For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #Yaadein...तो यहां से आया था मशहूर साधना कट हेयरस्टाइल का आईडिया!

    |

    [फीचर] मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री साधना का लंबी बीमारी के बाद 25 दिसंबर 2015 को निधन हो गया है। वह 74 साल की थीं। 1960 से 1980 के बीच साधना ने कई सुपरहिट फिल्में दीं।

    फिल्म 'राजकुमार', 'आरजू', 'मेरा साया', 'इंतकाम', 'एक फूल दो माली' में उनके अभिनय को खूब पसंद किया गया। उनके गीत 'आ जा आई बहार, ओ मेरे राजकुमार', झूमका गिरा रे, 'बरेली के बाजार में' 'लगजा गले कि फिर ये हंसी रात हो न हो' आज भी जब कई सामने होता है, तो लोग साधना को देखते रह जाते हैं।

    असल में बॉलीवुड में साधना को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने साथ और सत्तर के दशक में अपनी विशिष्ट अदायगी से सिनेप्रेमियों को अपना दीवाना बनाया। अपने बालों की स्टाइल की वजह से भी साधना प्रसिद्ध थीं, उनके बालों की कट स्टाइल साधना कट के नाम से जानी जाती हैं।

    जानिए साधना के बारे में कुछ बेहद दिलसचस्प बातें -

    सिंगर के तौर पर एंट्री

    सिंगर के तौर पर एंट्री

    साधना को बचपन से ही हीरोइन बनने का शौक था लेकिन फिल्मों में उनकी एंट्री मुड़ मुड़ के ना देख गाने से हुई जहां वो कोरस सिंगर थीं।

    चौड़ा माथा था दिक्कत

    चौड़ा माथा था दिक्कत

    साधना के हर स्क्रीन टेस्ट में उनका चौड़ा माथा काफी बड़ा दिखता था और फिल्मों में इसे पूरे एक अलग पैच के साथ दिखाया जाता थी। उनकी हर फिल्म में उनका हेयरस्टाइल ऐसा ही था।

    साधना कट

    साधना कट

    जब साधना लव इन शिमला कर रही थीं तो उनके डायरेक्टर ने कहा कि ये बाल का पैच नहीं चलेगा। उस दौरान एक हॉलीवुड फिल्म रोमन हॉली़डे रिलीज़ हुई थी और साधना ने वैसा ही हेयरकट करवा लिया।

    फेमस हो गया था हेयरस्टाइल

    फेमस हो गया था हेयरस्टाइल

    एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उन्होंने तो बस अपने डायरेक्टर की बात सुनकर वैसे बाल कटवा लिए थे और उन्हें अंदाज़ा भी नहीं था कि उनका हेयरस्टाइल साधना कट के नाम से मशहूर हो जाएगा।

    सबसे महंगी अभिनेत्री

    सबसे महंगी अभिनेत्री

    60 के दशक में साधना नंदा के साथ सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक थीं वहीं 70 के दशक में वैजंतीमाला के साथ उनका प्राइज़ इंडस्ट्री में सबसे ज़्यादा था।

    डायरेक्टर से की शादी

    डायरेक्टर से की शादी

    साधना ने डायरेक्टर आर के नायर से शादी की और इसके बाद फिल्मों को अलविदा कह दिया था। उन्हें बड़ी उम्र के किरदार निभाने में दिलचस्पी नहीं थी। वो लक्स साबुन की शुरूआती मॉडल थीं।

    पुराने बंगले में अकेला जीवन

    पुराने बंगले में अकेला जीवन

    साधना मुंबई के एक पुराने इलाके में एक पुराने बंगले में किराएदार थीं। उन्हें आखिरी बार मई 2015 में एन सी शाइना के एक फैशन इवेंट में रैंप पर रणबीर कपूर के साथ चलते देखा गया था।

    नहीं पसंद था इंटरव्यू देना

    नहीं पसंद था इंटरव्यू देना

    साधना चाहती थीं कि लोग उन्हें हमेशा एक खूबसूरत हसीना के रूप में याद करें इसलिए वो ना इंटरव्यू देती थीं ना ही किसी और जगह दिखाई देती थीं। उन्होंने उम्रदराज रोल करने से भी इंकार कर दिया था।

    मेरा साया

    मेरा साया

    साधना मेरा साया वो कौन थी जैसी फिल्मों के लिए मशहूर थीं। उनका लग जा गले आज भी लोगों के ज़ेहन में वैसा ही ताज़ा है। वो मुंबई में आशा भोंसले के एक बंगले में किराए पर रहती थीं।

    कौन है परफेक्ट

    कौन है परफेक्ट

    MUST READ

    कैटरीना, प्रियंका या दीपिका इन किरदारों के लिए कौन है परफेक्ट?

    English summary
    Bollywood actress Saadhna - Unknown facts. Know the story behind the famous sadhna cut!
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X