»   » Time Machine: नए दौर में गुज़रा जमाना याद दिलाएंगी ये फिल्में

Time Machine: नए दौर में गुज़रा जमाना याद दिलाएंगी ये फिल्में

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

पीरियड ड्रामा बॉलीवुड का नया प्यार लग रहा है। आने वाली फिल्मों को देखा जाए तो साफ दिख रहा है कि बॉलीवुड पुराने ज़माने की सैर कराने को तैयार है। इन फिल्मों का सक्सेस रेट क्या होगा ये तो नहीं कहा जा सकता, पर ये तय है कि ये फिल्में पुराना बहुत कुछ याद दिलाएंगी। देखिए बॉलीवुड के बेहतरीन पीरियड ड्रामा-

 बॉम्बे वेलवेट

बॉम्बे वेलवेट

रणबीर की नई फिल्म बॉम्बे वेलवेट रिलीज़ के पहले लास्ट तैयारी कर रही है। अनुराग कश्यप के इस महत्त्वाकांक्षी प्रोजेक्ट में कमी की कोई गुंजाइश नहीं है। फिलहाल तो अनुराग फिल्म के लिए एक प्रमोशनल गाना शूट करना चाहते हैं। फिल्म में साठ के दशक के बम्बई को दिखाने की कवायद जारी है और रणबीर कपूर भी 60 के स्टाईल में रॉक एन रोल करते नजर आएंगे।

ब्योमकेश बख्शी

ब्योमकेश बख्शी

दिबाकर बनर्जी इस फिल्म से 40 के कलकत्ता को सेल्यूलॉइड पर उतारने जा रहे हैं। ट्रेलर में सुशांत सिंह राजपूत के धोती लुक ने वैसे भी उत्सुकता बढ़ा दी है। कलकत्ते की हाथगाड़ी से लेकर आज़ादी के फंसाने, दर्शकों को सब देखने को मिलेगा।

बाजीराव - मस्तानी

बाजीराव - मस्तानी

रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण के राजसी ठाठ और 1720 का मराठा राज। फिल्म की थीम ही ऐसी है कि दर्शक बेसब्री से फिल्म का इंतज़ार कर रहे हैं। वहीं फिल्म में रणवीर का बॉल्ड लुक क्या कमाल करेगा, ये भी देखने लायक होगा।

1911

1911

शूजीत सरकार कि यह फिल्म 1911 की एक ऐतिसाहिक फुटबॉल मैच की जीत की कहानी है। सरकार कि इस फिल्म में 1911 के फुटबॉल खिलाड़ियों को उसी कलेवर में दिखाया जाएगा। फिल्म में जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में रहेंगे। जॉन खुद एक फुटबॉल स्टार हैं और शूजीत सरकार भी फुटबॉल खिलाड़ी रहे हैं। ऐसे में फिल्म दर्शकों को बहुत उम्मीदें दे रही है।

बॉर्डर 2

बॉर्डर 2

1975 के भारत - पाकिस्तान युद्ध के आखिरी तीन दिन की कहानी पर फोकस करेगी जेपी दत्ता की यह फिल्म। ऐसे में सब कुछ इमरजेंसी के दौर का होगा। पुराना रंग - ढंग बोल - चाल और भाषा। फिल्म से सनी देओल और सुनील शेट्टी वापसी करेंगे और वॉर मूवी बनाने में जेपी दत्ता को कोई नहीं पछाड़ सकता।

रंगरसिया

रंगरसिया

केतन मेहता की ये कहानी 19वीं सदी के एक चित्रकार की है। हालांकि फिल्म के बोल्ड विषय की वजह से फिल्म 5 साल से अटकी है पर किरदार अगर रणदीप हुड्डा और नंदना सेन हो तो शक की गुंजाइश कम होती है।

English summary
Dibakar Banerjee is making Detective Byomkesh Bakshy, which shows Sushant Singh Rajput as the Bengali sleuth Byomkesh Bakshi, who solves cases in the Kolkata of 1940s, while Shoojit Sircar is making a film titled 1911, that tells the century-old true story of football club Mohun Bagan’s historic win against an English football club in 1911.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi