»   » ये भी चल पड़ी शाहरुख..सलमान..अक्षय की राह पर लेकिन निकलीं आगे!

ये भी चल पड़ी शाहरुख..सलमान..अक्षय की राह पर लेकिन निकलीं आगे!

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में हीरो की बराबरी करना एक्ट्रेसेस के लिए थोड़ा सा मुश्किल होता है। लेकिन अगर एक बार वो अपनी जगह बना लें तो वो आज के दिन में खुद भी हीरो से कम नहीं होती। अब शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन जैसे स्टार्स एक्टिंग के अलावा फिल्में प्रोड्यूस करने का भी शौक रखते हैं।

[ PICS..खुद से खुश नहीं थीं ये एक्ट्रेसेस..खूबसूरत दिखने के लिए ऐसा कर गईं!]

हमारी एक्ट्रेसेस भी कुछ कम नहीं हैं। एक समय ऐसा था जब एक्ट्रेसेस ऐसा करने का सोच भी नहीं सकती थीं लेकिन कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने इस सोच को बदला है । जी हां इस लिस्ट में एक दो नहीं कई नाम शामिल है। जानिए कौन कौन सी एक्ट्रेसेस प्रोड्यूसर्स बन गईं। 

bollywood-actresses-who-turned-producers

इस लिस्ट में कई ऐसे नाम हैं जो काफी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए तो कुछ ऐसे भी हैं जो बड़े बड़े सुपरस्टार्स से भी आगे निकल चुकी हैं। हालांकि इस लिस्ट में कुछ नाम उन एक्ट्रेसेस के भी हैं जिन्होंने हाल फिलहाल में प्रोड्यूसर्स बनने का फैसला लिया है। 

[मैने सलमान से कहा कि ऐसे तो हीरो नहीं लगेंगे...और वो मुझे घूरते रहे!]

जी हां आप भी देखिए एक्ट्रेसेस की इन लिस्ट को और जानिए कौन कौन सी एक्ट्रेसेस हैं इसमें शामिल। 

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा का नाम इस लिस्ट में सबसे उपर आता है। अभी हाल में उनकी प्रोड्यूस की हुई मराठी फिल्म वेंटिलेटर नेशनल अवार्ड भी जीती है। प्रियंका चोपड़ा प्रोड्यूसर बनकर क्षेत्रिय सिनेमा पर ज्यादा ध्यान देना चाहती हैंं। वो पंजाबी और भोजपुरी फिल्में भी प्रोड्युस कर रही हैं।

सोनम कपूर

सोनम कपूर

इस लिस्ट में नया नाम सोनम कपूर का आया है जिन्होंने प्रोड्यूसर बनने की पूरी तैयारी कर ली है। माना जा रहा है कि वो बैटल ऑफ बिटौरा से प्रोड्युसर बन सकती हैं। इसके लिए उन्हें उनके पापा अनिल कपूर और बहन रेहा कपूर ने है। रेहा कपूर खुद भी वीरे की वेडिंग को प्रोड्युस कर रही हैं जिसमें सोनम कपूर और करीना कपूर हैं।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा भी काफी पहले प्रोड्यूसर बन चुकी हैं और वो कम बजट में अच्छी फिल्में बनाने में विश्वास रखती हैं। उनकी पहली प्रोड्यूस की फिल्म एनएच 10 थी जिसे काफी सराहा गया था। हाल में उनकी फिल्लौरी भी आई जिसे लोगों ने पसंद किया।

[बोल्ड हैं ये एक्ट्रेस..बाप-बेटे दोनों के साथ किए इंटीमेट सीन..देखें तस्वीरें]

लारा दत्ता

लारा दत्ता

लारा दत्ता ने भी खुद की प्रोड्क्शन कंपनी बसंती खोली है । उन्होंने चलो दिल्ली प्रोड्यूस भी किया है।

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा ने भी एक्टिंग के साथ साथ प्रोड्यूसर बनकर भी हाथ आजमा चुकी हैं। उन्होंने लंदन पेरिस न्यूयार्क प्रोड्यूस किया था और आगे भी वो बतौर प्रोड्यूसर बॉलीवुड में रहेंगी। हालांकि उनकी लंदन पेरिस न्यूयॉर्क कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।

दिया मिर्जा

दिया मिर्जा

दिया मिर्जा भी एक्टिंग के अलावा बतौर प्रोड्यूसर भी काम कर चुकी हैं।

[''आमिर खान को सीनियर की तरह बर्ताव करना चाहिए.. सुपरस्टार की तरह नहीं..'' ]

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना पहले भी 2011 में आई फिल्म थैंक्यू को प्रोड्यूस कर चुकी हैं। इसके अलावा वो पैडमैन भी प्रोड्यूस कर रही हैं जो ब्लॉकबस्टर होगी इसमें कोई शक नहीं है।

पूजा भट्ट

पूजा भट्ट

पूजा भट्ट काफी सालों से प्रोड्यूसर हैं और जख्म, दुश्मन, जिस्म, पाप जैसी सफल फिल्में उनके खाते में है। उनकी अगली फिल्म कैबरे जून में रिलीज होगी जिसमें ऋचा चड्ढा लीड रोल में हैं।

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी अपनी बेटी ईशा देओल को लेकर टेल मी ओ खुदा प्रोड्यूसर कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने दिल आशना है, शाहरुख खान और दिव्या भारती को लेकर बनाया था जिसे उन्हें खुद प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया था।

English summary
Bollywood actresses who turned producers and they are successful as well.
Please Wait while comments are loading...