»   » इस फिल्म से बदली सोनम कपूर की जिंदगी ..बनीं करियर की स्पेशल फिल्म!

इस फिल्म से बदली सोनम कपूर की जिंदगी ..बनीं करियर की स्पेशल फिल्म!

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

किसी भी स्टार के करियर में एक फिल्म ऐसी आती है जो स्टार का करियर बदल देती है। सोनम कपूर के करियर में नीरजा सबसे बड़ा बोनस लेकर आई। फिल्म उनके करियर का सबसे बड़ा बदलाव लेकर आई। नीरजा भनोट पर बनीं फिल्म नीरजा ना सिर्फ इमोशनल फिल्म थी बल्कि लोगों को एक बड़ी घटना के बारे में पता चला। 

सोनम कपूर को भी रांझणा के बाद एक अदद हिट की जरुरत थी। भले प्रेम रतन धन पायो सुपरहिट हुई हो लेकिन सलमान खान फिल्म में हो तो क्रेडिट सोनम कपूर के नाम तो नहीं मिल सकता। 

 [इतनी खूबसूरत और कॉन्फिडेंट कभी नहीं दिखीं करीना..रानी मुखर्जी या ऐश्वर्या!]

नीरजा रिलीज हुए आज एक साल हो गया। फिल्म रिलीज हुए एक साल हो गया लेकिन फिल्म का क्रेज अभी भी खत्म नहीं हुआ । फिल्म के हिट होने के कई कारण थे। जानिए फिल्म क्यों हुई थी इतनी बड़ी हिट। 

इंटरेस्टिंग सब्जेक्ट

इंटरेस्टिंग सब्जेक्ट

डायरेक्टर राम माधवानी ने एक ऐसा सब्जेक्ट चुना जो हर किसी को पसंद आन ही था। फिल्म में प्लेन हाईजैक और अटैक को दिखाया गया और कैसे एक 23 साल की फ्लाइट अटेंडेंट 300 से भी ज्यादा लोगों की जान बचाई।

जबरदस्त कास्टिंग

जबरदस्त कास्टिंग

फिल्म के हिसाब से फिल्म की कास्टिंग बहुत ही अच्छी की गई थी। फिल्म में सोनम कपूर से बेहतर एयहोस्टेस का किरदार और कोई एक्ट्रेस नहीं निभा सकती थी।

लाजवाब डायरेक्शन

लाजवाब डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन भी बहुत ही अच्छा है।कोई भी शानदार फिल्म की सफलता के पीछे फिल्म के डायरेक्शन का सबसे बड़ा हाथ होता है और राम माधवानी ने इसे बखुबी किया था।

असली कहानी पर बेस्ड

असली कहानी पर बेस्ड

नीरजा एक सच्ची कहानी से प्रेरित बायोपिक थी इसलिए लोगों के मन इंटरेस्ट जागना स्वभाविक था।काफी सालों पहले हुई इस घटना के बारे में बहुत सारे लोगों को पता नहीं था इसलिए लोग फिल्म देखने पहुंचे।

सोनम कपूर का सीरियस किरदार

सोनम कपूर का सीरियस किरदार

सोनम कपूर पहली बार कोई महिला केंद्रित फिल्म कर रही थीं। अधिकतर विद्या बालन या कमगना रनौत इस तरह की फिल्मों में नजर आती हैं और सोनम कपूर के लिए भी ये फिल्म करना बड़ी बात थी।ये कुछ ऐसा था जैसे विद्या बालन ने द डर्टी पिक्चन जैसी बोल्ड फिल्म की थी।

वर्ड ऑफ माउथ

वर्ड ऑफ माउथ

फिल्म के हिट होने के पीछ वर्ड ऑफ माउथ भी बड़ी वजह थी।

कंट्रोवर्सी से दूर और प्रमोशन

कंट्रोवर्सी से दूर और प्रमोशन

ज्यादातर समय जब बायोपिक बनती है ये तो कंट्रोवर्सी तय मानी जाती है जिस वजह से निगेटिव पब्लिसिटी होती है लेकिन नीरजा के केस में ऐसा नहीं हुआ। फिल्म के प्रमोशन में हर बात का ख्याल रखा गया।

English summary
Blockbuster movie Starrer Sonam Kapoor clocks one year.
Please Wait while comments are loading...