For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    10 ब्लॉकबस्टर एक्ट्रेस, बॉलीवुड नहीं यहां से की शुरूआत, चौंक जाएंगे आप!

    |

    हाल ही में तमिलनाडु की अनुकृति वास इस साल की फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट की विजेता चुनी गई है। अनुकृति वास ने इस कॉन्टेस्ट में शामिल 29 अन्य प्रतियोगियों को हरा कर ये ताज अपने नाम किया है। वहीं अनुकृति को मिस इंडिया का ताज मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने पहनाया है। इन दोनों सुंदरियों की तस्वीर सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रही है। देखा जाए तो ब्यूटी कॉन्टेस्ट और बॉलीवुड का बेहद खास कनेक्शन है। जहां एक तरफ बीते दिनों मानुषी छिल्लर के बॉलीवुड में डेब्यू की खबरें आ रही थीं, वहीं दूसरी तरफ कई सुंदरियां बॉलीवुड का रुख कर चुकी हैं।

    [8 साल बाद बनेगा ब्लॉकबस्टर फिल्म की सीक्वल, टूटेंगे सारे रिकॉर्ड्स, सबकी छुट्टी]

    जी हां! बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जो मिस इंडिया, मिस वर्ल्ड या फिर मिस यूनिवर्स तक का खिताब जीतकर आई हैं। इन एक्ट्रेसेस ने न सिर्फ अपनी खूबसूरती का दीवाना बनाया बल्कि अपने एक्टिंग टैलेंट का भी लोहा मनवाया है। इन एक्ट्रेस की खूबसूरती और टैलेंट के लोग ऐसे दीवाने हुए कि वे बॉलीवुड की सुपरस्टार बन गईं। हालांकि कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जो पहले तो जबरदस्त सफल हुईं लेकिन बाद में ऑडिएंस ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया।

    जब ऐसी एक्ट्रेसेस का नाम आता है तो आपके जहन में जरूर ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन का नाम आता होगा लेकिन इन दोनों के अलावा भी कई एक्ट्रेसेस हैं जो ब्यूटी पीजेंट की विजेता बनने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस बन गई हैं। आगे जानें उन 10 एक्ट्रेसेस के बारे में जो खूबरसूरती के सबसे बड़े कॉम्पिटीशन को पार कर बॉलीवुड में भी बाजी मार गईं-

    जीनत अमान

    जीनत अमान

    जीनत अमान ने 1970 में न सिर्फ मिस इंडिया बल्कि मिस एशिया पैसिफिक का खिताब भी जीता था। इसके बाद अगले साल जीनत ने फिल्मों में डेब्यू किया। उन्होंने डॉन, हरे रामा हरे कृष्णा, सत्यम शिवम सुंदरम, यादों की बारात, कुर्बानी जैसी कई हिट फिल्में दीं।

    संगीता बिजलानी

    संगीता बिजलानी

    संगीता बिजलानी 1980 में मिस इंडिया के खिताब से नवाजी गई थीं। उन्होंने बॉलीवुड में अच्छी शुरूआत तो की लेकिन फिल्मों में कुछ खास नहीं चलीं और कुछ फिल्में जैसे त्रिदेव, कातिल, हथियार हिट रहीं।

    मीनाक्षी शेषाद्री

    मीनाक्षी शेषाद्री

    मीनाक्षी शेषाद्री ने 1981 में मिस इंडिया का खिताब जीता। मीनाक्षी के फिल्मीं करियर की शुरुआत हुई 1983 में फिल्म पेंटर बाबू और हीरो से हुई।

    जूही चावला

    जूही चावला

    जूही चावला ने 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीता। उन्होंने 1986 में बॉलीवुड में कदम रखा और 1988 में आई फिल्म कयामत से कयामत तक से उन्हें पहचान मिली।

    पूनम ढिल्लन

    पूनम ढिल्लन

    पूनम ढिल्लन ने 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने यश चोपड़ा की फिल्मों से बॉलीवुड में कदम रखा।

    ऐश्वर्या राय

    ऐश्वर्या राय

    बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय ने 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज जीता। उनकी पहली फिल्म थी और प्यार हो गया।

    सुष्मिता सेन

    सुष्मिता सेन

    1994 में सुष्मिता सेन ने भी मिस यूनिवर्स जीता था। वो पहली भारतीय लड़की थी जिसने ये खिताब जीता था। उन्होंने बॉलीवुड में जमकर नाम कमाया।

    प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा ने 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। अब प्रियंका चोपड़ा न सिर्फ भारत बल्कि इंटरनेशनल स्टार बन चुकी हैं।

    लारा दत्ता

    लारा दत्ता

    इसी साल यानी लारा दत्ता भी मिस यूनिवर्स बनीं। उन्होंने भी बॉलीवुड में जमकर फिल्में की और सुपरस्टार एक्ट्रेसेस में से एक रहीं।

    दिया मिर्जा

    दिया मिर्जा

    2000 में ही दिया मिर्जा ने भी मिस एशिया पैसिफिक प्रतियोगिता जीती। उन्होंने रहना है तेरे दिल में से डेब्यू किया। अब हाल ही में वे रणबीर कपूर की फिल्म संजू में नजर आने वाली हैं।

    English summary
    Bollywood Actresses Who Won Beauty Pageants.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X