»   » बॉक्स ऑफिस पर धमाका, फिर स्क्रीन पर क्यों नहीं फूटते पटाखे!

बॉक्स ऑफिस पर धमाका, फिर स्क्रीन पर क्यों नहीं फूटते पटाखे!

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड का फेवरिट त्योहार है होली। हुड़दंग, अल्हड़पन, मस्ती, मज़ाक के आगे दीवाली की धूम हमेशा ही स्क्रीन पर फीकी रही। हालांकि दीवाली हमेशा से बॉलीवुड का टार्गेट फेस्टिवल रहा है और हर साल दीवाली के नाम होती है एक सुपरहिट ब्लॉकबस्टर। इस साल भी शाहरूख खान की हैप्पी न्यू ईयर दीवाली पर धमाके करने को तैयार है। पर स्क्रीन पर पटाखे छुड़ाने से बॉलीवुड को परहेज़ है। फिर हम लेकर आए हैं कुछ गिने चुने दीवाली सीन्स। तो आप भी इन्हें देखकर फिल्मी दीवाली का थोड़ा मज़ा तो उठा ही लीजिए-

सबके लिए हैप्पी दीवाली

सबके लिए हैप्पी दीवाली

होम डिलीवरी फिल्म अगर किसी को याद है तो केवल दीवाली के इस गाने के लिए। दीवाली की शाम में ढेर सारे काम निपटाता एक हीरो, पिज्ज़ा डिलीवरी के लिए आए बमन ईरानी और एक अच्छी दीवाली की सीख इस गाने को खास बना देती है।

मिडिल क्लास की दीवाली

मिडिल क्लास की दीवाली

आई है दीवाली सुनो जी घरवाली पर थिरकते गोविंदा और जुही बहुत ही अच्छे लगे हैं। मिडिल क्लास फैमिली की दीवाली मुश्किलों के बाद ही सही पर खुशियों के साथ मनाती ये फिल्म इसलिए भी दर्शकों को याद है।

पटाखे नहीं, दीवाली का फील ही सही

पटाखे नहीं, दीवाली का फील ही सही

दीवाली पूजा, चमचमाते कपड़े और घर लौटा बेटा। इस सीन ने भले ही आतिशबाज़ियां नहीं थीं पर करन जौहर ने दीवाली का फील देने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

आतिशबाज़ी के बिना दीवाली

आतिशबाज़ी के बिना दीवाली

सलमान खान और रानी मुखर्जी को दीवाली पर बधाइयां देते अमिताभ - हेमा ने फैमिली ट्रेडिशन को दिखाया था। यहां भी पटाखों की कमी दर्शकों को खली ज़रूर थी।

बैकग्राउंड में मना दी दीवाली

बैकग्राउंड में मना दी दीवाली

अमिताभ बच्चन का जन्म दिखाने के लिए इस सुपरहिट ब्लॉकबस्टर के बैकग्राउंड में भी दीवाली का ही इस्तेमाल किया गया है।

अजीबो गरीब दीवाली

अजीबो गरीब दीवाली

आमिर खान, आयशा ज़ुल्का के साथ पूरे मोहल्ले का दीवाली पर साथ मिलकर नाचना पर आतिशबाज़ी में कंजूसी करना शायद थोड़ा अजीब था और दर्शकों ने यह दीवाली भी भुला दी।

थोड़ी लॉजिकल पर गुस्से वाली दीवाली

थोड़ी लॉजिकल पर गुस्से वाली दीवाली

आतिशबाज़ी की कमी के बावजूद तारे ज़मीन पर का दीवाली सीन काफी रोचक था। ईशान को मिली सज़ा की धमकी को काफी लोगों ने अपने बच्चों पर इस्तेमाल कर उन्हें दीवाली पर कंट्रोल ज़रूर किया होगा।

 
English summary
Bollywood goes short with Diwali celebration on screen despite hitting the theater on Diwali.Still we bring to you the short level Diwali celebrations on screen.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi