For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार ही नहीं, दीपिका-कंगना की फिल्म पर मच चुका बवाल, विवाद के बाद बदलना पड़ा फिल्मों के नाम

    |

    अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की फिल्म पिछले कई दिनों से विरोध का सामना कर रही थी। करणी सेना समेत कई संगठनों ने फिल्म के टाइटल पर प्रश्न उठाए और फिल्म को बैन करने की मांग तक कर डाली। इसके बाद हुआ ये कि अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बम का टाइटल चेंज करना पड़ा। अब अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी के नाम से जानी जाएगी। ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि विवाद के चलते किसी फिल्म का टाइटल बदलना पड़ा हो।

    विवाद के चलते अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी बम' का बदला नाम, अब दिवाली पर आएगी 'लक्ष्मी'

    इससे पहले भी दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की फिल्म पद्मावत, कंगना रनौत की जजमेंटल हैं क्या, आयुष शर्मा की लवयात्री जैसी कई फिल्में हैं जिन्हें कंट्रोवर्सी के चलते अपनी फिल्म का नाम बदलना पड़ा था।

    एक बार फिर ऐसा ही अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बम के साथ हुआ। अक्षय-कियारा की फिल्म लक्ष्मी पर करणी सेना ने सवाल उठाए। संगठन का कहना है कि इस फिल्म के टाइटल ने हिंदू लोगों की भावनाओं को आहात किया है। संगठन ने धमकी तक दी कि अगर फिल्म का नाम नहीं बदला गया तो वह फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे। इस विवाद को देखते हुए लक्ष्मी फिल्म के निर्माताओं ने टाइटल बदलना सही समझा। आइए आपको बताते हैं इससे पहले किन फिल्मों के नाम पर भी गाज गिर चुकी है।

    दीपिका पादुकोण की फिल्म= मेंटल है क्या - जजमेंटल है क्या

    दीपिका पादुकोण की फिल्म= मेंटल है क्या - जजमेंटल है क्या

    पद्मवात फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर नजर आए। फिल्म पर देशभर में कई राजपूत संगठनों ने विरोध जताया। उन्होंने आरोप लगाया था कि फिल्म में इतिहास के पन्नों से छेड़छाड़ की है और रानी पद्मावती की छवि धूमिल करने की कोशिश की है। इस वजह से देशभर में दीपिका समेत पूरी स्टारकास्ट व निर्देशक संजय लीला भंसाली के पुतले फूंके गए और विरोध प्रदर्शन किए। हंगामे को देखते हुए अंत में फिल्म का नाम बदलना पड़ा था।

    कंगना रनौत की फिल्म= मेंटल है क्या - जजमेंटल है क्या

    कंगना रनौत की फिल्म= मेंटल है क्या - जजमेंटल है क्या

    राजकुमार राव संग कंगना रनौत की फिल्म आई थी जिसका नाम पहले मेंटल है क्या था। लेकिन इंडियन साइकैट्रिक सासोयटी ने इस टाइटल को लेकर विरोध जताया था जिसके बाद इस फिल्म का नाम बदलकर जजमेंटल है क्या रखा गया।

    दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली की फिल्म रामलीला- गोलियों की रासलीला राम-लीला

    दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली की फिल्म रामलीला- गोलियों की रासलीला राम-लीला

    संजय लीला भंसाली की फिल्म गोलियों की रासलीला रामलीला को लेकर भी जमकर विवाद हुआ। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह नजर आए।

    जॉन अब्राहम की फिल्म जाफना- मद्रास कैफे

    जॉन अब्राहम की फिल्म जाफना- मद्रास कैफे

    जॉन अब्राहम की फिल्म जाफना को लेकर भी बवाल मचा था। जाफना एक श्रीलंका में जगह है। आरोप लगा कि फिल्म के चलते जाफना की गलत छवि को पेश किया गया। जिसके बाद फिल्म निर्माताओं को फिल्म का टाइटल बदलना पड़ा।

    शाहिद कपूर की फिल्म रैंबो राजकुमार की फिल्म आर राजकुमार

    शाहिद कपूर की फिल्म रैंबो राजकुमार की फिल्म आर राजकुमार

    सोनाक्षी सिन्हा और शाहिद की फिल्म आर राजकुमार हिट फिल्म रही थी। लेकिन रिलीज से पहले फिल्म पर कंट्रोवर्सी हुई थी। इस फिल्म पर हॉलीवुड फिल्म रैंबो मेकर्स ने आपत्ति जताई थी और कॉपीराइट का मामला पनपा था। जिसके बाद शाहिद कपूर की फिल्म का नाम बदलकर आर राजकुमार किया गया।

    English summary
    Bollywood Films Name Changed Due To Controversies before akshay kumar Laxmmi Bomb title rename
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X