»   » सलमान की सक्सेस..आमिर का रुतबा..एक #Lucky Charm..टूट गए रिकॉर्ड !

सलमान की सक्सेस..आमिर का रुतबा..एक #Lucky Charm..टूट गए रिकॉर्ड !

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

किसी भी इंसान को कामियाबी मिलना आसान नहीं होता। इसे पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है, दिन का चैन, रात की नींद सब कुछ दांव पर लगाकर किसी शख्स को सफलता का स्वाद चखने को मिलता है। फिर चाहे वो कोई भी क्यों न हो।

आज बॉलीवुड में जो सितारे सुपरस्टार बनकर राज कर रहे हैं उन्होंने भी अपने शुरुआती दौर में कम संघर्ष नहीं किया। सलमान खान हों या ऋतिक रोशन सभी ने खुद को तराशने के लिए काफी मेहनत की है। इन्होंने अपने करियर में काफी मेहनत की है इसमें तो कोई दो राय नहीं है।

bollywood-celebrities-and-their-lucky-charm-including-salman-khan-bracelet

लेकिन इसी बीच ये लोग अपने लिए कुछ चीज़ों को लकी मानते हैं। इनका मानना है कि अगर वो चीज़ें इनके पास नहीं होती तो शायद ये इतनी ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाते। यहां हम आपको उन चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें ये सितारे अपना लकी चार्म मानते हैं..डालिए एक नज़र..

काजोल

काजोल

काजोल ने अपने हाथ में एक 'ओम' शेप की हीरे की अंगूठी पहनी हुई है जो उन्हें अजय देवगन ने गिफ्ट की थी। काजोल इस अंगूठी को अपना लकी चार्म मानती हैं।

विद्या बालन

विद्या बालन

अपने देसी लुक से सबके दिल जीतने वाली विद्या बालन अक्सर हाशमी काजल का इस्तेमाल करती हैं जो सिर्फ पाकिस्तान में बनता है। विद्या का मानना है कि ये काजल उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के लिए काफी लकी है।

सलमान खान

सलमान खान

सलमान खान के ब्रेसलेट को कौन नहीं जानता होगा। सलमान हमेशा ही अपने हाथ में ब्रेसलेट पहने रहते हैं जिसे वो अपना लकी चार्म मानते हैं।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी

बी-टाउन की यमी ममी शिल्पा शेट्टी न सिर्फ प्रोफेशनली सफल हैं बल्कि उनकी पर्सनल लाइक भी काफी अच्छी है। बहुत ही कम लोगों ने ध्यान दिया होगा कि शिल्पा अपने दाएं हाथ की छोटी उंगली में एक अंगूठी पहनती हैं जो उनकी मां ने उन्हें गिफ्ट की थी। शिल्पा इस अंगूठी को अपने लिए काफी लकी मानती हैं।

आमिर खान

आमिर खान

साल में एक फिल्म रिलीज़ करने वाले आमिर खान अपने लिए दिसंबर का महीना काफी लकी मानते हैं। ज्यादातर उनकी फिल्में दिसंबर में ही रिलीज़ होती है।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन के दाएं हाथ में दो अंगूठे हैं। इन्हें ऋतिक अपने लिए काफी लकी मानते हैं।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण हमेशा अपनी किसी भी फिल्म के रिलीज़ होने से पहले प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन करने ज़रूर जाती हैं।

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह अपने पैर में बंधे काले धागे को काफी शुभ मानते हैं। ये धागा उनकी मां ने उनके पैर पर बांधा था।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने अपने हाथ में सैफायर की अंगूठी पहनी हुई है जिसे वो काफी लकी मानते हैं।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ ख्वाजा मोइनुद्दीन चिष्टी मस्जिद जाना कभी नहीं भूलतीं।

English summary
Bollywood Celebrities and Their Lucky Charm Including Salman Khan Bracelet.
Please Wait while comments are loading...