लुका छुपी (94.15 करोड़) और बदला (88.02 करोड़) जैसी फिल्में भी सुपरहिट ही श्रेणी में शामिल हुई।

    हिट फिल्में-

    हिट फिल्में-

    जबकि हॉलीवुड फिल्म कैप्टन मार्वेल (84.20 करोड़), केसरी (153 करोड़), टोटल धमाल (154 करोड़), ठाकरे (32 करोड़) जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं।

    रिकॉर्डतोड़ सफलता-

    रिकॉर्डतोड़ सफलता-

    हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम ने भारत में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। फिल्म एक हफ्ते में ही 250 करोड़ से ऊपर की कमाई कर चुकी है। ट्रेड पंडितों की मानें तो फिल्म भारत में 500 करोड़ तक का लाइफटाइम कलेक्शन दे सकती है।

    फ्लॉप फिल्में-

    फ्लॉप फिल्में-

    वहीं, इस साल रिलीज एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा (20 करोड़), सोनचिड़िया (6.60 करोड़), नोटबुक (4 करोड़), जंगली (24 करोड़) और कलंक (80 करोड़) जैसी फिल्में भी आईं, लेकिन दर्शकों ने सिरे से नकार दिया।

    1000 करोड़-

    1000 करोड़-

    चार महीनों में बॉलीवुड ने बॉक्स ऑफिस पर सभी फिल्मों को मिलाकर 1000 करोड़ से ऊपर का कलेक्शन कर लिया है। यह पिछले सालों की तुलना में बेहतर है।

    English summary
    Bollywood have seen many big hits and blockbusters in these 4 months of year 2019. Know the full box office report.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X