»   » इनसे लकी कोई नहीं...बोलना नहीं आता लेकिन बनी हिरोइन नं 1

इनसे लकी कोई नहीं...बोलना नहीं आता लेकिन बनी हिरोइन नं 1

Posted By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

अगर आपको डॉक्टर बनना है तो सबसे पहले आपको क्या आना चाहिए..आपके पास एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए तभी तो आप डॉक्टर कहलाएंगे। अगर आपको सिंगर बनना है तो गाना आना चाहिए ।

वैसे हीं अगर आपको बॉलीवुड में एक्ट्रेस बनना है तो। आप बोलेंगो कि आपके लुक्स अच्छे होने चाहिए और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आना है तो बेशक हिंदी आनी चाहिए। लेकिन आप गलत हैं। ऐसा बिल्कुल भी नहीं है हिंदी आए ना आए आप कभी भी स्टार बन सकती हैं।

[सलमान खान हैं सही मायने में लव गुरू..कैसे ?]

सहीं मायने में देखा जाए तो वैसे तो यहां काम करने के लिए स्टार्स को हिंदी आनी जरूरी है, लेकिन कई एक्ट्रेस ऐसी भी यहां आईं, जिन्हें शुरुआती दौर में यह भाषा नहीं आती थी। यहां तक कि आज भी इनमें से कई एक्ट्रेसेस की आवाज कोडब कराया जाता है।

ऐसी एक्ट्रेसेस बॉलीवुड में सफलता पूर्वक काम कर रही हैं, लेकिन अभी भी उनके मुंह से टूटी-फूटी हिंदी ही सुनने को मिलेगी। इस पैकेज रिर्पोट के जरिये डालते हैं ऐसी एक्ट्रेसेस पर नजर।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ आज भी वे हिंदी ठीक से नहीं बोल पाती हैं। हांग कांग में जन्मी कैट मुंबई मॉडलिंग के सिलसिले में आई थीं, लेकिन सलमान की नजर कैट पर पड़ और
उनकी कैरियर निकल पड़ी। शुरुआती दौर की फिल्मों में कैट की आवाज को डब किया जाता था।

जैकलीन फर्नांडीज

जैकलीन फर्नांडीज

वर्तमान समय में जैकलीन फर्नांडीज भी बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेसेस में शुमार हैं। वो सलमान खान के साथ भी कान कर चुकी हैं। दरअसल, जैकलीन को हिंदी बोलनी नहीं आती थी। किक के लिए उन्होंने विशेषतौर पर यह भाषा सीखी थी। हालांकि, आज भी उन्हें हिंदी बोलने में कठिनाई होती है।

एली अवराम

एली अवराम

स्वीडिश-ग्रीक एक्ट्रेस एली अवराम की हिंदी के बारे में कौन परिचित नहीं है।बिग बॉस के सातवें सीजन में उन्हें टूटी-फूटी हिंदी बोलते सभी ने देखा था। सलमान खान उनसे काफी मजाक भी करते थे जिसे लोग पसंद करते थे।इसी दौरान उनकी फिल्म मिकी वायरस रिलीज हुई थी, फिल्म में एली की आवाज की डबिंग की गई थी। हालांकि, फिल्म में काम करने के लिए उन्हें वाकायदा हिंदी उच्चारण और डांसिंग की ट्रेनिंग दी गई थी।

सनी लियोन

सनी लियोन

बॉलीवुड एक्ट्रेस बनी सनी लियोन बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्हें कमजोर हिंदी के लिए जाना जाता है। बिग बॉस के पांचवें सीजन के जरिए भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एंट्री ली।सनी के बारे में कम ही लोग जानते होंगे कि अभी तक किसी भी फिल्म में उन्होंने अपनी रियल आवाज नहीं दी है।

नरगिस फखरी

नरगिस फखरी

रणबीर कपूर के अपोजिट फिल्म रॉकस्टार से अमेरिकी मॉडल नरगिस फखरी ने बॉलीवुड में एंट्री थी। नरगिस ने अब तक मद्रास कैफे, फटा पोस्टर निकला हीरो और मैं तेरा हीरो जैसी चुनिंदा फिल्मों में काम किया है, लेकिन किसी भी फिल्म में उन्होंने रियल आवाज नहीं दी।

 लिसा हेडन

लिसा हेडन

क्वीन जैसी फिल्मों में काम कर चुकी लिसा हेडन बड़ी मुश्किल से टूटी फूटी हिंदी बोल पाती हैं।

एमी जैक्सन

एमी जैक्सन

एमी जैक्सन भी ब्रिटिश मॉडल हैं जिन्होंने बॉलीवुड में कदम तो रखा लेकिन हिंदी नहीं सीख पाईं। हालांकि अब वो हिंदी से ज्यादा तमिल फिल्मों में एक्टिव हैं।

 क्लॉडिया

क्लॉडिया

क्लॉडिया भी बिग बॉस से फेमस हुई थी। वो बॉलीवुड के कुछ ऑइटम नंबर में भी नजर आ चुकी हैं लेकिन उन्हें हिंदी बोलना नहीं आता।

 लॉरेन गॉटलिब

लॉरेन गॉटलिब

डांस इंडिया डांस से फेमस हुई लॉरेन भी बिल्कुल बी हिंदी नहीं बोल पाती है।

English summary
To become a successful bollywood actress one need to look beautiful, good actor and she should know Hindi..no..no don't think it, even if you can's speak Hindi you can be lead actress
Please Wait while comments are loading...