For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शम्मी कपूर से लेकर अजय देवगन तक लगे परफेक्ट..सबने दी भगत सिंह को सलामी!

    By Shweta
    |

    देश के युवा और शहीद भगत सिंह में बहुत ही गहरा कनेक्शन है। एक 23 साल का लड़का कब देश को अपनी ज़िम्मेदारी समझ कर इतना जुनून पैदा करता है कि सियासत और इतिहास दोनों बदल देता है।

    [#Facts-पाकिस्तान तक में प्रार्थना गीत 'ऐ मालिक तेरे बन्दे'..इसे कहते हैं MAGIC]

    भगत सिंह पर बहुत सारी बॉलीवुड फिल्में बनी हैं जिसमें उनके जीवन को दिखाया गया। लेकिन भगत सिंह की सोच पर भी कई ऐसी फिल्में बनीं जो शायद एक सलाम की हकदार हैं।

    भगत सिंह पर सबसे पहली फिल्म 1954 में बनीं जिसके बारे बहुत ही कम लोग बनते हैं। शहीद ए आजाद भगत सिंह नाम की इस फिल्म को डायरेक्ट जगदीश किए थे।

    Shaheed Bhagat Singh

    हमेशा मस्तमौला अंदाज में नजर आने वाले शम्मी कपूर भगत सिंह के रोल के लिए काफी मेहनत किए थे और वो काफी अच्छे भी लगे। शहीद भगत सिंह नाम की ये फिल्म 1963 में आई थी।

    1965 में फिर से शहीद भगत सिंह पर बनी थी जिसमें मनोज कुमार थे। मनोज कुमार तो जाने ही जाते थे इस तरह को रोल को परफेक्ट बनाने के लिए और उन्होंने ऐसा भी किया।

    अगर कोई असल में भगत सिंह को परदे पर उतार में सबसे ज्यादा कामयाब रहे तो वो हैं अजय देवगन। अजय देवगन को द लीजेंड ऑफ भगत सिंह के लिए नेशनल अवार्ड भी मिला।

    23 मार्च शहीद में बॉबी देओल ने शहीद भगत सिंह का किरदार निभाया था जिसमें भी भगत सिंह को शानदार तरीके से पर्द पर दिखाया गया था।

    शहीद ए आजम में सोनू सूद भगत सिंह बने थे और इस रोल में वो भी बिल्कुल परफेक्ट लगे थे।

    भगत सिंह की सोच को सबसे अच्छा सलाम देती है रंग दे बसंती। फिल्म में कुछ युवा अपने दोस्त की मौत का बदला लेते लेते कैसे हर एक चीज़ की कीमत समझते हैं और हर गलत चीज़ का विद्रोह करते हैं। इन सबमें उनका साथ देती है खुद भगत सिंह जैसे क्रांतिकारियों की ज़िंदगी।सिद्धार्थ इस फिल्म में भगत सिंह बने थे और खूब तारीफें भी बटोरे थे।

    English summary
    भगत सिंह बॉलीवुड बायोपिक के लिए एक प्रेरणा रहे हैं। देखिए वो एक्टर्स जो भगत सिंह का किरदार निभा चुके हैं।
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X