For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    90s में सलमान खान की आवाज रहे हैं ये सुपरहिट सिंगर- सलमान को दिये एक से बढ़कर एक गाने

    |

    90 के दशक में सलमान खान की आवाज रहे सिंगर एस पी बालासुब्रमण्यम आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। यह गायक, संगीतकार और फिल्म निर्माता हैं, जिन्हें अब तक 6 बार बेस्ट प्लेबैक सिंगर का नेशनल अवार्ड सम्मान मिल चुका है। बॉलीवुड प्रेमियों के लिए यह आवाज बेहद खास है, क्योंकि एक समय पर इन्हें सलमान खान की आवाज माना जाता था।

    जब पहली बार सलमान खान के लिए एस पी बालासुब्रमण्यम का नाम मैने प्यार किया के समय लिया गया तो सबने कहा कि सलमान खान की उम्र कम है और एस पी बालासुब्रमण्यम की मैच्योर आवाज है शूट नहीं करेगा ।

    लेकिन मैने प्यार किया के गाने बहुत हिट हुए और साथ ही उसके बाद एस पी बालासुब्रमण्यम की आवाज सलमान खान के लिए जैसे वरदान साबित हुआ। उन्होंने एक के बाद एक कई गाने सलमान के लिए गाए और सभी हिट रहे और सलमान खान का करियर बुलंदियों पर चढ़ता गया।

    एस पी बालासुब्रमण्यम ने हिंदी, तेलुगू, मलयालम और तमिल के लगभग 40,000 से ज्यादा गानों को आवाज दी है। यह एक रिकॉर्ड है।

    बहुत प्यार करते हैं

    बहुत प्यार करते हैं

    फिल्म साजन का यह गाना सलमान खान और माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया है। गाने का संगीत दिया है नदीम-श्रवन ने.. जबकि आवाज हैएस पी बालासुब्रमण्यम की।

    दिल दीवाना बिन सजना के

    दिल दीवाना बिन सजना के

    मैंने प्यार किया सलमान खान के करियर की बतौर एक्टर पहली फिल्म थी और ये फिल्म ब्लॉकबस्टर थी.. साथ ही इसका गाना दिल दीवाना बिन सजना के माने ना..काफी पॉपुलर रहा था। संगीत दिया था राम लक्ष्मण ने.. और आवाज थीएस पी बालासुब्रमण्यम और लता मंगेशकर की।

    हम आपके हैं कौन

    हम आपके हैं कौन

    हम आपके हैं कौन फिल्म की शुरूआत ही इसके टाइटल ट्रैक से होती है। फिल्म का ये गाना भी बहुत ही बड़ा हिट था। इस फिल्म में भी संगीत कंपोज किया था राम लक्ष्मण ने.. और आवाज थीएस पी बालासुब्रमण्यम और लता मंगेशकर की।

    कभी तू छलिया लगता है

    कभी तू छलिया लगता है

    पत्थर के फूल का गाना कभी तू छलिया लगता है.. सलमान खान और रवीना टंडन पर फिल्माया गया था। यह गाना आज भी लोग पसंद करते हैं। गाने में संगीत दिया था राम लक्ष्मण ने.. आवाज थीएस पी बालासुब्रमण्यम और लता मंगेशकर की।

    पहला पहला प्यार है

    पहला पहला प्यार है

    हम आपके हैं कौन का गाना "पहला पहला प्यार है" आज भी बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक गानों में गिना जाता है। इसे आवाज दी थी.. एस पी बालासुब्रमण्यम और लता मंगेशकर ने.. संगीत दिया था राम लक्ष्मण ने।

    साथिया ये तून क्या किया

    साथिया ये तून क्या किया

    फिल्म लव का यह गाना आज भी इतना चर्चित है कि टीवी सीरियल में भी इसे सुना जाता रहा है। गाने को आवाज दी थीएस पी बालासुब्रमण्यम और चित्रा ने। संगीत दिया था आनंद- मिलिंद ने।

    तुमसे जो देखते ही प्यार हुआ

    तुमसे जो देखते ही प्यार हुआ

    पत्थर के फूल का यह गाना सलमान खान और रवीना टंडन पर फिल्माया गया था। गाने को आवाज दी हैएस पी बालासुब्रमण्यम और लता मंगेशकर ने। संगीत है राम लक्ष्मण का।

    तुमसे मिलने की तमन्ना है

    तुमसे मिलने की तमन्ना है

    साजन फिल्म का गाना .. तुमसे मिलने की तमन्ना है.. तो याद होगा ही। यह गाना बहुत ही हिट गाना था। इसे एस पी बालासुब्रमणयम ने आवाज दी थी।

     100 करोड़ में बनी थी 'महाभारत'- यहां जानें टीवी के सबसे मंहगे सीरियल, बजट जानकर हैरान रह जाएंगे 100 करोड़ में बनी थी 'महाभारत'- यहां जानें टीवी के सबसे मंहगे सीरियल, बजट जानकर हैरान रह जाएंगे

    English summary
    Happy Birthday SP Balasubramaniam, also known for voice of Salman Khan, as he sung many songs for Salman Khan in 90s, starting of Salman's career.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X