For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद इन मशहूर सेलेब्स ने शुरू किया दूसरा काम- कोई राइटर तो कोई चला रहा कैफे

    |

    बॉलीवुड में ऐसे ढेरों स्टार्स हैं जिन्होंने एक्टिंग को अपना करियर चुना। लेकिन अभिनय में फेल होने के बाद उन्होंने अपने करियर के लिए दूसरा रास्ता चुना। इस लिस्ट में कई बड़े नाम शुमार हैं जिन्हें पढ़कर आपको भी झटका लगेगा। साथ ही आप जान पाएंगे कि बॉलीवुड सेलेब्स क्या क्या बिजनेस या किस किस क्षेत्र में खुद को निखारते हैं। आइए आपको मिलवाते हैं कुछ स्टार्स से जिन्होंने अपने एक्टिंग को छोड़कर दूसरा काम किया और वह उस काम में बखूबी सफल भी हुए।

    ट्विंकल खन्ना
    अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना इंडस्ट्री का बड़ा नाम है। आज भी वह अपने बेबाकी के चलते सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। वह एक ऐसी स्टार हैं जिन्होंने तीनों खान के साथ काम भी किया है। लेकिन इसके बावजूद ट्विकंल खन्ना को अपनी मां डिंपल खन्ना, पिता राजेश खन्ना व पति अक्षय कुमार की तरह इस क्षेत्र में फेम हासिल नहीं हुआ। इसके चलते ट्विंकल खन्ना ने एक्टिंग छोड़ दी और अब वह सक्सेफुल राइटर बन चुकी हैं। उनकी कई किताबे आ चुकी हैं जो कि बेस्ट सेलिंग में भी रही हैं।

    आदित्य नारायण

    आदित्य नारायण

    मशहूर गायक उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण ने भी बॉलीवुड में काम किया है। उन्होंने इकलौती फिल्म शापित से डेब्यू किया। ये फिल्म बुरी तरह से पिट गई। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्में नहीं की। अब वह रियालिटी शो में बतौर होस्ट नजर आते हैं।

    हरमन बवेजा

    हरमन बवेजा

    प्रियंका चोपड़ा के साथ भी हरमन का नाम जुड़ चुका है। हरमन ने कई फिल्मों में काम किया है। उनकी प्रियंका के साथ फिल्म लव स्टोरी 2050 और वॉट्स यॉर राशि जैसी फिल्में की लेकिन ये बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद वह साल 2014 के बाद बड़े पर्दे पर लीड रोल में वह नजर नहीं आए। आजकल वह अपना बिजनेस चला रहा है। हाल में ही उन्होंने सगाई भी की है।

    सोहा अली खान

    सोहा अली खान

    सोहा अली खान ने बॉलीवुड में 2004 में दिल मांगे मोर से डेब्यू किया। वह चंद फिल्मों में नजर आईं लेकिन वह सफल नहीं हो पाई। इसके बाद वह राइटर के तौर पर काम कर रही हैं। उनकी एक बुक भी आ चुकी हैं जिसका नाम है‘The Perils of Being Moderately' है।

    डीनो मोरियो

    डीनो मोरियो

    डीनो मोरियो ने एक्टिंग करियर की शुरुआत की तो लेकिन सफल नहीं हो पाए। साल 2010 में प्रियंका के साथ प्यार इम्पॉसिबल करने के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी। अब वह मुंबई में मशूहर कैफे की चेन चलाते हैं।

    प्रीति जिंटा

    प्रीति जिंटा

    प्रीति जिंटा को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। वह कई हिट फिल्मों में नजर आईं। लेकिन बाद में वह फिल्मों में सफलता को बरकरार नहीं रख पाईं। इसके बाद उन्होंने अपना बिजनेस शुरू किया। वह आईपीएल में पंजाब क्रिकेट टीम की सह मालकिन भी हैं। इसके अलावा प्रीति का खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नामPZNZ Media है।

     किम शर्मा

    किम शर्मा

    मोहब्बते फिल्म के चलते किम को कभी भूलाया तो नहीं जा सकता। लेकिन फैंस को वह अब फिल्मों में नजर नहीं आती। मोहब्बते जैसी फिल्म हिट तो हुई लेकिन अभिनय में किम का जादू न चल पाया। अब उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया है। किम शर्मा आजकल अपना ब्राइडल ग्रूमिंग बिजनेस चलाती हैं।

    राहुल रॉय

    राहुल रॉय

    हाल में ही तबीयत बिगड़ने के चलते न्यूज में राहुल रॉय छाए रहे। हालांकि अब वह ठीक हैं। लेकिन राहुल रॉय भी लंबे समय से फिल्मों में नजर नहीं आए है। आशिकी जैसी फिल्म करने वाले राहुल ने बिग बॉस में हिस्सा लिया और वह पहले सीजन के विनर भी रहे। लेकिन एक्टिंग क्षेत्र में उतना सक्सेस उन्हें नहीं मिला। साल 2011 में उन्होंने अपना प्रोडक्शन तले पहली फिल्म ऐलान बनाई।

    English summary
    Bollywood Celebrities Who Quit acting & Movies And starts Alternate Career business
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X