For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    KHAN पर हुआ बवाल.. कभी सिर काटने की धमकी.. 1..2 नहीं बार-बार हंगामा.. लेकिन!

    By Utkarsh
    |

    हाल ही में आने वाली फिल्म पद्मावती को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन किसी न किसी वजह से बवाल बढ़ता ही जा रहा है। पद्मावती के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली का सिर काटकर लाने वाले के लिए ईनाम रखा गया है। वहीं फिल्म की लीड़ एक्ट्रेस दीपिका पर भी भद्दी टिप्पणियां की गई हैं।

    [पद्मावती को CBFC ने वापस लौटाया...बताया तकनीकी कारण]

    Padmavati Controversy: Sanjay Leela Bhansali gets ACID ATTACK threat| FilmiBeat

    इस फिल्म के खिलाफ करणी सेना के अलावा कई लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। सबकी मांग है कि इस फिल्म पर बैन लगा दिया जाए। वहीं इन्हीं लोगों का कहना है कि ये लोग किसी भी कीमत पर ये फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। दूसरी तरफ पद्मावती के समर्थन में पूरा बॉलीवुड एक साथ आ गया है।

    वहीं सिर्फ पद्मावती ही नहीं इससे पहले भी बॉलीवुड की कई फिल्म ऐसी कॉन्ट्रोवर्सीज में फंस चुकी हैं। कई फिल्मों को बैन करने की डिमांड हो चुकी है। आगे जानें बॉलीवुड की ऐसी ही फिल्मों के बारे में और जानें-

    ऐ दिल है मुश्किल

    ऐ दिल है मुश्किल

    करण जौहर की इस फिल्म को लेकर भारी बवाल हुआ। वजह थी इस फिल्म में पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान को लेना। उस वक्त भारत-पाकिस्तान के बीच काफी तनाव चल रहा था।

    जोधा अकबर

    जोधा अकबर

    फिल्म जोधा-अकबर को भी काफी विरोध ढेलना पड़ा था। राजपूत करणी सेना ने इस फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इस फिल्म को भी रिलीज नहीं करने के लिए काफी धमकिया मिली थीं।

    उड़ता पंजाब

    उड़ता पंजाब

    उड़ता पंजाब अपने नाम और कहानी को लेकर यह फिल्म रिलीज से पहले ही काफी चर्चा में थी, फिल्म से पंजाब शब्द हटाने को लेकर काफी विवाद हुआ था।

    राम लीला

    राम लीला

    राम लीला भी अपने नाम को लेकर खूब सुर्खियों में रही। कई हिंदू संगठन ने इस फिल्म का नाम बदने की मांग को लेकर जमकर बवाल किया था।

    बैंडिट क्वीन

    बैंडिट क्वीन

    सीमा बिस्‍वास की सबसे पहली हिट फिल्‍म बैंडकट क्‍वीन अपने बोल्‍ड दृश्‍यों और गाली गलौज से भरे संवादों के लिए बेहद विवादित रही। सीमा बताती हैं कि विशेष रूप से फिल्म में न्यूड सीन के चलते बहुत विवाद हुआ था।

    फायर

    फायर

    फायर अपने सब्जेक्ट को लेकर विरोध का शिकार हुई। ये फिल्म लेस्बियन संबंधों को लेकर बनी थी। जिसे समाज के कई संगठन स्वीकार नहीं कर पाए।

    आरक्षण

    आरक्षण

    आरक्षण के मुद्दे पर बनी इस फिल्म को लेकर भी काफी बवाल हुआ। प्रकाश झा की बहुचर्चित फिल्म आरक्षण राजनीति का मुद्दा बन गई थी।उत्तर प्रदेश, पंजाब और आंध्रप्रदेश में इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

    ब्लैक फ्राइडे

    ब्लैक फ्राइडे

    राइटर एस हुसैन ज़ैदी की किताब पर बनी फिल्म 'ब्लैक फ्राइडे' अनुराग कश्यप की दूसरी फिल्म थी, जिसे सेंसर बोर्ड ने बैन किया था। प्रोड्यूसर्स के मुताबिक ये फिल्म गुजरात दंगों के समय हुई घटनाओं पर आधारित थी।

    पीके

    पीके

    फिल्म में आमिर के न्यूड सीन को लेकर खूब बवाल हुआ था। पीके के खिलाफ काफी संगठनों ने मिलकर विरोध प्रदर्शन भी किया था।

    माय नेम इज खान

    माय नेम इज खान

    माय नेम इज खान में खान नाम को लेकर खूब बवाल हुआ। कहा जा रहा था कि फिल्म एक समुदाय को टारगेट कर रही है। बाद में सभी को ये फिल्म काफी पसंद आई थी।

    English summary
    Bollywood films caught in controversy before padmavati.. know everything here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X