For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday: सलमान- ऋतिक की ये हैं लकी सुपरस्टार,आज भी करती हैं 200 करोड़ की कमाई

    By Prachi Dixit
    |

    बॅालीवुड में खानस की एक्ट्रेस कहलाना ऑस्कर जीतना माना जाता रहा है। यह सिलसिला सालों पुराना है। दर्शकों के लिए फिल्मों को पहचानने का नजरिया अब खानस से निकलकर कहानी पर आ गया है। बॅालीवुड में एक दौर ऐसा भी हुआ करता था, जब सलमान, शाहरुख और आमिर की एक्ट्रेस होना बड़ी उपल्बधि माना जाता।

    डिम्पल गर्ल प्रीति जिंटा इस फेहरिस्त में सबसे आगे रही हैं। सलमान, शाहरुख, अक्षय, ऋतिक रोशन और आमिर खान। प्रीति हर किसी के साथ स्क्रीन पर ब्लॅाकबस्टर फिल्मों की सौगात दे चुकी हैं। आज बॅालीवुड की इस चुलबुली सुपरस्टार का जन्मदिन है। प्रीति का जन्म 31 जनवरी 1975 में हुआ था।

    प्रीति जिंटा एक आर्मी परिवार से हैं। उनके पिता दुर्गाचंद जिंटा फौजी थें। प्रीति की माता का नाम नीलप्रभा था। कम उम्र में पिता की मृत्यु ने प्रीति के हौसले को बिखरने नहीं दिया। कुछ करने की चाह उन्हें बॉलीवुड की तरफ ले आयी।

    फिर क्या। क्या कहना, कल हो ना हो,वीर-जारा,सोल्जर, चोरी-चोरी चुपके-चुपके, कोई मिल गया के साथ हर फिल्म के साथ प्रीति के नाम के आगे सुपरहिट का खिताब लग गया। वो कहते हैं ना बॅालीवुड में एक्ट्रेस की उम्र कम होती है।

    इस कम समय में भी प्रीति ने खुद को नंबर 1 के स्थान पर रखा। प्रीति ने वर्ष 2016 में अमेरिकी व्यक्ति जेन गुडइनफ से शादी कर ली । फिलहाल वह एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं ।

    आपको जानकर हैरानी होगी कि बड़े पर्दे से दूर होने के बावजूद प्रीति आईपीएल से हर साल 200 से 300 करोड़ की कमाई करती हैं। यहां पढ़िए प्रीति जिंटा के जिंदगी के ऐसे राज जो उनके इस जन्मदिन को खास बना देता है..

    150 से लेकर 200 करोड़

    150 से लेकर 200 करोड़

    विज्ञापनों के जरिये प्रीति जिंटा हर साल 150 से लेकर 200 करोड़ की कमाई कर लेती हैं। इसके साथ आईपीएल से प्रीति हर मैच 2 करोड़ की कमाई करती हैं। फिर चाहे टीम हार जाए।

    नंबर 2

    नंबर 2

    प्रीति ने बॉलीवुड से लेकर तेलुगु और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। प्रीति जिंटा ने अपने करियर का आगाज 1998 में दिल से फिल्म से की। इसी साल उनकी फिल्म सोल्जर भी रिलीज हुई थी।

    नंबर 3

    नंबर 3

    अपनी पहली फिल्म दिल से में प्रीति केवल 20 मिनट स्क्रीन पर दिखाई दीं। लेकिन उनकी भूमिका यादगार रही। प्रीति के लिए शाहरुख खान के अपोजिट काम करना उस दौरान सबसे बड़ी उपलब्धि थी।

    नंबर 4

    नंबर 4

    प्रीति जिंदा एक्टिंग करियर के साथ बीबीसी न्यूज के लिए सीरीज भी लिख चुकी हैं।

    नंबर 5

    नंबर 5

    प्रीति एक ऐसी सुपरस्टार हैं जिनके दुश्मनों की संख्या इंडस्ट्री में जीरो है। उनकी हर किसी से दोस्ती है। दोस्तों के लिस्ट में ऋतिक रोशन, शाहरुख खान, आमिर खान,सैफ अली खान, बॅाबी देओल का नाम सबसे ऊपर आता है।

    नंबर 6

    नंबर 6

    साल 2000 रिलीज हुई क्या कहना प्रीति जिंटा की पहली डेब्यू फिल्म हो सकती थी। लेकिन दिल से पहले रिलीज हो गई। इस वजह से प्रीति की डेब्यू फिल्म दिल से बन गई।

    नंबर 7

    नंबर 7

    प्रीति ने अपने करियर के दूसरे साल में क्या कहना में मां की भूमिका निभाई। जो कि उस दौरान एक एक्ट्रेस के लिए करियर के लिहाज से बड़ा रिस्क माना जाता था। प्रीति ने आखिरकार खुद को साबित किया।

    English summary
    Preity Zinta is celebrating her 44rd birthday. No doubt she is one of the best actress bollywood have. Here know about best films of her career and unseen pic
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X