For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जब श्रीदेवी ने सरेआम किया पति को kiss, अमिताभ बच्चन ने 'चांदनी' को भेजा फूलों का ट्रक- अनसुने किस्से

    |

    श्रीदेवी अगर आज हमारे बीच जिंदा होतीं तो वह अपना 58वां जन्मदिन सेलिब्रेट करतीं। लेकिन 24 फरवरी 2018 को अचानक उनके निधन की खबरों ने पूरी दुनिया को झटका दिया था। श्रीदेवी वह एक्ट्रेस थीं जिन्हें बॉलीवुड में पहली सुपरस्टार होने का तमगा मिला। उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया तो कई बड़ी फिल्मों को उन्होंने रिजेक्ट भी किया। श्रीदेवी पहली और आखिरी ऐसी एक्ट्रेस होंगी जिन्हें बिग बी अमिताभ बच्चन ने मनाने के लिए फूलों से भरा ट्रक तक भेजा था। आइए ऐसे ही रोचक किस्से श्रीदेवी के जन्मदिन पर सुनाते हैं।

    जब बोनी कपूर को छोड़ चली गईं श्रीदेवी, जानिए क्या हुआ मौत की उस रातजब बोनी कपूर को छोड़ चली गईं श्रीदेवी, जानिए क्या हुआ मौत की उस रात

    सबसे पहले श्रीदेवी के बच्चियों से शुरू करते हैं उनके किस्से। श्रीदेवी की दो बेटियां हैं खुशी कपूर और जाह्नवी कपूर। दोनों ही मां के बहुत करीब थीं। श्रीदेवी बेटी जाह्नवी कपूर के डेब्यू को लेकर काफी एक्साइटिड थीं। लेकिन कुदरत को ये मंजूर नहीं था। जाह्नवी की धड़क का ऐलान हो चुका था लेकिन रिलीज से कुछ समय पहले ही श्रीदेवी की आक्समिक मौत हो गई।

    जाह्नवी कपूर ने एक बार मां श्रीदेवी को लेकर कहा था कि लोगों को समझना होगा कि वह मां से अलग हैं। ये जवाब उन्होंने इस परिदृश्य में दिया कि अक्सर लोग और फिल्ममेकर्स उनमें श्रीदेवी को ढूंढते हैं। इस पर जाह्नवी ने कहा कि वह मां से अलग हैं लोगों को ये समझना होगा।

    पहले से शादीशुदा बोनी कपूर और श्रीदेवी की प्रेम कहानी, आखिरी मुलाकात ऐसी थी कि सभी रो पड़ेपहले से शादीशुदा बोनी कपूर और श्रीदेवी की प्रेम कहानी, आखिरी मुलाकात ऐसी थी कि सभी रो पड़े

    श्रीदेवी एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों जिंदगियों को एकदम परफेक्ट तरीके से हैंडल किया हुआ था। वह फिल्मों में जहां सुपरस्टार होने का रूतबा रखती थीं तो वह परिवार में भी संतुलन बनाए रखना बखूबी जानती थीं।

    श्रीदेवी और बोनी कपूर की प्रेम कहानी

    श्रीदेवी और बोनी कपूर की प्रेम कहानी

    श्रीदेवी से बोनी कपूर की पहली मुलाकात बहुत ही कठिन रही थी। दरअसल साउथ की एक फिल्म में बोनी कपूर ने श्रीदेवी को देखा था, तभी से वह उनसे मिलना चाहते थे और उन्हें लेकर फिल्म बनाना चाहते थे। लेकिन ये सब करना बोनी कपूर के लिए टेढ़ी खीर से कम नहीं था।

    श्रीदेवी का करना पड़ा घंटों इंतजार

    श्रीदेवी का करना पड़ा घंटों इंतजार

    बोनी कपूर फिल्म 'मिस्टर इंडिया' की स्क्रिप्ट लेकर श्रीदेवी के घर पहुंचे। घंटों उन्होंने श्रीदेवी का इंतजार किया। फिल्म के लिए उन्होंने श्रीदेवी को भारी भरकम फीस भी ऑफर की ताकि श्रीदेवी उनकी फिल्म को न नहीं कह सके।

    'मिस्टर इंडिया' बोनी कपूर और श्रीदेवी को नजदीक ले आई

    'मिस्टर इंडिया' बोनी कपूर और श्रीदेवी को नजदीक ले आई

    'मिस्टर इंडिया' की जब श्रीदेवी ने कहानी सुनी तो वह इस फिल्म के लिए राजी हो गईं। बोनी कपूर की फिल्म के लिए श्रीदेवी ने हामी भर दी थी। ऐसे बोनी और श्रीदेवी की पहली मुलाकात, साथ में पहला काम और जिंदगी का साथ शुरू हुआ।

    श्रीदेवी और बोनी कपूर की शादी

    श्रीदेवी और बोनी कपूर की शादी

    श्रीदेवी और बोनी कपूर प्यार में पड़ गए। दोनों एक दूसरे के बिना अलग नहीं रह पाते थे। बस ऐसी ही प्रेम कहानी को लिए दोनों ने साल 1983 में शादी कर ली। दोनों का हंसता खेलता परिवार हुआ। लेकिन श्रीदेवी इतने सालों के साथ को छोड़ साल 2018 में इस दुनिया को अलविदा कह गईं।

    जब सरेआम श्रीदेवी ने किया बोनी कपूर को किस

    जब सरेआम श्रीदेवी ने किया बोनी कपूर को किस

    एक बार दिवाली के मौके पर बोनी कपूर को सरेआम श्रीदेवी ने किस (KISS) किया। दोनों का ये क्यूट वीडियो और फोटो वायरल भी हुए। दोनों के इन प्यारे लम्हों को फैंस ने खूब पसंद भी किया। ये हंसती खेलती यादों को फैंस भी काफी मिस करते हैं।

    श्रीदेवी के साथ काम करने को लेकर अमिताभ बच्चन ने बेले थे पापड़

    श्रीदेवी के साथ काम करने को लेकर अमिताभ बच्चन ने बेले थे पापड़

    80-90 के दशक में श्रीदेवी को अपनी फिल्मों में कास्ट करने का हर निर्देशक का सपना हुआ करता था। श्रीदेवी का स्टारडम लोगों के सिर चढ़कर बोलता था। यही वजह थी कि उनके साथ काम करने की लिस्ट में अमिताभ बच्चन जैसे महानायक का नाम भी शुमार हैं।

    अमिताभ बच्चन ने जब श्रीदेवी को मनाने के लिए भेजा था फूलों का ट्रक

    अमिताभ बच्चन ने जब श्रीदेवी को मनाने के लिए भेजा था फूलों का ट्रक

    कहा जाता है कि श्रीदेवी ने उस दौरान अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के लिए मना कर दिया था। ये फिल्म थी मुकुल आनंद की 'खुदा गवाह'। इस कहानी को सुनने के बाद अमिताभ बच्चन चाहते थे कि फिल्म में श्रीदेवी लीड रोल प्ले करें। लेकिन श्रीदेवी ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया। ऐसे में महानायक ने श्रीदेवी को मनाने के लिए उनके घर फूलों से भरा एक ट्रक भेजा था। इन सब को देख श्रीदेवी ने मन बदला और 'खुदा गवाह' फिल्म को करने के लिए हामी भर दी।

    मॉम श्रीदेवी की 300वीं फिल्म थी

    मॉम श्रीदेवी की 300वीं फिल्म थी

    श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर शुरू की थी। उन्होंने बचपन में ही दो फिल्में कर डाली थीं। श्रीदेवी ने अपने करियर में करीब 300 फिल्में कीं। आखिरी फिल्म 'मॉम' थी जिसके लिए उन्हें तमाम बड़े अवॉर्ड्स से नवाजा गया। 300 फिल्में पूरा करना किसी एक्ट्रेस के लिए कितना मुश्किल रहा होगा इसका अंदाजा लगाना ज्यादा कठिन नहीं होगा।

    English summary
    Birthday : When Sridevi publicly kissed her husband boney kapoor and Amitabh Bachchan sent a truck of flowers to Chandni sridevi - read unknown facts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X