For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शादी हुई नहीं बनीं पत्नी, अश्लील तस्वीर-सुसाइड, श्रीदेवी से दुश्मनी, जन्मदिन पर जया प्रदा की जिंदगी

    |

    हिंदी सिनेमा की खूबसूरत एक्ट्रेस जयाप्रदा की जिंदगी किसी रहस्य से कम नहीं है। ऐसा क्या है जो उनकी जिंदगी में नहीं हुआ है। 3 अप्रैल 1962 को एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्म लेने वालीं जयाप्रदा का फिल्मी सफर जितना चर्चा में रहा। राजनीति और निजी जिंदगी ने भी उन्हें उतना नाम और बदनाम भी किया है।

    श्रीदेवी से दुश्मनी के साथ जहां उन्होंने छोटा लेकिन लोकप्रिय सफर तय किया। वहीं राजनीति में आने पर अपनी मॉर्फ्ड वायरल हुई अश्लील तस्वीरों को देखने के बाद वह खुदकुशी करना चाहती थीं।

    जया प्रदा के साथ अमर सिंह का नाम लगातार जोड़ा गया। रहा सवाल निजी जिंदगी का तो जया प्रदा के लिए शादी भी शादी नहीं रही। उन्होंने प्रेम विवाह किया। लेकिन उनकी शादी को कभी समाज ने मान्य नहीं किया। चलिए आपको एक नजर में दिखाते हैं कैसा रहा है जया प्रदा का जीवन उनकी इस अनदेखी खूबसूरत तस्वीरों के साथ..

    चार साल का जया प्रदा का करियर

    चार साल का जया प्रदा का करियर

    बता दें कि जया प्रदा का बॅालीवुड करियर केवल चार साल का रहा है। लेकिन वह 1984 से सिर्फ टॅाप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थीं। खासकर अमिताभ बच्चन के साथ रिलीज हुई उनकी शराबी फिल्म ने लोकप्रियता को आसमान पर पहुंचा दिया।

    नौ फिल्मों में काम श्रीदेवी और जया प्रदा के बीच दुश्मनी

    नौ फिल्मों में काम श्रीदेवी और जया प्रदा के बीच दुश्मनी

    श्रीदेवी के साथ उनकी दुश्मनी का किस्सा तो जग जाहिर है। दोनों ही दक्षिण भारत से आई थीं, दोनों के बीच था एक कोल्ड वॅार जिसकी आवाज सेट पर भी सुनाई देती थी। दोनों ने फिर भी एक साथ 9 फिल्मों में काम किया।

    ये हैं श्रीदेवी और जया प्रदा की फिल्में

    ये हैं श्रीदेवी और जया प्रदा की फिल्में

    उस दौर में निर्माता दोनों को एक साथ लाने के लिए काफी मेहनत करते। दोनों एक दूसरे के साथ फिल्म नहीं करना चाहती थीं। लेकिन कहानी और किरदार मजबूत होने पर दोनों को साथ आना ही पड़ता था। दोनों ने साथ में मवाली, मकसद, तोहफा और आखिरी रास्ता से लेकर मैं तेरा दुश्मन तक के साथ कई हिट फिल्मों में काम किया।

    राजेश खन्ना ने करवाई दोस्ती की कोशिश

    राजेश खन्ना ने करवाई दोस्ती की कोशिश

    दोनों के बीच का एक किस्सा ऐसा रहा जिसमें मकसद फिल्म के दौरान राजेश खन्ना ने श्रीदेवी और जयाप्रदा के बीच दोस्ती करवाने के लिए एक कमरे में दोनों को बंद कर दिया। मेकअप रूम में बंद होकर दोनों खामोशी के साथ बैठी रहीं। दोस्ती नहीं हुई। राजेश खन्ना का प्लान फेल हो गया।

    श्रीदेवी की मौत के बाद जया ने कहा

    श्रीदेवी की मौत के बाद जया ने कहा

    शूटिंग के दौरान दोनों के बीच के सीन यादगार होते थे। हालांकि श्रीदेवी की मौत के बाद जया प्रदा ने कहा था कि मैं बहुत अकेला महसूस कर रही हूं। जया प्रदा के छोटे करियर ने बाद में दोनों के बीच के मतभेद को खत्म कर दिया था।

    1994 में राजनीति का चेहरा जया प्रदा

    1994 में राजनीति का चेहरा जया प्रदा

    साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म आज का अर्जुन उनके करियर की आखिरी मुख्य फिल्म रही। साल 1994 में उन्होंने एनटी रामा राव की पार्टी तेलुगू देशम ज्वाइन कर ली। बता दें कि जया प्रदा और एनटीआर ने कई तेलुगू फिल्में साथ में की हैं।

    आत्महत्या करना चाहती थीं जया प्रदा

    आत्महत्या करना चाहती थीं जया प्रदा

    वहीं आपको बता दें कि जया प्रदा के जीवन में एक दौर ऐसा भी आया जब उन्होंने मरने का सोचा। साल 2009 में आजम खान पर जया ने अश्लील तस्वीरें फैलान का आरोप लगाया था। इसी दौरान जया ने कहा था कि मैं सदमे में थी। आत्महत्या करना चाहती थी। इस दौरान उनका साथ अमर सिंह ने दिया।

    जया प्रदा की शादी का विवाद

    जया प्रदा की शादी का विवाद

    जया प्रदा की निजी जिंदगी भी विवाद में रही। 1986 में उन्होंने निर्माता श्रीकांत नाहटा से शादी की। जया प्रदा श्रीकांर की दूसरी पत्नी बनीं। बिना पहली पत्नी से तलाक के श्रीकांत ने जया प्रदा से शादी कर ली। जिसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था।

    English summary
    Bollywood actress Jaya prada Birthday special once a time she want to die, here read unknown facts and unseen pic
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X