»   » सलमान खान- सनी देओल का ब्लॉकबस्टर Dhamaka, ताबड़तोड़ एक्शन, अब 2018 में बवाल

सलमान खान- सनी देओल का ब्लॉकबस्टर Dhamaka, ताबड़तोड़ एक्शन, अब 2018 में बवाल

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

आलिया की आने वाली फिल्म राजी का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इस फिल्म में आलिया एक हिन्दुस्तानी जासूस का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में आलिया एक कश्मीरी लड़की बनी हैं जो पाकिस्तान जाती है एक अंडरकवर एजेंट बनकर। लेकिन इसके बाद जो कुछ भी उसकी ज़िंदगी में होता है और कैसे होता है ये फिल्म का प्लॉट है। वहीं ये फिल्म जितनी दमदार लग रही है उतनी ही शानदार लग रही हैं आलिया भट्ट।

[अजय देवगन ने अक्षय कुमार से लिया बदला, फिल्म से निकलवाया, चौंकाने वाला किस्सा !]

राज़ी' फिल्म एक नॉवल पर बनी है. जिसका नाम कॉलिंग सहमत (Calling Sehmat) है। जो पूर्व नौसेना अधिकारी हरिंदर सिक्का ने लिखी थी। ये नॉवल एक भारतीय कश्मीरी लड़की पर आधारित है। जो 1971 भारत-पाकिस्तान युद्ध में अंडरकवर एजेंट बनकर पाकिस्तान जाती हैं। ने सबसे बड़ी जानकारी ये बताई थी कि पाकिस्तान भारत के आईएनएस विराट को डुबोना चाहता था। वो उनका सबसे बड़ा प्लान था। सहमत की जानकारी के बाद पाकिस्तान के इस प्लान को फेल कर दिया गया और भारत की शान माने जाने वाले आईएनएस विराट को बचाया गया।

bollywood-films-based-on-india-pakistan-relationship

फिल्म में भारत पाकिस्तान से जुड़े कई मुद्दे उकेरे जाएंगे। वहीं इस फिल्म में आलिया भट्ट देशभक्त के किरदार में नजर आएंगी। वहीं इससे पहले भी बॉलीवुड में भारत पाकिस्तान से जुड़ी कई फिल्में बन चुकी हैं। जिनमें सलमान से लेकर सनी देओल तक नजर आ चुके हैं। आगे जानें भारत-पाकिस्तान के रिश्तों को कई फ्लेवर्स को दिखाने वाली अब तक की बेस्ट 10 फिल्मों के बारे में-

बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान

गदर

गदर

गदर

वीर जारा

वीर जारा

वीर जारा

टाइगर जिंदा है

टाइगर जिंदा है

टाइगर जिंदा है

बॉर्डर

बॉर्डर

बॉर्डर

लक्ष्य

लक्ष्य

लक्ष्य

हीरो

हीरो

हीरो

सरफरोश

सरफरोश

सरफरोश

पिंजर

पिंजर

पिंजर

रिफ्यूजी

रिफ्यूजी

रिफ्यूजी

English summary
Bollywood Films based on India and Pakistan relationship.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X