For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday- पहली बार कमल हासन को देख खुशी के मारे उछल पड़ी थीं उर्मिला मातोंडकर

    By Varsha Verma
    |

    उर्मिला मातोंडकर ने बॉलीवुड में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की। वह खुद इंटरव्यू में बताती हैं कि पढ़ाई और एक्टिंग दोनों करना उनके लिए ज्यादा मुश्किल नहीं हुआ। एक्टिंग की शौकिन रहीं उर्मिला मातोंडकर ने कभी सोचा भी नहीं था कि वह एक्टिंग के बाद राजनीति से भी जुड़ेंगी।

    Birthday- जैकी श्रॉफ उर्फ जग्गू दादा की जिंदगी से जुड़े ऐसे सच जिन्हें जानना काफी दिलचस्प होगा

    कांग्रेस का दामन थामने वाली उर्मिला मातोंडकर ने बतौर एक्ट्रेस 'नरसिम्हा' फिल्म से करियर की शुरुआत की। हालांकि इससे पहले वह मलयालम फिल्म में काम कर चुकी थीं। राजनीति में कदम रखने वाली उर्मिला ने किया लेकिन कुछ महीने बाद ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

    उर्मिला मातोंडकर जिस भी फील्ड में रही हो लेकिन वह हमेशा ही चर्चा में रही हैं। स्कूल समय में भी वह पढ़ाई में ठीक-ठाक छात्रों में शुमार थीं और जब उन्होंने फिल्मों में कदम रखा तो वह उस समय की भी टॉप एक्ट्रेस में शामिल थीं। एक्टिंग में नाम कमाने के बाद उर्मिला मातोंडकर ने जब राजनीति में कदम रखा तो इस क्षेत्र में भी वह खूब सुर्खियां में रहीं।

    जब पहली बार कमल हासन को देख हिल गई थीं उर्मिला मातोंडकर

    जब पहली बार कमल हासन को देख हिल गई थीं उर्मिला मातोंडकर

    उर्मिला मातोंडकर बेशक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर इंडस्ट्री में काफी काम कर चुकी थीं लेकिन जब मलयालम फिल्म में पहली बार उन्होंने कमल हासन के साथ काम मिला था तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। सेट पर पहली बार उन्होंने कमल हासन को देखा तो वह खुद की भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं और सेट पर ही उछल पड़ीं।

    क्या कहती थीं उर्मिला मातोंडकर शुरुआत में करियर को लेकर

    क्या कहती थीं उर्मिला मातोंडकर शुरुआत में करियर को लेकर

    उर्मिला मातोंडकर के पुराने इंटरव्यू देखें तो मालूम पड़ता है कि वह एक्टिंग को लेकर काफी पैशनेट थीं। जब उनसे पूछा जाता था कि कब तक वह एक्टिंग करना जारी रखेंगी। तो वह कहती हैं कि जब तक फैन मुझे देखना चाहेंगे तब तक काम करना जारी रखेंगी। हालांकि शुरुआत में उनकी राजनीति को लेकर कोई दिलचस्पी देखने को नहीं मिलती।

    डांस और उर्मिला मातोंडकर

    डांस और उर्मिला मातोंडकर

    उर्मिला मातोंडकर ने वैसे तो किसी से डांस नहीं सीखा है लेकिन जब 'नरसिम्हा' फिल्म में उन्हें डांस के लिए बुला गया तो उन्होंने बे-झिझक कहा कि उन्हें डांस नहीं आता लेकिन मैनेज कर लेंगी। 'नरसिम्हा' गाने में 'तू चुप चाप क्यों खड़ी हैं' गाने में उन्होंने डांस को लेकर काफी तारीफ बटौरी थीं।

    कांग्रेस और उर्मिला मातोंडकर

    कांग्रेस और उर्मिला मातोंडकर

    उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस का दामन थामने के बाद लोकसभा चुनाव लड़ा। इस चुनाव में वह हार गईं। इसके बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जब उन्होंने इस पार्टी का दामन थामा तो उन्होंने कहा था कि नेहरू, पटेल, गांधी आदि को काफी पढ़ चुकी हैं और उनसे प्रभावित रही हैं। लेकिन मौजूदा सरकार में धर्म का गलत उपयोग, अंहिसा को बढ़ावा आदि मिला है इसीलिए मैंने इन सभी के खिलाफ आवाज उठानी वाली कांग्रेस का दामन थामा।

    RSS के मोहन भागवत की भतीजी और धर्म परिवर्तन के लगे थे आरोप

    RSS के मोहन भागवत की भतीजी और धर्म परिवर्तन के लगे थे आरोप

    राजनीति से जुड़ने के बाद कुछ मुद्दे जबरदस्ती गरमाए जाने लगते हैं। एक समय था जब उर्मिला के बारे में कहा गया कि वह आरआरएस मोहन भागवत की भतीजी हैं। साथ ही उनपर धर्म परिवर्तन के भी आरोप लगे। ट्रोलर्स ने दावा किया कि मोहसिन अख्तर मीर से शादी करके उर्मिला ने धर्म परिवर्तन कर लिया और उनका अब असली नाम "मरियम अख्तर मीर" या 'फरज़ाना खान' है.

    English summary
    Birthday- Urmila Matondkar Life Movies career family controversy
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X